बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा

बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा

Iquest- आपको लगता है कि आपकी बिल्ली गर्मी की अवधि में है ? यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि जानवर इस समय कब पहचानता है ताकि आप इसके दृष्टिकोण को समझ सकें और ध्यान देने के साथ इसका ध्यान रख सकें। ध्यान रखें कि एक बिल्ली का उत्साह एक बिल्ली से अलग है , यही कारण है कि, हम लिंग के अनुसार विभिन्न विशेषताओं को अलग करते हैं ताकि आपको अपने पालतू जानवर के साथ बेहतर समझ मिल सके।

इस आलेख में ExpertoAnimal से हम चाहते हैं कि आप सीखें बिल्लियों के उत्साह के बारे में सब कुछ : विशेषताओं, लक्षणों और देखभाल की आवश्यकता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: नर और मादा खरगोशों में उत्साह
सूची

मादा बिल्लियों में उत्साह

हम इसके बारे में बात करना शुरू कर देंगे बिल्लियों में उत्साह चूंकि यह सबसे जटिल है। सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि गर्मी की अवधि साल के कुछ समय पर होती है, जिन क्षणों में बिल्ली को प्रजनन करने के लिए नर द्वारा उर्वरित किया जाता है। लेकिन पूरे साल यौन मुठभेड़ की अनुमति नहीं दी जाएगी: केवल तभी जब वे उत्साह के साथ हों।

एक बिल्ली शुरू होता है 6 या 9 महीने की ओर पहली गर्मी और यह लगभग वर्षों तक खत्म हो जाता है। यदि आपकी बिल्ली के छोटे बाल होते हैं, तो वे संभवतः लंबे फर वाले लोगों की तुलना में गर्मी के साथ शुरू करेंगे (वास्तव में, बिल्लियों की यह नस्ल 15 महीने तक एस्ट्रस देरी कर सकती है)।

जबकि बिच के मौसम में केवल उत्साह होता है, बिल्लियों के मामले में यह अलग होता है और एक ही समय में एक से अधिक उत्साह हो सकता है। वास्तव में, सबसे गर्म महीनों और जिनके बाद प्रकाश पत्तियां बाद में गर्मी दिखाई देने के लिए सबसे अधिक प्रवण होती हैं (यानी, वसंत और गर्मी )।

इस समय के दौरान, गर्मी की आवृत्ति बढ़ सकती है और हर दो या तीन हफ्तों में दिखाई दे सकती है। हालांकि, कोई बुनियादी मानक नहीं है जो हमें जानने में मदद कर सकता है बिल्लियों में गर्मी की आवृत्ति क्योंकि कारकों जैसे कि हम नीचे विस्तार से विस्तार करते हैं:

  • हमने पहले ही कहा है दौड़ बिल्ली को करने के लिए बहुत कुछ है लेकिन प्रभाव भी है वजन और आनुवंशिकी .
  • हमने आपको यह भी बताया है कि गर्म अवधि के दौरान ईर्ष्या अधिक बार होती है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे पहलुओं का अनुमान लगाते हैं प्रकाश और / या जलवायु .
  • बिल्लियों को गर्मी का अनुभव भी हो सकता है यदि वे हैं दूसरों के संपर्क में कि उनके पास यह है - ऐसा इसलिए है क्योंकि फेरोमोन जारी किए जाते हैं जो गर्मी की उपस्थिति का कारण बन सकते हैं। इसके अलावा यदि क्षेत्र में अन्य पुरुषों की उपस्थिति भी है।

यह भी महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं चरण जिसमें उत्साह बिल्लियों में बांटा गया है फिर, बिल्लियों के विपरीत, उनका बहुत अधिक ठोस होता है और उर्वरक होने के लिए तैयार होता है:

  1. मैं proestro इस स्तर पर बिल्ली सामान्य से अधिक स्नेही है, गर्मी के पहले लक्षणों को vocalize और अनुभव करना शुरू होता है, हालांकि वह इस तरह पीड़ित नहीं है।
  2. एस्ट्रो या उत्साह चरम अवधि का यह चरण, हालांकि आमतौर पर लगभग 5 या 8 दिनों में, बिल्ली को संकुचन के लिए ग्रहणशील होता है। यह वह क्षण है जब आप गर्भवती हो सकते हैं, इसलिए हमें अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए।
  3. डेक्सटर या मेटामास्टर : इस स्तर पर, मादा नरों को खारिज कर देती है और यदि वह गर्भवती है, तो वह गर्भावस्था की स्थिति में प्रवेश करती है। यदि नहीं, तो यह कुछ दिनों तक होगा जब तक कि वह एनेस्ट्रस में न आए, लेकिन ऐसा हो सकता है कि उसे मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था हो।
  4. anestrous : यह यौन निष्क्रियता की अवधि है और लगभग 50 से 95 दिनों के बीच रह सकती है।
मादा बिल्लियों में उत्साह

नर बिल्लियों में गर्मी

नर बिल्लियों में गर्मी महिलाओं से अलग होती है, क्योंकि, शुरू करने के लिए, बाद में है : 8 या 12 महीने के बीच शुरू होता है और लगभग 7 साल समाप्त होता है। न ही वे गर्मी के चक्र पेश करते हैं जिन्हें हमने अभी समझाया है, लेकिन बिल्ली साथी के लिए तैयार है पूरे साल भर में.

जब यह गंध का पता लगाता है कि मादाएं उत्साह से निकलती हैं या वे सुनते हैं कि कॉल फेंकते हैं, तो बिल्लियों को गर्मी में भी उनसे मिलने की इच्छा के साथ शुरू करना शुरू होता है।

यद्यपि हमने बताया है कि पुरुषों में कोई गर्मी चक्र नहीं है, यह सच है कि महीनों के दौरान सर्दियों और शरद ऋतु कामेच्छा कम है जब अच्छा मौसम आता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पर्यावरणीय कारक बिल्लियों में भी दांत बनाता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगर इस मौसम में बिल्ली के सिग्नल को पकड़ लिया जाता है, तो वह प्रतिक्रिया नहीं करता है: वह ऐसा करेगा लेकिन गर्मियों में होने की तुलना में अधिक हद तक होगा।

लक्षण है कि एक बिल्ली गर्मी में है




अब जब आप बिल्लियों में गर्मी की कुछ विशेषताओं को जानते हैं, तो हम उन संकेतों के साथ जारी रखते हैं जो आपकी मदद करेंगे पता है कि आपकी बिल्ली गर्मी में कब है . हम जिन लिंगों के बारे में बात करते हैं, उनके आधार पर ये लक्षण भी भिन्न होते हैं, इसलिए हम उन्हें नर या मादा के अनुसार वर्गीकृत करते हैं।

नर बिल्लियों में गर्मी के लक्षण

जब आप गर्मी में मादा की गंध या चिल्लाते हैं, तो बिल्ली गर्मी के संकेतों का अनुभव करना शुरू कर देगी जो पहचानने योग्य हैं क्योंकि आप देखेंगे कि वे कैसे हैं अधिक घबराहट, वे मेयो शुरू करते हैं अधिक जोर से, वे भी पहुंच सकते हैं उत्तेजना का डर.

आप यह भी देख सकते हैं मूत्र के साथ निशान वे क्षेत्र जहां वह आमतौर पर ऐसा नहीं करते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि वह यह स्पष्ट करने के लिए क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है कि यह महिला उसका है। और ठीक है यह रवैया इतना क्षेत्रीय और अंकन जानवर बन सकता है अन्य पुरुषों के साथ थोड़ा और आक्रामक.

बिल्लियों में एस्ट्रस के लक्षण

बिट्स, बिल्लियों के साथ क्या होता है इसके विपरीत वे खून बहते नहीं हैं जब वे निषेचित होने के लिए तैयार होते हैं। इस अवधि के दौरान गर्मी में बिल्ली के लक्षणों को अनदेखा करना बहुत मुश्किल है: बहुत ज्यादा होगा आम तौर पर, कभी-कभी, ऐसा लगता है कि आप चिल्ला रहे हैं और आपकी आवाज़ एक छोटे बच्चे के साथ भ्रमित हो सकती है।

आप इसे भी देखेंगे रगड़ना शुरू करो और फर्नीचर के लिए साफ़ करने और एक अधिक स्नेही रवैया दिखाने के लिए, सब कुछ और हर किसी के साथ भिगोना। यह भी सामान्य है कि यदि आप इस अवधि में अपने पालतू जानवर को सहारा देते हैं, तो आप देखेंगे कि वह पुरुष को प्राप्त करने के तरीके में अपने शरीर को कैसे रखता है। ऐसा हो सकता है कि आप नर की खोज में घर से भागने की भी कोशिश करें।

लक्षण है कि एक बिल्ली गर्मी में है

गर्मी के दौरान बिल्ली की देखभाल

गर्मी में एक बिल्ली की कुछ देखभाल है जिसे हमें ध्यान में रखना चाहिए अधिक ध्यान देना वह अधिक संवेदनशील है और प्यार की जरूरत है। इसके अलावा, अगर आप विचलित हो जाते हैं, तो संभव है कि वे एक साथी साथी खोजने के लिए घर से दूर चले जाएंगे, इसलिए उन्हें न खोएं। तो गर्मी में अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं, उसे सहारा देते हैं, उसे और अधिक छेड़छाड़ और ध्यान देते हैं और आप उसे अधिक शांत और देखभाल करेंगे।

पुरुषों की गर्मी से गर्मी में एक बिल्ली की रक्षा करने के लिए, उसे देखने के लिए आएगा, पशु विशेषज्ञ से हम अनुशंसा करते हैं कि आप खिड़कियां और बालकनी बंद कर दें, क्योंकि बिल्ली छींक सकती है या वह बच सकती है। इस समय अपने जानवर की देखभाल करने और पीड़ित होने के लिए इसे पाने के लिए, एक अच्छा तरीका है नसबंदी या जाली.

एक बिल्ली को निर्जलित करने के कई फायदे हैं, जो उन्हें परेशान करने वाले उत्साह से शुरू होते हैं तनाव, चिंता और निराशा . आप भागने से बचेंगे और आक्रामकता या अंकन जैसे कुछ व्यवहार कम करेंगे। यदि आप अपनी बिल्ली का बच्चा निर्जलीकरण या कशेरुक करने पर विचार कर रहे हैं, तो पशु बिल्ली को डालने के लिए सबसे अच्छी उम्र खोजने के लिए AnimalExpert में जारी रखने में संकोच न करें या मादा बिल्ली को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र।

इस ऑपरेशन में किसी भी शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप में शामिल प्राकृतिक जोखिम शामिल है, लेकिन अगर हम जानवर के बेहतर कल्याण चाहते हैं और कुछ स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि पाइमेट्रा या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था से बचने के लिए इसे बाहर ले जाना आवश्यक है।

गर्मी के दौरान बिल्ली की देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा , हम आपको Zeal के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
पिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्लीपिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली लगातार गर्मी में हैमेरी बिल्ली लगातार गर्मी में है
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
मेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या हैमेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या है
बिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी हैबिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी है
अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?
गर्मी में एक बिल्ली के लक्षणगर्मी में एक बिल्ली के लक्षण
» » बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
© 2022 TonMobis.com