कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?
सीसी छवि: आर ~ पी ~ एम

न केवल मनुष्यों को अधिक वजन या कुपोषण से पीड़ित हो सकता है। हमारे प्यारे दोस्त चरण के माध्यम से भी जा सकते हैं जहां वे स्वस्थ वजन पर नहीं हैं और यह हमारी ज़िम्मेदारी है क्योंकि मालिक इस स्थिति का पता लगाने और इसे सही करने के लिए हैं।

अगर हम वजन में या किसी अन्य स्थिति में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन देखते हैं, तो उन्हें हमेशा पशु चिकित्सक के पास ले जाने की सलाह दी जाती है, लेकिन अगर हमारे कुत्ते या बिल्ली बहुत पतले हैं तो खुद को पहचानने के दो सरल तरीके हैं। हमें अपने पालतू जानवरों के साथ खड़ा होना चाहिए और दो चीजें करना चाहिए: स्पर्श करें और देखो।

सबसे पहले, हमें उपरोक्त से हमारे प्यारे का पालन करना होगा। अगर बिल्ली या कुत्ता बहुत पतला है, तो आप कमर, कूल्हों और पसलियों की हड्डियों को अत्यधिक देखेंगे। इसे तरफ से देखते समय, एक स्वस्थ कुत्ते या बिल्ली को अपनी पसलियों को नहीं देखना चाहिए और हमें मांसपेशी द्रव्यमान का निरीक्षण करना चाहिए।

दूसरी बात हम करेंगे, हमारे जानवर को महसूस करना होगा। अपने सामान्य वजन पर कुत्ते या बिल्ली पर पसलियों को आसानी से महसूस होता है, लेकिन यदि वे स्पर्श के लिए बहुत प्रमुख हैं, तो हमारे पालतू पतले हो सकते हैं।




कम वजन पर कुत्ते या बिल्ली को क्यों पाया जा सकता है इसके कई कारण हैं। मुख्य है जब उनके पास है दरिंदा, यही कारण है कि हमारे संदेहों को दूर करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना महत्वपूर्ण है। यह भी हो सकता है क्योंकि वह थोड़ा खा रहा है, या तो क्योंकि उसे खाना पसंद नहीं है या उदास है। कुछ कुत्ते और बिल्लियों को कुछ नहीं खाते हैं, भले ही वे भूखे हों, भले ही हम अपने भोजन को एक पल से अगले पल में बदल दें, हमें यह जांचना चाहिए कि वे इसे खा रहे हैं या नहीं। एक उदास जानवर भी भोजन छोड़ सकता है और उस मामले में हमें यह जानना चाहिए कि हमारे दोस्त के साथ क्या हो रहा है, अगर वह चिंतित महसूस करता है, डर या त्याग महसूस करता है, तो हमें देखना चाहिए कि उसके दिनचर्या में क्या बदलाव हुए हैं जो उसे प्रभावित कर सकते हैं । लेकिन हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि ग्रेहाउंड (फोटो में) जैसे कुत्ते हैं जो अनिवार्य रूप से पतले होते हैं, इसलिए यदि आपके पास किसी विशेष नस्ल का कुत्ता है तो आपको इसकी विशेषताओं से अवगत होना चाहिए। एक और कारण यह है कि वे कम वजन क्यों कर सकते हैं कि आप उन्हें पर्याप्त भोजन नहीं दे रहे हैं। आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि भोजन की मात्रा जानवर के खर्च के आकार और ऊर्जा के समान होना चाहिए।

एक बार कारण का पता चला कुत्ता या बिल्ली बहुत पतली है, हम वजन बढ़ाने के लिए एक इलाज करने के लिए आगे बढ़ेंगे। आम तौर पर, इसमें पूरे दिन कई छोटे भागों में विभाजित करके अपने भोजन का ऑर्डर करना शामिल है। एक समय में बहुत सारे भोजन पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं, इसलिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

अधिक चरम मामलों में, हमारे पशुचिकित्सक हमारे पालतू वजन बढ़ाने में मदद के लिए कुछ विशेष भोजन की सिफारिश कर सकते हैं, लेकिन आगे बढ़ने से पहले हमेशा पेशेवर से परामर्श लें।

अगर हमें पता चलता है कि हमारा जानवर बहुत पतला है, तो जानवरों का वजन भी भिन्न हो सकता है और सही उपचार के साथ हम इष्टतम स्थितियों में अपने स्वास्थ्य को बनाए रख सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है
पतली कुत्तों के लिए विटामिनपतली कुत्तों के लिए विटामिन
मल में कम वजन और रक्त के साथ बिल्लीमल में कम वजन और रक्त के साथ बिल्ली
मेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक हैमेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक है
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अंधा है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
कदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करेंकदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करें
मेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करेंमेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करें
5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं
» » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?
© 2022 TonMobis.com