क्योंकि कुत्ते उगते हैं

कुत्तों के उगने और इसे ठीक करने के 4 कारण क्यों 0
कुत्ते क्यों उगते हैं
एक उगते कुत्ते को संभालने के लिए जानें
जब हम एक उग्र कुत्ते को सुनते हैं, तो यह हमें कुछ डर दे सकता है, खासतौर से चूंकि कुत्तों में आक्रामकता का पहला संकेतक हो सकता है। कई मौकों पर हमारी प्रतिक्रिया उस तरीके पर निर्भर करती है जिस पर कुत्ता उस पहली ध्वनि के बाद कार्य करेगा और यही कारण है कि यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते क्यों उगते हैं।

कुत्ते किसी अन्य प्रकार की ध्वनि के रूप में ग्रंटिंग का उपयोग करते हैं जो वे स्वयं या मानव के बीच संवाद करने के तरीके के रूप में उत्सर्जित करते हैं। मुखरता का यह रूप हमें कुत्ते के मनोदशा के बारे में बता सकता है या जिस तरह से यह कुछ परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया करता है।

हालांकि कई लोगों के लिए गड़बड़ी हिंसा या आक्रामकता का संकेत है, सच्चाई यह है कि यह हमेशा सत्य नहीं होता है। कभी-कभी कुत्तों को एक आक्रामक कार्य को चेतावनी देने के लिए ऐसा नहीं किया जाता है बल्कि कुछ और संवाद करने के लिए किया जाता है।

कुत्ते क्यों उगते हैं कुत्ते grunts के प्रकार

खेल खेलना

जब वे एक दूसरे के साथ या हमारे साथ खेलते हैं तो कुत्तों के बढ़ने के लिए यह आम बात है। यह उगता एक और से अलग होगा जिसमें यह एक आरामदायक और हंसमुख शरीर की भाषा के साथ होगा। इस तरह की गड़बड़ी से संकेत मिलता है कि कुत्ते के पास उस गतिविधि में अच्छा समय है जो वह कर रहा है।

खुशी के ग्रोन

कभी-कभी हम अपने कुत्ते को बढ़ते हुए सुनेंगे जब हम उससे प्यार कर रहे हैं, खासकर यह एक प्रतिक्रिया है कि हमारे कुछ पालतू जानवरों के पास तब होता है जब हम अपने शरीर के कुछ हिस्सों को सहारा देते हैं। आपके शरीर की भाषा हमें विश्राम और खुशी दिखाना चाहिए।

चेतावनी grunts

इस प्रकार की कमी आमतौर पर आक्रामकता के कार्य से पहले होती है। ऐसा तब होता है जब कुत्ते को किसी स्थिति के साथ असहज महसूस होता है और उगता हुआ आपको यह बताने का तरीका है कि यह सही नहीं है।

इस प्रकार की स्थिति को स्पष्ट रूप से अलग करने के लिए हमें शरीर की भाषा में बहुत अच्छा दिखना चाहिए, इस मामले में, कुत्ता तनावपूर्ण होगा और उसके दांतों को एक संकेत के रूप में दिखाया जा सकता है कि काटने संभव है। कुत्ते एक दूसरे के साथ अपने हमलावरों को अपने काटने की क्रूरता दिखाने के लिए करते हैं।

अपने कुत्ते के उगने के प्रकार निर्धारित करने के लिए जानें
अपने कुत्ते के उगने के प्रकार निर्धारित करने के लिए जानें
कुत्तों के उगने के 4 कारण

चेतावनी की ग्रन्ट्स के अलावा हम कई कारणों से हमें बताया है कि क्या कारण है, इस जानकारी को संभालने में काफी मदद कुत्ते आक्रामकता का स्तर है कि एक काटने या हमले गति प्रदान कर सकते में एक वृद्धि से बचने के लिए कर सकते हैं की पहचान कर सकते हैं।

इनमें से कुछ कारण हैं:

1.- डर

कुत्ते आमतौर पर डरते हैं जब वे डरते हैं, उदाहरण के लिए, अगर हमारे पास एक कुत्ता है जो अजनबियों से डरता है, तो हम इसे उगेंगे, अगर कोई ऐसे व्यक्ति से संपर्क करता है जो नहीं जानता। इस तरह कुत्ते अजनबी को दूर रहने की चेतावनी देता है।

2.- संभावना

कुछ कुत्तों को पानी और भोजन व्यंजन या खिलौने जैसे चीजों के साथ स्वामित्व पर उगता है। जब कोई व्यक्ति खाने या खेलने के दौरान कुत्ते के पास जाता है तो वह तरीका है जिसमें कुत्ता कहता है "यह मेरा है और मैं इसे साझा नहीं करूंगा"।

कुत्तों का काटने के 5 कारणों को देखना सुनिश्चित करें

3. क्षेत्रीयता

जब कुत्ते को अपने क्षेत्र के उगने की रक्षा करने की आवश्यकता महसूस होती है। जब कुत्ता संपत्ति के बाहर किसी की उपस्थिति को नोटिस करता है कि वह अपने क्षेत्र को मानता है और मानता है कि वह व्यक्ति वहां नहीं है, तो वह अजनबी को बताने के लिए कड़वाहट का उपयोग करता है कि वह मानता है कि वह उस क्षेत्र में नहीं होना चाहिए।

4. दर्द




कुत्ते उगते हुए संवाद करने के तरीके के रूप में उपयोग कर सकते हैं कि उन्हें दर्द महसूस होता है। कुत्तों को इस प्रकार की भाषा का उपयोग करने के लिए मनुष्यों को यह समझने के लिए उपयोग किया जा सकता है कि वे कुछ दर्द से पीड़ित हैं। इसके अलावा, जब हम उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं तो वे डॉक्टर पर उगते हैं क्योंकि वे दर्द को जोड़ देंगे जो वह इसे कम करने के लिए करने की कोशिश कर रहा है।

एक उगते कुत्ते को संभालने के लिए जानें
एक उगते कुत्ते को संभालने के लिए जानें
अगर मेरा कुत्ता उगता है तो क्या करना है?

अब जब हम कुत्तों के उगने के कारणों को जानते हैं, तो काम करने के लिए समय आ गया है और पता चलता है कि हम मालिकों के रूप में क्या कर सकते हैं जब हमारे पास घर पर एक कुत्ता है जो परेशान रहता है।

सबसे पहले हमें यह समझना चाहिए कि उगता संचार का एक रूप है और इस तरह हमें कुत्ते को इसे व्यक्त करने से प्रतिबंधित नहीं करना चाहिए। , चूहे कूदने अपने कुत्ते को डाँटने मत करो अगर आप इसे गलत हम हमारे साथ संवाद स्थापित करने, और इसलिए हमें नहीं बता सकता कुछ परेशान या आप गुस्सा दिलाती है, तो के अपने साधन से एक को हटाने हो जाएगा करने के लिए जानने के लिए, तो शायद हम एक की उपस्थिति में कर रहे हैं कुत्ता जो चेतावनी के बिना हमला करने में सक्षम हो सकता है।

कुत्ते के काटने के कारणों को पढ़ना बंद मत करो

कुत्ते में उगने का महत्व उन कारणों से अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए जिन्हें हमने पिछले खंड में समझाया था। कुत्ते के संचार कौशल में उनकी अनुपस्थिति तनाव के स्तर में वृद्धि उत्पन्न कर सकती है और एक अधिक अस्थिर और आक्रामक कुत्ते को ट्रिगर कर सकती है।

कुत्ते क्यों उगते हैं इसे कैसे हल करें

हम पहले से ही स्पष्ट हैं कि कुत्ते क्यों उगते हैं और हम यह भी जानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों के लिए संचार के साधन के रूप में उगने को दबाने के लिए उचित नहीं है, तो कुत्ते के उगने पर क्या करना है? हम आपको ये 5 युक्तियां देते हैं जो नियंत्रण से बाहर होने से पहले स्थिति को संभालने में आपकी सहायता कर सकते हैं:

1.-जो भी आप कर रहे हैं करना बंद करो

हमें कुत्ते के उगने के साथ शरीर की भाषा को समझना चाहिए। अगर हम कुछ और कुत्ते के तनाव कर रहे हैं और बढ़ने लगते हैं, तो सबसे बढ़िया बात यह है कि आप जो कुछ भी कर रहे हैं उसे रोकना। कुत्ते के काटने आसन्न प्रतीत नहीं होता है, तो जगह है जहाँ आप कर रहे हैं और जब कुत्ते को आराम और लगाकर गुर्राता बंद करो, धीरे-धीरे रिटायर में रहते हैं, तो आप शांत व्यवहार को पुरस्कृत किया जाएगा।

2.- स्थिति का विश्लेषण करें

गंदगी की उपस्थिति का जवाब खोजने का प्रयास करें, क्या आप इसे छू रहे थे, क्या आप इसे बांध रहे थे? क्या आप उसकी आंखों से सीधे संपर्क कर रहे थे? विचार यह है कि आप उन कारणों को जानने का प्रयास करते हैं जो इसे बाद में सही करने या उनसे बचने के लिए प्रतिक्रिया दे सकते थे।

3.- उगने की उपस्थिति के बिना आप क्या कर रहे थे, करने का एक तरीका खोजें

विचार यह है कि अपने कुत्ते को यह समझने में मदद करें कि जो कुछ भी उसे परेशान करता है उसे उसे उगाना नहीं पड़ता है। उसे आकर्षित करने की कोशिश करें, लेकिन इसे बलपूर्वक मत करो। जब आप उगने वाले कार्यों को दोहराते हैं तो आप किसी ऐसे व्यक्ति से मदद मांग सकते हैं जो आपको कुकीज़ या इनाम देता है।

अगर आपको लगता है कि आप ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो बस ऐसा न करें, याद रखें कि कुत्ते मानव भावनाओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं।

कुत्तों में पृथक्करण चिंता के बारे में जानने में आपको रुचि हो सकती है

4.- मूल्यांकन करें कि आपके कुत्ते पर क्या दबाव हो सकता है और आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे खत्म करने का प्रयास करें

विचार यह है कि आप स्थिति का विश्लेषण करते हैं, खासकर अगर यह पहली बार है कि आप पर उगता है। कभी-कभी ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें हम तनाव के रूप में नहीं मानते हैं, हालांकि, आपके कुत्ते में तनाव के स्तर को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए अपने कुत्ते के लिए आगंतुकों के लिए उसके साथ खेलने के लिए जब यह आम नहीं है चाहने बच्चों, शोर उपयोग नहीं किया जाता है कि करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया है, एक लड़ाई दूसरे कुत्तों उसके दरवाजे के बाहर चल रहा, इन सभी कारकों और दूसरों हो सकता है उस प्रतिक्रिया के कारण और यह महत्वपूर्ण है कि हम उत्तर खोजने का प्रयास करें।

तनाव को आसानी से एक आक्रामक प्रतिक्रिया और कभी कभी ट्रिगर है कि पैदा करता है यह पहले से ही अन्य परिस्थितियों से बल दिया आने के लिए शायद कुत्ते, सीधे उस पल में क्या हो रहा हो की जरूरत नहीं है ट्रिगर कर सकते हैं और बस एक फट एक चेतावनी के गुर्राने में समाप्त होने वाले है ।

5.- चीजों के खिलाफ अपने व्यवहार को संशोधित करने का प्रयास करें जो आपको उगता है

एक बार जब हम कारणों जानते हो क्यों कुत्तों snarling, यह उनके व्यवहार को बदलने की कोशिश करने का समय है, खासकर अगर यह एक परिस्थिति के साथ जुड़े एक घुरघुराना कि वास्तव में पशु के लिए एक खतरा का प्रतिनिधित्व नहीं करता है या एक क्रिया है रोजमर्रा की जिंदगी जैसे सफाई या सौंदर्य सत्र या घर पर अन्य लोगों की उपस्थिति।

ऐसा करने का एक तरीका है उत्तेजना के लिए कंडीशनिंग और डी-सेंसिटाइजेशन के साथ। जब भी आपको लगता है कि आप स्वयं इन व्यवहारों को व्यवहार में नहीं कर सकते हैं, तो विशेषज्ञ को जाएं, याद रखें कि आक्रामकता आक्रामकता उत्पन्न करती है और यह आपके कुत्ते को एक नया व्यवहार सिखाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें?जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें?
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
निराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तोंनिराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तों
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?
प्राकृतिकप्राकृतिक
मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!
» » क्योंकि कुत्ते उगते हैं
© 2022 TonMobis.com