मेरा कुत्ता क्यों वसा नहीं मिलता है

मेरा कुत्ता क्यों वसा नहीं मिलता है

जब एक कुत्ता पर्याप्त नहीं खाता है या खाओ लेकिन वसा नहीं मिलता है हमें एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिसे हमें हल करना होगा। जो भोजन हम देते हैं वह सबसे सही नहीं हो सकता है या किसी बीमारी से ग्रस्त नहीं हो सकता है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम समझाएंगे कि मुख्य कारण क्या हैं जो आपके कुत्ते को वजन नहीं ले सकते हैं। पढ़ना और खोजना जारी रखें क्यों आपका कुत्ता वसा नहीं मिलता है , साथ ही संभावित समाधान भी।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली पानी क्यों नहीं पीती?
सूची

मेरा कुत्ता बहुत पतला है

यह निर्धारित करने से पहले कि आपका कुत्ता बहुत पतला है, हमें नस्ल की विशेषताओं को जानना चाहिए। सभी कुत्ते एक जैसे नहीं हैं और इसलिए प्रत्येक दौड़ में एक अलग शरीर और वजन होता है।

यदि आपने अभी अपना कुत्ता अपनाया है और सड़क से आया है या समस्याएं हैं, तो यह सामान्य है कि पहले आप नियमित रूप से नहीं खाते हैं। अपने वजन को कम करने तक, अपने भोजन को कम मात्रा में रखना महत्वपूर्ण है, जब तक आप अपना वज़न ठीक न करें। जानवर को खत्म करने की सिफारिश नहीं की जाती है। थोड़े समय में आप सुधार देखेंगे।

यदि आपके कुत्ते ने किसी भी स्पष्ट कारण के लिए वजन कम करना शुरू कर दिया है, तो थका हुआ है और आप देख सकते हैं कि नग्न आंखों के साथ पसलियों में समस्या हो सकती है। यह जानने के लिए कि क्या यह मामला है, हमें अपने कुत्ते के आदर्श वजन को जानना चाहिए।

मेरा कुत्ता बहुत पतला है

आदर्श वजन

मोटापा एक समस्या है जो आज कई कुत्तों को प्रभावित करती है। इस कारण से हमने मूल्यों का अध्ययन किया है कुत्तों में शरीर द्रव्यमान का सूचकांक . ये मान एक निश्चित नस्ल या आकार के कुत्ते के आदर्श वजन को इंगित करते हैं। इस तथ्य को जानने के लिए यह बहुत उपयोगी है कि न केवल यह निर्धारित करने के लिए कि आपका कुत्ता बहुत पतला है, लेकिन यह भी नियंत्रित करने के लिए कि यह इसके वजन से अधिक नहीं है।

अपने कुत्ते के आकार के आधार पर आदर्श वजन यह निम्नलिखित मानों के बीच है:

  • खिलौना नस्लों: 1-6 किलो
  • छोटी नस्लों: 5-25 किलो
  • मध्यम नस्लों: 14-27 किलो
  • बड़ी नस्लों: 21-39 किलो
  • विशालकाय दौड़: 32-82 किलो

ये मूल्य हमें एक अनुमानित विचार देते हैं कि हमारे कुत्ते को क्या वजन करना चाहिए। आप अपने कुत्ते की नस्ल के लिए विशिष्ट वजन के बारे में पता लगा सकते हैं। कुछ उदाहरण निम्नलिखित हैं:

  • बीगल: 8-14 किलो
  • जर्मन शेफर्ड: 34-43 किलो
  • बॉक्सर: 22-34 किलो
  • लैब्राडोर कुत्ता: 2 9 -36 किलो

यदि आपका कुत्ता इन मूल्यों से कम है तो आपको वजन हासिल करना होगा।

आदर्श वजन

मेरे कुत्ते को वसा क्यों नहीं मिलता है?

मुख्य कारण यह है कि कुत्ते को वसा नहीं मिलता है या इससे पतला होता है:

  • बुरा पोषण



एक बुरा आहार, जो आपके कुत्ते के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान नहीं करता है, गंभीर कमियों का कारण बन सकता है। अपर्याप्त फ़ीड, कम गुणवत्ता या थोड़ी सी मात्रा हमारे कुत्ते को वजन कम कर देगी।

आईबीडी (इन्फ्लैमरेटरी बाउल रोग) जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं जो पोषक तत्वों को सही ढंग से अवशोषित होने से रोकती हैं।

  • रोग या विकार

आंतों परजीवी कुत्तों को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है आंतरिक और बाहरी रूप से deworm हर तीन महीने में जानवर के लिए।

ऐसी कुछ बीमारियां हैं जो हमारे कुत्ते को वजन कम कर देती हैं। वे पोषक तत्वों के सेवन को प्रभावित करते हैं और इसलिए, पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है यदि हम देखते हैं कि हमारे कुत्ते का वजन कम हो जाता है। पतलीपन का कारण बनने वाली कुछ बीमारियां हैं:

  1. मधुमेह: वजन में परिवर्तन बहुत कठोर हैं। इंसुलिन की कमी पोषक तत्वों के सेवन में गंभीर कमी का कारण बनती है।
  2. एडिसन रोग: उल्टी के साथ वजन घटाने।
  3. कैंसर
  4. थायराइड से संबंधित रोग
  • व्यायाम की अतिरिक्त

उचित भोजन के साथ नहीं होने पर बहुत अधिक व्यायाम असंतुलन का कारण बन सकता है। विकास चरण या स्तनपान करने वाले बिट्स में कुत्तों को अत्यधिक ऊर्जा खपत नहीं करना चाहिए। यदि हमारा कुत्ता बहुत सक्रिय है, तो हमें भोजन की मात्रा में वृद्धि करनी चाहिए। हमेशा अभ्यास के स्तर के अनुकूल है।

मेरे कुत्ते को वसा क्यों नहीं मिलता है?

इसे वसा बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

हमारे कुत्ते के वजन को बढ़ाने के लिए हमें जरूरी है एक गुणवत्ता फ़ीड का चयन करें . आकार, आयु और शारीरिक गतिविधि पर विचार करें जो आपका कुत्ता उसके लिए सबसे उपयुक्त चुनने के लिए करता है। जब आपके पास है, तो इसे अनुशंसित राशि दें और इससे पहले की गई राशि के साथ इसकी तुलना करें। यदि अंतर बहुत बड़ा है, तो मात्रा धीरे-धीरे बढ़ जाती है। इस तरह आप दस्त और पाचन समस्याओं से बचेंगे।

जिगर , लौह और विटामिन में अमीर आपके कुत्ते की मदद कर सकते हैं। वजन बढ़ाने के दौरान आप सप्ताह में कई बार वील या पके हुए चिकन को दे सकते हैं। ध्यान रखें कि डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों में बड़ी मात्रा में पानी होता है, इसलिए वे आमतौर पर कम कैलोरी होते हैं।

जबकि आप वजन हासिल करते हैं, अत्यधिक अभ्यास के लिए इसे अधीन मत करो . दैनिक चलना पर्याप्त होगा, इसलिए वह कुछ वसा को ठीक करने और स्टोर करने के लिए अपनी सारी ऊर्जा समर्पित करेगा। दूसरी तरफ और जैसा कि हमने पहले कहा है, हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए डिवार्मिंग मौलिक है।

यदि इन सभी युक्तियों को लागू करने के बाद आपके कुत्ते को वजन नहीं मिलता है, अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आपके पास कोई बीमारी है जो आपके चयापचय को प्रभावित करती है। यदि नहीं, तो वसा और विटामिन की खुराक का आहार पर्याप्त होना चाहिए।

इसे वसा बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता क्यों वसा नहीं मिलता है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप वसा प्राप्त करने के लिए आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?
Pitbull वसा नहीं मिलता है लेकिन यह अच्छी तरह से फ़ीड करता हैPitbull वसा नहीं मिलता है लेकिन यह अच्छी तरह से फ़ीड करता है
मेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचारमेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचार
मेरा कुत्ता भोजन से जुनूनी हैमेरा कुत्ता भोजन से जुनूनी है
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
मैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैंमैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैं
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है?
» » मेरा कुत्ता क्यों वसा नहीं मिलता है
© 2022 TonMobis.com