पतली कुत्तों के लिए विटामिन

पतली कुत्तों के लिए विटामिन

iquest-क्या आप अपने कुत्ते को जो कुछ भी डालते हैं उसके बावजूद आप बहुत पतले देखते हैं? हम सभी अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छे माता-पिता बनना चाहते हैं, और जब हम आपके शरीर में बदलाव देखते हैं तो हम बहुत चिंतित हैं क्योंकि हम सोच सकते हैं कि आपको स्वास्थ्य समस्या है।

अभ्यास और स्वस्थ भोजन के अलावा, आपके कुत्ते की क्या कमी हो सकती है, यह आपके आहार में प्राकृतिक विटामिन को जोड़ना है ताकि आपको यह बढ़ावा दिया जा सके कि आपके शरीर को कुछ वजन बढ़ाने की जरूरत है। विटामिन के साथ एक ही समय में, आपको अधिक ताकत और ऊर्जा मिलेगी।

यदि आप अपने कुत्ते को सही ढंग से खिलाते हैं और अभी भी मानते हैं कि यह पतला है, तो इस पार्टी में विटामिन को आमंत्रित करने का समय है। उनमें से कुछ ऐसे हैं जो कुत्ते के आदर्श वजन से नीचे होने के लिए आवश्यक हैं। ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ना जारी रखें जहां आप जान लेंगे कि कौन से हैं पतली कुत्तों के लिए विटामिन और उनका उपयोग कैसे करें।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों?
सूची

ओमेगा 3

वर्तमान में, कई पशु चिकित्सक हमारे कुत्ते के खाद्य पदार्थों की पेशकश करने की सलाह देते हैं "स्वस्थ वसा" खासकर जब वे ओमेगा 3 के साथ पूरक होते हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त ओमेगा 3 को हर दिन अपने शरीर के लिए आवश्यक सभी विटामिन प्राप्त करने में मदद करने का एक अच्छा तरीका है। अध्ययनों ने पुष्टि की है कि ओमेगा 3 न केवल त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए प्रयोग किया जाता है, कुत्ते के बाल को चमकाने या एलर्जी का इलाज करने के लिए, बल्कि इसके शरीर के बनावट को बेहतर बनाने के लिए भी किया जाता है।

वास्तव में प्रभावी होने के लिए, ओमेगा 3 होना चाहिए पशु मूल के , चूंकि कुत्ता उस प्रकार की वसा को बेहतर ढंग से चयापचय करता है। आप उन्हें मछली के तेल या पके हुए सैल्मन में स्वाभाविक रूप से पा सकते हैं। यदि यह टिकाऊ स्रोतों और जिम्मेदार मछली पकड़ने से भी बेहतर हो सकता है। ExpertoAnimal से हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि ट्रैवलिंग समुद्री पारिस्थितिक तंत्र को नष्ट कर देती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि इस अभ्यास को समर्थन और बनाए रखना न पड़े।

ओमेगा 3

विटामिन बी

टाइप बी के विटामिन आपके कुत्ते के लिए कुछ किलो प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। विटामिन के इस ब्लॉक, खासकर, बी 12 वसा, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की ऊर्जा चयापचय को नियंत्रित करने और काम करने के अलावा, अपने पालतू जानवर की भूख को बढ़ाएं और उत्तेजित करें।

यकृत यह विटामिन मोर बी 12 में समृद्ध खाद्य पदार्थों में से एक है। आप सप्ताह में दो बार अपने कुत्ते को पके हुए चिकन या गाय यकृत दे सकते हैं और यदि यह बहुत पतला है तो आप इसे सप्ताह में तीन बार दे सकते हैं। बाजार में ऐसी कुकीज़ होती है जिनमें यकृत होता है जो इसके अवयवों में होता है।

अंडे विटामिन ए, लोहा, सेलेनियम और फैटी एसिड की अच्छी मात्रा के अलावा, वे विटामिन बी 12 में भी अधिक होते हैं। सप्ताह में तीन बार अपने कुत्ते की फ़ीड में कच्चे अंडे जोड़ें। हाँ, कच्चा। स्वस्थ कुत्ते जिनके पास कोई बीमारी या पुरानी संक्रमण नहीं है, वे कैल्शियम की अतिरिक्त आपूर्ति के लिए त्वचा सहित कच्चे अंडे खा सकते हैं।




इसके अलावा, आप अपने कुत्ते को विटामिन बी कॉम्प्लेक्स दे सकते हैं। सप्ताह के लिए लगभग 2 मिलीलीटर के साथ यह पर्याप्त होगा, फिर एक या दो सप्ताह आराम करें और दोहराएं।

याद रखें कि इन निर्णयों को पशुचिकित्सा के परामर्श से उनका समर्थन करना चाहिए, जो निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए रक्त परीक्षण करेंगे कि आपके कुत्ते को किसी विशेष पदार्थ या विटामिन में कमी है या नहीं।

विटामिन बी

मल्टीविटामिन

एक संतुलित आहार के अलावा, यह आपके कुत्ते को देने का समय हो सकता है विटामिन जटिल इसमें आपकी सभी मूलभूत आवश्यकताओं को शामिल किया जाएगा। वाणिज्यिक खुराक में मौजूद लगभग सभी विटामिन और खनिज आपके कुत्ते की भूख बढ़ाने में मदद करेंगे और उन्हें और अधिक खाने का कारण बनेंगे।

यह महत्वपूर्ण है कि अपने पालतू जानवर को कोई मल्टीविटामिन देने से पहले पशु चिकित्सक को यह देखने के लिए देखें कि कौन से पोषक तत्वों की खुराक उसके लिए सबसे उपयुक्त है और फिर सुनिश्चित करें कि आप निर्देशों को सही तरीके से पढ़ लें। पिल्ले के मामले में, तरल मल्टीविटामिन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।

मल्टीविटामिन

मेरा कुत्ता अभी भी बहुत पतला है ..

जैसा कि हमने कहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है कि पतला होने के बावजूद आपका कुत्ता स्वास्थ्य की सही स्थिति है। याद रखें कि आसानी से पतलीपन और कुपोषण को गलत किया जा सकता है। यहां कुछ विवरण दिए गए हैं कुत्तों में कुपोषण के लगातार लक्षण :

  • पसलियों चिह्नित
  • चिह्नित कूल्हों
  • चिह्नित रीढ़ की हड्डी
  • बालों में चमक की कमी
  • अत्यधिक बालों के झड़ने
  • ऊर्जा की कमी
  • कम भूख

यह मौलिक है सतर्क रहो इन लक्षणों के लिए और विशेषज्ञ के लिए जितनी जल्दी हो सके जाओ। कुछ मामलों में, परजीवी या विभिन्न बीमारियों की उपस्थिति के कारण अत्यधिक पतलीपन या कुपोषण होता है। iexcl- इसे मत भूलना!

मेरा कुत्ता अभी भी बहुत पतला है ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पतली कुत्तों के लिए विटामिन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप वसा प्राप्त करने के लिए आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक महान पहली छाप बनाओ-अपनी आंखों का ख्याल रखनाएक महान पहली छाप बनाओ-अपनी आंखों का ख्याल रखना
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिनकुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन
अपने कुत्ते के लिए मीठे आलू के लाभअपने कुत्ते के लिए मीठे आलू के लाभ
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
सौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सीसौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सी
कुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्वकुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्व
» » पतली कुत्तों के लिए विटामिन
© 2022 TonMobis.com