Psyllium husks: स्वास्थ्य का मूल्य जो आप के बारे में पता नहीं हो सकता है




कोलन साफ ​​करना आपके शरीर की देखभाल का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। अधिकांश लोग आसानी से कोलन सफाई के महत्व को नहीं समझते हैं। स्वस्थ रहने और कुछ अप्रिय बीमारियों से बचने के लिए, हमें अपने कोलन को साफ और काम करना चाहिए। इसके लिए, हमें समय-समय पर हमारे कोलन को साफ करना होगा।
नियमित रूप से और स्वस्थ तरीके से खुद को साफ करने में हमारी सहायता के लिए कई सामग्री उपलब्ध हैं। जबकि बहुत से वाणिज्यिक पदार्थ हैं जिन्हें हम खाद्य पदार्थों के रूप में उपयोग कर सकते हैं, वहां कई प्राकृतिक तत्व जैसे कि साइबलियम husks हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे शामिल हैं। एक वाणिज्यिक या प्राकृतिक कोलन cleanser चुनते समय, इन कुछ सामग्री के लिए नजर रखें।
Psyllium husks बीज हैं जो गीले जब विस्तार करते हैं। वे श्लेष्म भी हो सकते हैं। यह उन्हें कोलन की सफाई के काम के लिए सही बनाता है। दवा के क्षेत्र में, वे वर्तमान में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट के विभिन्न विकारों के इलाज के लिए उपयोग किए जाते हैं। इसका मतलब है कि वे कोलन के साथ समस्याओं का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है।
बड़ी संख्या में पर्चे (और ओवर-द-काउंटर) दवाओं में एक आम घटक साइबलियम husks है। कोलन सफाई कार्यक्रम के हिस्से के रूप में इन्हें स्वतंत्र रूप से भी लिया जा सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप इन उत्पादों को ले रहे हैं, या अपनी खुद की खाल ले रहे हैं, तो यह बड़ी मात्रा में पानी लेता है, क्योंकि यह आपके शरीर के अंदर काम करने में मदद करेगा।
साइबलियम husks के अलावा, कोलन सफाई में कई अन्य अवयव भी शामिल हैं जो पाचन तंत्र को साफ करने में उपयोगी हैं। बेंटोनाइट मिट्टी और सक्रिय कार्बन इसमें शामिल अन्य अवयवों के दो उदाहरण हैं। ये दो अवयव शरीर को रोगाणुओं और अशुद्धियों से मुक्त करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं जो आम तौर पर हमारे दैनिक आहार में मौजूद होते हैं।
प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत स्वास्थ्य के लिए "सूची बनाने के लिए" कोलन सफाई के लिए एक विशेष नियम जोड़ने पर विचार करना चाहिए। यदि हम नियमित रूप से चिपके रहते हैं, तो पाचन संबंधी विकारों जैसे कि चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम की संभावना बहुत कम हो जाती है। अच्छी तरह से काम करने वाले उत्पादों में से "खाल" हैं, जो कि किसी भी सम्मानजनक स्वास्थ्य खाद्य प्रतिष्ठान में पाया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आहार मुँहासा उपचार - चार प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपको आज अपने मुँहासे का इलाज करने के लिए अपने…आहार मुँहासा उपचार - चार प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपको आज अपने मुँहासे का इलाज करने के लिए अपने…
कोलन सफाई एक स्वस्थ अभ्यास हैकोलन सफाई एक स्वस्थ अभ्यास है
कोलन सफाई के बारे में सच्चाईकोलन सफाई के बारे में सच्चाई
कोलन साफ ​​दुष्प्रभाव - detoxification के साइड इफेक्ट्सकोलन साफ ​​दुष्प्रभाव - detoxification के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों के मल में रक्तकुत्तों के मल में रक्त
कुत्तों में कब्जकुत्तों में कब्ज
ToxinoutToxinout
कब्ज को खत्म करने के लिए ब्रैन खाओकब्ज को खत्म करने के लिए ब्रैन खाओ
परजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएंपरजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएं
लिवर आपके शरीर में लड़ाइयों को विषाक्त बनाता हैलिवर आपके शरीर में लड़ाइयों को विषाक्त बनाता है
» » Psyllium husks: स्वास्थ्य का मूल्य जो आप के बारे में पता नहीं हो सकता है
© 2022 TonMobis.com