मेरा कुत्ता मेरे दूसरे कुत्ते पर हमला क्यों करता है?

मेरा कुत्ता मेरे दूसरे कुत्ते पर हमला क्यों करता है?

यह हो सकता है कि आपके बिट्स में से एक ने हमेशा एक लड़ाई की मांग नहीं की है और हाल ही में, बहुत शांतिपूर्ण रहा है। हालांकि, आखिरी दिन वह उस बिंदु पर उगने लगते हैं अपने दूसरे कुतिया पर हमला करें . यद्यपि यह चिंता का कारण हो सकता है, यह आपके विचार से कहीं अधिक आम है, और यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें जानवरों की जीवविज्ञान और मनोविज्ञान में इसकी जड़ों के साथ कुछ स्पष्टीकरण हैं।

लड़ाई शुरू करने की कोशिश करने से पहले लड़ाई शुरू करने के लिए हमेशा बुद्धिमान और सुरक्षित रहता है। प्रश्न का उत्तर देने के लिए ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें: " Iquest- क्यों आपका कुत्ता आपके अन्य कुतिया पर हमला करता है? "हम आपको अपने पालतू जानवर के व्यवहार को समझने में मदद करेंगे और आपको कम से कम हमलों से बचने या कम करने के लिए संभावित समाधान देंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

दो बिट्स क्यों लड़ते हैं?

लोगों के साथ, कुत्ते कर सकते हैं साथ जाओ उनके बीच कोई कारण होने के बिना उनके बीच। फिर भी, जब हम एक ही घर में रहने वाले दो बिट्स के बारे में बात करते हैं, तो आक्रामक व्यवहार निश्चित रूप से प्रकट हो सकता है व्यवहार की समस्याएं शायद हम पहले ध्यान नहीं दिया था।

यहां हम कुछ कारण बताते हैं जो बता सकते हैं कि आपका कुत्ता आपके अन्य कुत्ते पर क्यों हमला करता है:

  • Iquest- क्या आपने एक अच्छी प्रस्तुति दी है? आदर्श एक तटस्थ जमीन पर दो बिट्स पेश करना है और एक ही घर में उन्हें एक साथ रखने से पहले कई सकारात्मक कदम उठाने के लिए पुरस्कार और बधाई का उपयोग करके कई घूमते हैं। अचानक घर पर एक नया कुत्ता डालकर, आपके वर्तमान कुतिया क्षेत्रीयता, भय आदि द्वारा पहले पल से आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है।
  • iquest- क्या उम्र में कोई बड़ा अंतर है? यद्यपि यह हमेशा मामला नहीं है, कभी-कभी एक पुरानी कुतिया के साथ एक पिल्ला को एक साथ रखना बुरा विचार हो सकता है। पुराने बिच को शांति की आवश्यकता होती है और अक्सर बीमारियों से पीड़ित होती है ताकि आक्रामक प्रतिक्रियाएं चंचल छोटी ओर दिखाई दे सकें।
  • iquest- क्या आप अपने दो बिट्स के अलावा अन्य का इलाज करते हैं? शायद अनजाने में आप एक से अधिक को डांट रहे हैं या आपने एक और दूसरे को बधाई दी है। कुत्तों को भेदभाव को समझने में पूरी तरह से सक्षम हैं और, आपके साथ सामाजिक संघर्ष पैदा करने के अलावा, आप अन्य कुतिया को नकारात्मक रूप से जोड़ सकते हैं, जिससे तनाव की स्थिति और यहां तक ​​कि आक्रामकता भी हो सकती है।
  • iquest- दोनों बिट्स अच्छी तरह से socialized हैं? भयभीत होने से पहले, पिल्ला मंच के दौरान सामाजिककरण होता है और यह भयभीत या आक्रामक व्यवहार से बचने के लिए मौलिक है। iquest- क्या आपने दोनों बिट्स को 3 से 12 सप्ताह तक सामाजिकीकृत किया है? अन्यथा, वे कुत्ते भाषा को सही ढंग से नहीं जानते और डर, संचार त्रुटियों आदि के साथ कार्य नहीं कर सकते हैं।
  • iquest- क्या संसाधनों की सुरक्षा हो सकती है? iquest- क्या आपने देखा है कि आपके बिचों में से एक दूसरे पर उगता है क्योंकि यह अपने पानी तक पहुंचता है? Iquest- अपने बिस्तर के लिए? खिलौनों के लिए iquest? यदि ऐसा है, तो शायद आप संसाधनों की सुरक्षा का सामना कर रहे हैं, कुछ ऐसा जो जल्द से जल्द काम करना शुरू कर देना चाहिए।

जेनेटिक्स, भविष्यवाणी, आघात या हार्मोनल भागीदारी (जो गर्मी के दौरान और / या बाद में खराब होती है) वह कारण हो सकता है जिसने दो बिट्स के बीच आक्रामकता पैदा की है। जाना महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक शारीरिक और हार्मोनल समस्याओं को दूर करने के लिए बल्कि एक को भी कुत्ते के चिकित्सक या शिक्षक इस समस्या पर काम करना शुरू करने से पहले सही निदान प्राप्त करने के लिए।

दो बिट्स क्यों लड़ते हैं?

हार्मोनल कारक

बिट्स में अधिक संवेदनशील अवधि होती है जो अधिक शांति के अन्य लोगों के साथ वैकल्पिक होती है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि ये अवधि कब शुरू होती है, क्योंकि यदि हमले बढ़ते हैं और खराब होते हैं तो वे इसका कारण बन सकते हैं बड़ी झगड़े जहां नुकसान गंभीर हो सकता है। हम बात कर रहे हैं बिट्स में उत्साह . यह हमेशा नहीं होता है, लेकिन कुछ कुत्ते अपनी पहली गर्मी के आगमन के बाद अपने चरित्र को बदलते हैं। हार्मोनल और शारीरिक परिवर्तन मनोदशा और व्यक्तित्व को प्रभावित करें अपने कुतिया का




जबकि कुछ पुरुष कटाई के बाद आक्रामकता के अपने स्तर को कम करते हैं, आपको कभी आक्रामक मादा को निर्जलित नहीं करना चाहिए . चूंकि यह एस्ट्रोजेन की कमी और टेस्टोस्टेरोन की वृद्धि का पक्ष लेगा, और आक्रामकता को और भी अधिक पसंद करेगा।

अपने कुत्ते को अपने दूसरे कुतिया पर हमला करने से कैसे रोकें?

आक्रामक व्यवहार वे इलाज करने में आसान नहीं हैं और एक विशेषज्ञ की देखरेख की आवश्यकता है, जो हमें घर पर पालन करने के लिए दिशानिर्देश प्रदान कर सकते हैं, हमारे कुत्तों की भाषा को बेहतर तरीके से पढ़ने और यहां तक ​​कि व्यवहार संशोधन सत्र भी करने में हमारी सहायता करते हैं। अपने कुत्ते के साथ सहिष्णुता के लिए काम करना कभी देर नहीं होता है।

यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जिन्हें आप घर पर लागू कर सकते हैं:

  1. दंड से बचें आपके बिट्स में से कोई भी नहीं, क्योंकि यह आक्रामक प्रतिक्रिया का पक्ष लेता है।
  2. उन परिस्थितियों के बारे में सोचें जो आक्रामकता का कारण बनते हैं और उनसे बचते हैं।
  3. यदि आपको लगता है कि आप आक्रामकता उत्पन्न करने वाले हैं तो उन्हें मजबूत क्लैपिंग, बैग ले जाना आदि के साथ विचलित कर रहे हैं। जब भी वे काटने के लिए जा सकते हैं से बचें।
  4. अपने बिच में से एक को डांट मत करो बादल की गरज , आप उन्हें बता रहे हैं कि चेतावनी के बजाय, सीधे हमला करने के लिए जाओ।
  5. दोनों बिट्स को यह जानने के लिए देखें कि वे असहज, सुखद, आदि पर विचार करते हैं।
  6. उन वस्तुओं को निकालें जो घर से विवाद (खिलौने, एक हड्डी, आदि) उत्पन्न कर सकते हैं
  7. आक्रामक व्यवहार को कभी भी मजबूत न करें या यह न जानें कि इसका क्या अर्थ हो सकता है।
  8. इसके विपरीत कृपया उन व्यवहारों को सुदृढ़ करें जो आपको खुश करते हैं : आराम से रहें, थोड़ी सी चीजें और यहां तक ​​कि इससे बचें। आप कुत्तों के लिए खुद को कैंडी के टुकड़े प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप आवाज के साथ भी मजबूती डाल सकते हैं, "आईईएक्सक्ल-बहुत अच्छा!"।
  9. काम कर आज्ञाकारिता यह सुनिश्चित करने के लिए दैनिक आधार पर, कम से कम, वे आपके आदेशों के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देंगे, जो अधिक सुरक्षा में अनुवाद करते हैं। 5 से 10 मिनट के बीच एक या दो सत्रों के साथ आपके पास पर्याप्त होगा।
  10. सुनिश्चित करें कि दोनों कुत्ते परजीवी के बिना स्वस्थ हैं, कि वे एक अच्छे आहार के साथ-साथ जीवन की इष्टतम गुणवत्ता का आनंद लेते हैं।

इस तथ्य के बावजूद कि हमले खराब हो सकते हैं और नहीं रुक सकते हैं, कभी भी बिट्स में से किसी एक से छुटकारा पाने पर विचार न करें , एक पेशेवर, जैसे एक चिकित्सक, एक पशु चिकित्सक संगठन के लिए या परिवार के सदस्य से मदद के लिए पूछने पर विचार करें।

अपने कुत्ते को अपने दूसरे कुतिया पर हमला करने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता मेरे दूसरे कुत्ते पर हमला क्यों करता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक और कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद व्यवहार में परिवर्तनएक और कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद व्यवहार में परिवर्तन
एक dogfight कैसे रोकेंएक dogfight कैसे रोकें
क्योंकि कुत्ते उगते हैंक्योंकि कुत्ते उगते हैं
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करेंदो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें
डॉगफिट से पहले मुझे क्या करना चाहिए?डॉगफिट से पहले मुझे क्या करना चाहिए?
अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?
बिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछेंबिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछें
लड़ाई के बाद शरीर सूजन के साथ कुत्तालड़ाई के बाद शरीर सूजन के साथ कुत्ता
एक साथ रहने वाले कुत्तों की लड़ाईएक साथ रहने वाले कुत्तों की लड़ाई
» » मेरा कुत्ता मेरे दूसरे कुत्ते पर हमला क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com