बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित किया

बिल्ली क्षेत्रीय नामक एक प्रजाति है, इसका मतलब है कि वयस्क व्यक्ति और उस स्थान के बीच एक प्रभावशाली बंधन है जिसमें वह रहता है। इस कारण से, इस प्रजातियों में संचार संकेतों का एक अच्छा हिस्सा क्षेत्र को व्यवस्थित और संरक्षित करने के लिए कार्य करता है।




नर और मादा दोनों अपने क्षेत्र को तीन तरीकों से चिह्नित करते हैं:

  • वस्तुओं और लोगों के खिलाफ अपने शरीर का हिस्सा रगड़ना। इसके साथ वे बकाया कोनों और लोगों और अन्य जानवरों को चिह्नित करते हैं जिनके साथ वे रहते हैं, एक आश्वस्त और बिल्ली की तरह वातावरण बनाते हैं। यह घर में खुद को पहचानने का एक तरीका है।  बिल्लियों चेहरे और चेहरे के आधार पर विशेष फेरोमोन छिड़कते हैं, जो वे क्षेत्र हैं जिन्हें वे चिह्नित करने के लिए रगड़ते हैं।
  • वस्तुओं पर हाथों को खरोंच और रगड़ना। तो वे ऊर्ध्वाधर वस्तुओं को चिह्नित करते हैं। सोफा एक उचित बनावट और रहने वाले कमरे (बिल्लियों और लोगों के) में स्थित होने के द्वारा सोफा है। यह से शुरू В «बिल्ली का बच्चा अभ्यस्त करने के लिए sofГЎ के बगल में, एक विशिष्ट स्थान में एक उचित स्क्रेपर रहने वाले कमरे में पहले dГa से कि colocarГЎ में uГ ± asВ" ले बहुत आसान है। TambiГ © n इस तरह के कालीन जो doormats द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता ज्यादा trГЎnsito (रसोई के दरवाजे, दालान) स्थानों के रूप में अन्य सतहों का उपयोग करें। यदि घर बड़ा है या कई बिल्लियों हैं, तो एक से अधिक मकड़ी के पेड़ को रखना आवश्यक होगा।
  • रणनीतिक स्थानों में पissing। अंकन का यह रूप केवल पुरुषों द्वारा किया जाता है जब वे गर्मी में होते हैं (कुछ महिलाएं बहुत ही कम होती हैं) या बाहरी दुनिया (सूटकेस) की कई गंधों वाली वस्तुएं होती हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए खुरचनीबिल्लियों के लिए खुरचनी
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करेंबिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती हैमेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है
क्या आपकी बिल्ली आपके पैरों के खिलाफ घबराती है?क्या आपकी बिल्ली आपके पैरों के खिलाफ घबराती है?
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकेंघर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें
» » बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित किया
© 2022 TonMobis.com