फाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकी




2008 के पतन में, तीन साल का एक महीने का अंतरराष्ट्रीय अध्ययन किया गया। इस शोध का उद्देश्य फाइब्रोमाल्जिया के लिए रेब्रिक की व्यवहार्यता को फाइब्रोमाल्जिया के लक्षणों के लिए उचित उपचार के रूप में निर्धारित करना था। सत्रों के लिए दो अलग-अलग तरीकों का पता लगाया गया है: आम उपयोग में दूरी चिकित्सा तकनीक और नाबालिग रेकी संवाद की जाने-माने विधि।

छह देशों के तीस प्रतिभागियों ने अध्ययन के लिए स्वयंसेवा किया। लोगों के इस समूह में बीमारी से निदान नए लोगों और फाइब्रोमाल्जिया का एक अच्छा पार अनुभाग बन गया है, जो लंबे समय तक पीड़ित थे। लक्षणों की तीव्रता कम से कम कुछ लोगों के साथ कमजोर करने के लिए दवाइयों के बिना जीने में सक्षम होती है और विभिन्न प्रकार की आवश्यकताओं और / या हर्बल सप्लीमेंट्स के साथ होती है।

अध्ययन से पहले, प्रत्येक भागीदार प्रकार, आवृत्ति, तीव्रता और fibromyalgia और उनकी वर्तमान दवा और पूरक उपयोग हर्बल के साथ जुड़े लक्षणों की अवधि पर एक विस्तृत सर्वेक्षण जवाब देने के लिए कहा गया था। विषय हाथ पैरों में होने की उम्मीद दर्द, पीठ और कंधे के दर्द, गतिशीलता समस्याओं, और मांसपेशियों की थकान, जोड़ों का सूजन, सिर दर्द, थकान, fibrofog- unrecuperative नींद, अवसाद, वजन और आंत में शामिल चिड़चिड़ा। सर्वेक्षण के परिणाम साप्ताहिक आधार पर लक्षणों के सामान्य उतार-चढ़ाव और उपचार से जुड़े परिवर्तनों को स्थापित करने के लिए अद्यतन किए गए हैं।

उपचार सप्ताह में एक बार किया गया था। ग्रुप ए को इलाज नहीं मिला। ग्रुप बी को दूरी उपचार पद्धति का उपयोग करके फाइब्रोमाल्जिया के लिए रेकी घंटे सत्र प्राप्त हुए। ग्रुप सी को फाइब्रोमाल्जिया के लिए एक ही रेकी सत्र मिला, लेकिन दिन में चौबीस घंटे की अवधि के लिए रेकी विधि चित्र के लिए। प्रतिभागियों को पता था कि वे किस समूह को आगे रखा गया था, उपचार, कि, उनके मामले में, वे प्राप्त कर रहे थे।

गृह सांख्यिकी

6 महाद्वीपों से 30 प्रतिभागियों -3

2 9, महिला, 1 पुरुष

मीडिया ने चार साल का औसत, तीन साल के औसत के साथ सबसे लंबे 17 साल का निदान किया

ड्रग -5 का मतलब है, और 37, 5 का औसत

लक्षणों की औसत संख्या 9

सबसे आम लक्षण

1. थकान 28-93%
2. 9 0% - कंधे में वापस / 27 दर्द
3. मांसपेशी थकान 27-90%
4. अपर्याप्त 26-87% सोना
5. फाइब्रोनिबला 23-77%

प्रति माह अंकुरित

50% 2-4 है
5% की 37% अधिक "
13% एक था

लक्षणों की औसत तीव्रता

दर्द-7
थकान -7
Fibrofog -5
अवसाद-5

महीनों के लिए लक्षण मुक्त दिन

80 में 5% या उससे कम है
20% 5-10 है

पहले परिणाम

सप्ताह 1:

दूरी उपचार सत्र
- दवा 3 में कमी
- लक्षणों में सामान्य कमी (67%)
- गतिशीलता की समस्याओं का उन्मूलन, जोड़ों की सूजन, और वजन बढ़ाना
- भारी मांसपेशी थकान (81%), अवसाद (7 9%), चरमपंथियों में दर्द (72%), चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (67%), थकान (63%), फाइब्रोब्लास्ट (5 9%), अपरिपक्व नींद (5 9%), सिरदर्द (45%)
- गुरुत्वाकर्षण-अवसाद में कमी, दर्द, फाइब्रोफोग और थकान (लगभग परेशानी में विकलांगता पैदा करने से)

रेकी सत्र बॉक्स
- दवा -2 में कमी
- लक्षण जटिलता में कमी (24%)
- वजन बढ़ाने का उन्मूलन
- प्रमुख अवसाद (42%) में कमी, चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (3 9%)
- प्रकोप 5 से + 2-4 लक्षणों (53%) से कम हो गया
- दर्द के बिना 0 से 1-2 दिनों तक बढ़ाएं (52%)
- फाइब्रोफोग गंभीरता में कमी, (लगभग परेशानी में विकलांगता पैदा करने से)

सप्ताह 2:

दूरी उपचार सत्र के परिणाम-संगत
- अवसाद और फाइब्रोफोग का उन्मूलन
- विशाल चिड़चिड़ा आंत्र कम करता है (80%)
- 5 + और 2-4 (20%) से 1 तक बड घटाएं

रेकी सत्र परिणाम बॉक्स-संगत
- अवसाद का उन्मूलन
- जोड़ों (65%) की भारी सूजन में कमी और चरम सीमा में दर्द (46%)
- मुफ्त लक्षण- दर्द के बिना 0 से 1-2 दिनों तक बढ़ाएं (52%)
- घटित अवसाद और फाइब्रोफोग गंभीरता (लगभग अस्थिरता में असमर्थता उत्पन्न करने से

कुल मिलाकर परिणाम

फाइब्रोमाल्जिया-दूरस्थ उपचार विधि के लिए रेकी

fibromyalgia के इलाज के लिए परीक्षण रेकी के परिणामों fibromyalgia के साथ जुड़े लक्षणों का 67% की एक समग्र सुधार देखा गया, गतिशीलता समस्याओं, सूजन जोड़ों, वजन, अवसाद, fibrofog और की पूरी उन्मूलन unrecuperative सो लक्षण प्रमुख एक दर्द की तीव्रता, थकान, fibrofog में कमी, और अवसाद के रूप में चिह्नित, दवाओं के कुल उपयोग 3 के एक औसत से 1 करने के लिए चमक की संख्या में की 5 + एक अप में कमी आई है, और कटौती 2-4 (80%) और 1 (20%)।

फाइब्रोमाल्जिया रेकी-बॉक्स विधि के लिए रेकी
फाइब्रोमाल्जिया के लिए रेकी थेरेपी बॉक्स टेस्ट के नतीजों ने लक्षणों में 33% का समग्र सुधार दिखाया, वजन बढ़ाने, अवसाद और फाइब्रोब्लास्ट के प्रमुख लक्षणों के रूप में पूर्ण उन्मूलन - तीव्रता में कमी में उल्लेखनीय कमी प्रयास fibrofog, और अवसाद, समग्र दवा 8 3 करने के लिए कटौती के एक औसत में भड़क अप की संख्या में 5 से + 2-4 (71%) और 1 (14%), और बढ़ जाती है कमी 1-2 (52%) और 3-5 (2 9%) लक्षण मुक्त दिन।
सिफारिशें

इस तीन महीने के लंबे अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन के नतीजे बताते हैं कि रेकी से फाइब्रोमाल्जिया पद्धतियों में फाइब्रोमाल्जिया के उपचार के रूप में संभावित क्षमता है। किसी भी मामले में, पहले सत्रों में रिपोर्ट किए गए सुधार भी देखे जा सकते हैं। दूसरी तरफ, समय के साथ, लक्षणों की राहत किसी उपचार के इलाज वाले समूह की तुलना में कम अराजकता के साथ लगातार बनी हुई है।

हालांकि, ऐसा लगता है कि दूरस्थ उपचार की विधि दर्द और थकान जैसे शारीरिक लक्षणों को कम करने में सक्षम है, जबकि रेकी बॉक्स मानसिक और भावनात्मक समस्याओं की राहत के लिए बेहतर है। इन शक्तियों को ध्यान में रखते हुए, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि पूरे स्वास्थ्य उपचार कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, दोनों विधियों को उपलब्ध कराया जा सके, साथ ही ध्यान, निर्देशित इमेजरी अभ्यास, कार्य मान्यताओं, कार्य जैसे पारस्परिक संसाधनों के साथ इस तरह का एक कार्यक्रम स्वस्थ जीवन शैली और आत्म-समझ और आत्म-देखभाल के विकल्पों को बढ़ावा देने के इरादे से व्यक्ति की आवश्यकताओं के जवाब देने के लिए लचीला होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्गों के कल्याण के आंकड़ेबुजुर्गों के कल्याण के आंकड़े
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
निम्न स्तर लेजर थेरेपी गैर-औषधीय उपचार सूजन और दर्द को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता हैनिम्न स्तर लेजर थेरेपी गैर-औषधीय उपचार सूजन और दर्द को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है
पीठ दर्द से राहत में प्रेरणा एक आवश्यक कारक हैपीठ दर्द से राहत में प्रेरणा एक आवश्यक कारक है
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
लिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता हैलिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता है
परिधीय न्यूरोपैथी के लक्षणों को समझनापरिधीय न्यूरोपैथी के लक्षणों को समझना
होम्योपैथी के बारे में और जानकारी क्या है? एक होम्योपैथी किताब पढ़ेंहोम्योपैथी के बारे में और जानकारी क्या है? एक होम्योपैथी किताब पढ़ें
कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या हैकैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या है
» » फाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकी
© 2022 TonMobis.com