Premenstrual सिंड्रोम के लिए जड़ी बूटी




प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम (पीएमएस) प्रजनन आयु की महिलाओं को प्रभावित करता है। वे अलग-अलग दर्द और असुविधा का अनुभव करते हैं। Premenstrual सिंड्रोम का सामान्य लक्षण सूजन, वजन बढ़ाने, स्तन कोमलता, सिरदर्द और पीठ दर्द, cravings और अतिरक्षण, चिड़चिड़ाहट, चिंता, मूड स्विंग्स, अवसाद और थकान हैं। पोषण की खुराक में से एक जो पीएमएस की स्थिति को कम कर सकता है वह ब्राजीलियाई जीन्सेंग है, जिसे सुमा भी कहा जाता है।

कुछ महिलाओं में पीएमएस प्रगति पर हो सकता है। ज्यादातर मामलों में, लक्षण इतने गंभीर होते हैं कि वे कमजोर हो सकते हैं। महिलाओं को अपनी मासिक अवधि बेहतर महसूस करने के लिए विभिन्न उपचारों का सहारा लेने के लिए जाना जाता है। ब्राजीलियाई ginseng के फायदेमंद प्रभाव हमेशा महिला सर्किट के लिए उपलब्ध हैं। नोट्स की तुलना करते समय, महिलाओं ने पाया है कि ब्राजील के जीन्सेंग ने चमत्कार किया है।

एक महिला में पीएमएस होता है जब उसके मासिक धर्म चक्र से दो सप्ताह पहले लक्षण होते हैं। अगर एक डॉक्टर ने अन्य बीमारियों से इंकार कर दिया है जो सिरदर्द, और चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और पुरानी थकान जैसे समान लक्षण पैदा करते हैं तो पीएमएस कारण है। प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम का कोई सटीक कारण नहीं है, लेकिन यह मासिक धर्म से पहले एरोजन और प्रोजेस्टेरोन के हार्मोन के विभिन्न स्तरों से जुड़ा हुआ है।

एक आहार पूरक के रूप में लिया गया, ब्राजीलियाई ginseng या मासिक धर्म के दौरान स्तन कोमलता से मुक्त महिलाओं की सुविधा। नसों पर सुखदायक प्रभाव सबसे अधिक चिड़चिड़ाहट महिलाओं को भी शांत करता है। पीएमएस फ्लेक्सिबलाइजेशन का एक हिस्सा, जड़ का उपयोग ब्रोंकाइटिस, अस्थमा और तपेदिक जैसे श्वसन संबंधी विकारों के इलाज के लिए किया जाता है। पुरुष भी योग से लाभ उठा सकते हैं। एक पूरक के रूप में जड़ लेना, इसे गंभीर शारीरिक और मानसिक तनाव के तहत सामना किया जा सकता है।

ब्राजीलियाई जीन्सेंग मासिक अवधि पर प्रभाव डालता है, इसलिए, पिट्यूटरी ग्रंथि को प्रभावित करता है। इसलिए, इसे एक एफ़्रोडायसियाक भी माना जा सकता है। जर्मेनियम एक खनिज है जो सुमा में भी पाया जाता है। चूंकि इस खनिज के पास खाद्य एलर्जी, ल्यूकेमिया, हृदय संबंधी समस्याओं और कुछ पुरानी वायरल संक्रमण जैसी स्थितियों पर अनुकूल प्रभाव पड़ता है, इसलिए रूट चिकित्सा उपचार और जड़ी बूटी के लिए एक अचूक मूल्य बन गया है।

सम ब्राजीलियाई गिन्सेंग या कैप्सूल के रूप में और चाय पेय के रूप में लिया जा सकता है। यह स्वाद खाद्य पदार्थों के लिए भी प्रयोग किया जाता है। ऐसे निर्देश हैं जिन्हें ध्यान से पालन किया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें कुछ दवाओं के साथ नहीं लिया जा सकता है। इस रूट को लेने से पहले, डॉक्टर की सलाह लें। जब किसी के स्वास्थ्य की बात आती है तो फायदे नुकसान नहीं होते हैं।

ब्राजीलियाई गिन्सेंग की जड़ें दक्षिण अमेरिका की संस्कृति में हैं। यह एक पूरक है जिसमें शरीर को तनाव और बीमारी से निपटने में मदद करने के लिए जाना जाता है। "मासिक धर्म ऐंठन के इलाज के लिए" महिलाओं के लिए टॉनिक के रूप में सैकड़ों वर्षों तक रकम का उपयोग किया गया है। यह दुनिया में और अधिक प्रसिद्ध हो रहा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द
फाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकीफाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकी
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभAchillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
पुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछपुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछ
ब्लू डायपर सिंड्रोम के बारे में पूरी जानकारीब्लू डायपर सिंड्रोम के बारे में पूरी जानकारी
एक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचारएक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचार
अपने चिड़चिड़ा आंत्र कम चिड़चिड़ाहट बनाओअपने चिड़चिड़ा आंत्र कम चिड़चिड़ाहट बनाओ
» » Premenstrual सिंड्रोम के लिए जड़ी बूटी
© 2022 TonMobis.com