कैनरी की देखभाल

कैनरी की देखभाल

एक कैनरी की देखभाल वे सरल हैं, लेकिन हां, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए निरंतर निगरानी की आवश्यकता है कि सब ठीक से काम कर रहा है और हमारे प्यारे पालतू अपने छोटे आवास में स्वस्थ और महत्वपूर्ण रहते हैं।

इसके बाद हम आपकी देखभाल की ज़रूरतों और जरूरतों की सभी देखभालओं का विस्तार करेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे सही तरीके से कर रहे हैं, विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ते रहें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैनरी के भोजन के बारे में सब कुछ
सूची

पिंजरा

कैनरी के पिंजरे यह विशाल और चौड़ा होना चाहिए , अधिमानतः चौड़ा, ताकि हमारी पक्षी ठीक से व्यायाम कर सके। पिंजरे आपका आवास है, आपका घर, इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि यह उसके लिए उपयुक्त और सुखद हो।

कुछ प्रजनकों और विशेष रूप से जो गायन प्रतियोगिताओं में लगे हुए हैं आमतौर पर गायन को बढ़ाने के लिए बहुत छोटे पिंजरों की पेशकश करते हैं। मेरी राय में यह एक बहुत बुरा अभ्यास है क्योंकि यह व्यवहार छोटे पक्षियों में तनाव और असुविधा उत्पन्न करता है, इस प्रकार अन्य नकारात्मक कारकों के बीच उनकी जीवन प्रत्याशा को कम करता है।

पिंजरा

पिंजरे में रखरखाव

पिंजरे के साथ, हम आमतौर पर एक बहुत ही आम प्लास्टिक innkeeper प्राप्त करते हैं। हालांकि वे एक "मूल" हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम इसके बारे में सोचें प्राकृतिक शाखाएं प्राप्त करें चूंकि वे नाखून पहनते हैं, पैरों का प्रयोग करते हैं और अधिक आरामदायक पकड़ प्रदान करते हैं।

यदि आप इसे बाजार में नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो आप हमेशा फलों के पेड़ की शाखाएं प्राप्त कर सकते हैं, हमेशा इलाज या वार्निशिंग के बिना। उन्हें पिंजरे की आवश्यकता के लिए कटौती करें। इसके अलावा, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपको अन्य innkeepers के नीचे innkeepers या फीडर नहीं रखना चाहिए, अन्यथा विवेक उन पर गिर जाएगी।

पिंजरे में रखरखाव

स्वच्छता

एक मत रखो पिंजरे में नियमित स्वच्छता आपके कैनरी के भविष्य में गंभीर बीमारियों का मतलब हो सकता है। ऐसा करने के लिए, पिंजरे को अच्छी तरह से और प्राकृतिक और हानिरहित कीटाणुनाशक कम से कम सप्ताह में एक बार साफ करने और और शाखाओं,, झूलों, पृष्ठभूमि की सफाई खिला पानी, शामिल होना चाहिए भी सलाखों के एक समीक्षा करते हैं।

फलों और सब्जियों जैसे गिरने वाले खाद्य पदार्थों के अवशेष भी हटा दिए जाएंगे, हालांकि ये अधिक बार होते हैं। हम सप्ताह में एक बार पिंजरे में सभी भोजन भी बदल देंगे क्योंकि, हालांकि वे बीज हैं, वे खराब होने के लिए अतिसंवेदनशील हैं।

स्वच्छता

खिला

कैनरी के भोजन पर ध्यान देना है आपके कल्याण के लिए आवश्यक है , शारीरिक और स्वास्थ्य विकास। इसके लिए, मिश्रण, फल और सब्जियां, कैल्शियम, पानी और खुराक को उचित माप और विविधता में पेश करना महत्वपूर्ण है।

Iquest- और जानना चाहते हैं? कैनियन आहार से संबंधित सब कुछ पता लगाएं।

खिला

परजीवी नियंत्रण

अन्य पालतू जानवरों की तरह, यह हो सकता है कि हमारी कैनरी पतंग या छोटे परजीवी के उपद्रव से पीड़ित है। इसके लिए, आदर्श है पशु चिकित्सक के पास जाओ हमें यह सलाह देने के लिए कि मामला कितना उन्नत है और कभी-कभी आम स्प्रे जिसे हम बाजार में पाते हैं, किसी भी उपयोग का नहीं होगा।




उन उत्पादों को लागू न करें जिनके बारे में आप उनकी प्रभावशीलता या उपयोग नहीं जानते हैं।

को परजीवी को रोकें हमारे कैनरी में प्रत्येक दो या तीन महीने में एक बार कुत्ते के विंदुक की बूंद लागू करें और नियमित स्नान के साथ-साथ पंखों का अवलोकन भी दें।

कभी-कभी, पक्षियों में थोड़ा अनुभव वाले लोग, परिवर्तन या परजीवी के साथ पंखों के किसी भी बदलाव को भ्रमित करते हैं, इस कारण से हम अनुशंसा करते हैं कि आप विशेषज्ञ के पास जाएं।

परजीवी नियंत्रण

कैनरी का पर्यावरण

हम अपने कैनरी को एक में रखेंगे शांत और आराम से पर्यावरण जहां आप थोड़ा प्राकृतिक प्रकाश का आनंद ले सकते हैं। गर्मियों में, हम उन्हें बालकनी में पर्याप्त रूप से संरक्षित और छाया की एक छोटी सी जगह के साथ ले जाएंगे।

ड्राफ्ट से बचें, पक्षियों के लिए बहुत हानिकारक हैं और जल्दी से ठंड का सामना कर सकते हैं।

कैनेरियन की प्रक्रिया को समझता है प्रकाश और अंधेरे के घंटे मोल्ट या प्रजनन शुरू करने के लिए एक माप के रूप में। इस कारण से, यहां तक ​​कि यदि आप किसी इंटीरियर में रहते हैं, तो आपके पास न्यूनतम निर्धारित शेड्यूल होना चाहिए जिसमें आप इस प्रक्रिया को पूरा कर सकें।

सूर्यास्त के समय, जब आप देखते हैं कि यह आराम करने और उच्चतम शाखा में चढ़ना शुरू करता है, इसे कवर करें , यदि गर्मी है, तो पिंजरे के शीर्ष भाग को थोड़ा सा कवर करने के लिए पर्याप्त होगा।

कैनरी का पर्यावरण

गिरना

झड़ने के कनारी आमतौर पर गर्मियों के अंत में और ज्यादातर मामलों में विकसित करता है एक आंतरिक आमतौर पर चुप बदल दिया में रहने वाले, वे prefaced या स्टड, निम्नलिखित क्या पिछले अंक में कहा गया है।

हम कैनरी के प्राकृतिक फोटोऑपरिड के साथ-साथ तापमान या अन्य पर्यावरणीय परिस्थितियों को बदलने की कोशिश नहीं करेंगे। अपने कैनरी को खुश रखने के लिए एक स्थिरता का पालन करें.

गिरना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनरी की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
कैनरी की देखभाल कैसे करेंकैनरी की देखभाल कैसे करें
कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
कैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारककैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारक
कैसे मेरे कैनरी गाते हैंकैसे मेरे कैनरी गाते हैं
कैनरी गीत में सुधार करेंकैनरी गीत में सुधार करें
कैनरी के लिए उड़ान कबूतरकैनरी के लिए उड़ान कबूतर
व्यक्तिगत कैनरी वैलेंसियन के लिए पिंजरेव्यक्तिगत कैनरी वैलेंसियन के लिए पिंजरे
आधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराशआधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराश
» » कैनरी की देखभाल
© 2022 TonMobis.com