मेरे कुत्ते को वजन कैसे प्राप्त करें

मेरे कुत्ते को वजन कैसे प्राप्त करें

अपने कुत्ते को पतला हो सकता है क्योंकि वे काफी नहीं खाते, क्योंकि यह ऊर्जा का एक बहुत जलता है या क्योंकि यह एक जगह से आता है माना जाता है और खिलाया नहीं किया गया था: हालांकि मोटापा कुत्तों आज समस्या में भी आम है, वहाँ भी विपरीत समस्या के साथ कुत्ते हैं सही ढंग से।

अपने कुत्ते को रखने में मदद करें एक स्वस्थ वजन कुत्ते के मालिकों के लिए यह एक महत्वपूर्ण काम है, लेकिन कुत्ता बहुत पतला नाजुक समस्या है और वजन कम करना मुश्किल हो सकता है, चिंता न करें आपके कुत्ते के वजन के लिए समाधान हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में, हम समझाएंगे अपने कुत्ते को वजन कैसे प्राप्त करें.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों?
सूची

अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें

पहली बात यह है कि यदि आपका कुत्ता पतला है तो अपने पशु चिकित्सक से पूछना है एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा अपने कुत्ते का कई बीमारियां वजन घटाने और भूख की कमी का कारण बन सकती हैं: मधुमेह, कैंसर, हेपेटाइटिस या पाचन समस्या से वजन घटाने का कारण बन सकता है। अगर आपके कुत्ते को बीमारी है, तो इसे इलाज और सुधारने के लिए जल्द से जल्द निदान करना महत्वपूर्ण है।

अपने कुत्ते के पास जांचने के लिए अपने पशुचिकित्सा से कुछ फेकिल परीक्षण करने के बारे में भी सोचें आंतों परजीवी , यदि यह मामला है तो आपको अपने कुत्ते को एक वर्मीफिगरेशन करना होगा। एक बार पशुचिकित्सा ने बीमारी से इंकार कर दिया है, तो उसे पूछने के लिए कहें कि आपके कुत्ते के लिए आदर्श वजन कौन सा है। यह वज़न आपके वजन बढ़ाने कार्यक्रम में आपका लक्ष्य होगा।

अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें

अपने वजन की डायरी रखें

अब जब आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कोई बीमारी नहीं है, तो आप अपना वजन बढ़ाने में मदद के लिए अपने आहार और जीवन शैली में बदलाव करना शुरू कर सकेंगे। इस बीच एक लाने के लिए बहुत सलाह दी जाती है अपने दैनिक भोजन के साथ दैनिक, मिठाई और शारीरिक व्यायाम और उसके वजन हर दिन। तो यदि आपका वजन नीचे या ऊपर जाता है तो आप इसे देख सकते हैं और अपने वजन बढ़ाने के कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए इन परिवर्तनों के कारणों को निष्पक्ष रूप से देख सकते हैं।

अपने वजन की डायरी रखें

गुणवत्ता भोजन

अपने कुत्ते के आहार में सुधार न केवल बढ़ती कैलोरी पर आधारित है बल्कि एक में भी है संतुलित भोजन और उसके लिए उपयुक्त है।

अपनी फ़ीड की गुणवत्ता की जांच करें, और सुनिश्चित करें कि संरचना लेबल में सूची में पहली चीज़ प्रोटीन प्रकार है ldquo-corderordquo-, ldquo-bueyrdquo- ओ ldquo-pollordquo- मकई या गेहूं जैसे अनाज से शुरू करने के बजाय। वास्तव में, आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना मांस, अंडे और सब्जियों पर आधारित है।

गुणवत्ता भोजन

अपने आहार में कैलोरी बढ़ाएं

वजन बढ़ाने के लिए अपने कुत्ते के लिए चाबियों में से एक यह है कि आप अपने आहार में कैलोरी को निगलना चाहते हैं अधिक कैलोरी जो खर्च करते हैं दिन के दौरान, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि बहुत सी कैलोरी बहुत तेजी से उल्टी या दस्त के कारण पाचन समस्याओं का कारण बन सकती हैं। वैसे ही बहुत अधिक वसा जोड़ना पैनाक्रियाइटिस जैसी पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है।

कैलोरी जोड़ने के लिए आप शुरू कर सकते हैं अपने दैनिक भोजन का 50% जोड़ना और देखें कि आपका कुत्ता वसा हो जाता है, तो यदि आप देखते हैं कि यह वजन नहीं लेता है, तो अधिक मात्रा में प्रगतिशील जोड़ें।

अपने आहार में कैलोरी बढ़ाएं

छोटे लेकिन अक्सर भोजन

मात्रा को जोड़ कर, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को नियमित रूप से दिन के दौरान खाने के लिए के लिए भोजन जोड़ें: अगर अपने कुत्ते को रात में एक दिन में एक बार खाने के लिए इस्तेमाल किया गया था, सुबह में एक भोजन जोड़ने के लिए, यदि आप और अपने कुत्ते दो भोजन किया था, दोपहर में एक तीसरा भोजन जोड़ें।




यहां तक ​​कि यदि आप कर सकते हैं, तो यह बेहतर है कि आप प्राप्त करें 3 या 4 दैनिक भोजन 2 बहुत बड़े भोजन के बजाय: यह भोजन को अधिक आसानी से पाचन करता है और छोटे लेकिन अधिक मात्रा में खाने से पोषक तत्वों को बेहतर बनाता है। आदर्श रूप में, उन्हें दो भोजन के बीच 6 घंटे से ज्यादा नहीं व्यतीत करना चाहिए। पतला आपका कुत्ता है, जितना अधिक महत्वपूर्ण है कि वह छोटे लेकिन लगातार भोजन प्राप्त करे।

ध्यान रखें कि आपके कुत्ते के खाने और उनके भोजन के समय की मात्रा में वृद्धि करके, आप अपनी मल निपटान की जरूरतों को भी बदल सकते हैं, इसके लिए दैनिक चलने पर एक छोटे से समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। यह अभ्यास पेट घुमाव को रोकने के लिए बहुत उपयोगी है।

छोटे लेकिन अक्सर भोजन

खाना अधिक भूख बनाओ

आप अपने कुत्ते को खिलाने के सुखाने के लिए जाते हैं और आप गौर किया है कि आप पसंद नहीं करते हैं, तो आप उनकी फ़ीड पर गर्म पानी प्राप्त करने के लिए, तो यह शांत करने के लिए के लिए प्रतीक्षा की कोशिश कर सकते हैं और फिर आप इसे देने, कई कुत्तों को खोजने के लिए इसे और अधिक स्वादिष्ट सूखी फ़ीड इस छोटी सी चाल को लागू करना।

यदि आप देखते हैं कि आप अभी भी इसे बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो फ़ीड के लिए फ़ीड बदलें गीला खाना कि आप अपने कुत्ते के वजन बढ़ाने को प्रोत्साहित करने के लिए आपको खाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक पसंद करते हैं।

यदि आप अभी भी नहीं खाते हैं, तो हमारे लेख पर जाने में संकोच न करें कि मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाना चाहता और वहां दिखाए गए कुछ चालों का उपयोग करें।

खाना अधिक भूख बनाओ

शारीरिक व्यायाम

पहली नज़र में, यह एक कुत्ते के लिए शारीरिक व्यायाम की सिफारिश करने के लिए विरोधाभासी प्रतीत हो सकता है जिसके लिए वजन कम करने की आवश्यकता होती है: वास्तव में, शारीरिक व्यायाम कैलोरी जलता है लेकिन यह फायदेमंद है क्योंकि यह आपके कुत्ते को अनुमति देता है मांसपेशियों का निर्माण वसा जमा करके वजन बढ़ाने के बजाय।

इसके अलावा, शारीरिक गतिविधि अपने कुत्ते की भूख बढ़ जाती है. हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने शारीरिक व्यायाम को बहुत प्रगतिशील तरीके से बढ़ाएं और बिना भोजन के कैलोरी बढ़ाएंगे। लेकिन याद रखें कि वजन कम करने के लिए आपके कुत्ते को अधिक कैलोरी खाना पड़ता है।

याद रखें कि अपने कुत्ते को वजन बढ़ाने का एक प्रक्रिया है जिसमें समय लग सकता है और इसके लिए धैर्य की आवश्यकता होती है और आप अपनी आदतों और अपने कुत्ते के उन लोगों में स्वस्थ वजन तक पहुंचने में मदद करने के लिए छोटे बदलाव करते हैं।

शारीरिक व्यायाम

इसके अलावा ..

आप उपर्युक्त सभी को पूरक बना सकते हैं और कभी-कभी अपने कुत्ते को छोटे व्यवहार की पेशकश कर सकते हैं। आज्ञाकारिता का अभ्यास करना एक शानदार तरीका होगा जब आप ऑर्डर करते हैं तो अपने कुत्ते को छोटे पुरस्कार दें सही ढंग से।

खुफिया खेल जो भोजन बेचते हैं वे भी बहुत उपयोगी होते हैं और आपके दिमाग को उत्तेजित करते हैं।

इसके अलावा ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को वजन कैसे प्राप्त करें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप वसा प्राप्त करने के लिए आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
कुत्तों में अचानक वजन घटानेकुत्तों में अचानक वजन घटाने
पतली कुत्तों के लिए विटामिनपतली कुत्तों के लिए विटामिन
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहीं
Schnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता हैSchnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?
कुत्तों में मधुमेह का निदान और उपचारकुत्तों में मधुमेह का निदान और उपचार
मेरा bgіxer बहुत पतला है और भोजन चुराता हैमेरा bgіxer बहुत पतला है और भोजन चुराता है
» » मेरे कुत्ते को वजन कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com