कैनरी का रंग: इसकी प्रकृति, प्रकार और श्रेणियां

जंगली कैनरी में मूल हरा रंग उस tonality के एक वास्तविक वर्णक द्वारा नहीं दिया जाता है। यह एक ऑप्टिकल भ्रम है, क्योंकि हरे रंग का प्रभाव वास्तव में तीन अलग-अलग वर्णक के संयोजन द्वारा उत्पादित होता है। उनमें से दो अंधेरे हैं - एक काला और एक दालचीनी है। तीसरा, जो पृष्ठभूमि टोन है जो पिछले लोगों के नीचे फैलता है, पीला है।

इन तीन मूल रंगों में से, दो अंधेरे को कैनरी द्वारा ही निर्मित किया जाता है, पीले रंग की पृष्ठभूमि सब्जियों की उत्पत्ति का एक वर्णक है, पक्षी इसे संश्लेषित नहीं कर सकता है, और इसे पौधे के खाद्य पदार्थों से ले जाता है जो आम तौर पर अपना आहार बनाते हैं। आइए अब इन तीन रंगों में अपना सच्चा नाम दें: अंधेरे वाले, यानी, काले और भूरे रंग के, मुझे ग्रीक मीथेन = अंधेरे, काले से मुझे / एनीना कहा जाता है। पीला, सब्जी मूल, तथाकथित कैरोटीनोइड के समूह से संबंधित है, जिसका सबसे प्रसिद्ध उदाहरण गाजर का नारंगी रंगद्रव्य है (जो कैरोटीन का सामान्य नाम प्राप्त करता है)।

मेलेनिन

वे प्रकट होते हैं क्योंकि हम पहले से ही दो रंगों, काले और भूरे रंग में जानते हैं। कलम पर उनके वितरण के अनुसार दो प्रकारों में भी भिन्नता है। बहुत उल्लेखनीय चित्र जो पीठ और pГЎjaro- दूसरे के किनारों पर डंडे के रूप में की एक स्थानीय रूप है, В «envolventeВ" В "emborronaВ" सामान्य coloraciГіn sombreГЎndola कहा जाता है और हरे रंग Гіptico प्रभाव प्रदान जब पीला कैरोटीनॉयड के साथ मिश्रित ।

कैरोटीनोइड

वे मूल रूप से पीले रंग के हैं। उन्हें लिपोच्रोम भी कहा जाता है (लिपोस = वसा से) क्योंकि वे फैटी खाद्य पदार्थों और वर्णक में न केवल पंख होते हैं, बल्कि सूक्ष्म वसा भी होते हैं। लेकिन, जैसा कि हम रंग की सभी किस्मों की रूपरेखा तैयार देखेंगे, वहाँ mutaciГіn द्वारा Canaries lipochromes (या कैरोटीनॉयड) खो दिया है, नीचे (चांदी Canaries) या सभी पक्षति (सफेद) इस coloraciГіn से रहित छोड़ रहा है, और दोनों बिल्कुल सफेद। दूसरी ओर, tambiГ © n अध्ययन, वेनेजुएला, Siskin की एक मूल pГЎjaro के साथ एक भाग्यशाली पार, लाल और काले रंग bellГsimo रंगीन के रूप में, В «rojoВ कारक `, यानी की जगह बुलाया कैनरी में शुरू की है, इन पारियों में से एक के करीबी वंशजों में, कार्डिनल के चमकीले लाल पर ठेठ कैनरी की पृष्ठभूमि का पीला लिपोक्रोम।

जाहिर है यह एक असाधारण और बहुत भाग्यशाली तथ्य है, क्योंकि दो अलग-अलग प्रजातियों के बीच संकर के विशाल बहुसंख्यक बाँझ हैं। कार्डेनालिटो और कैनेरियन साथी बहुत आसानी से और, अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि पुरुष संतानों का विशाल बहुमत उपजाऊ होता है और लाल कारक को कायम रखता है।
अपनी सभी सुंदरता में लाल कारक स्पष्ट होने के लिए, यह आवश्यक है कि कैनरीनो कैरोटीनोइड में समृद्ध आहार प्राप्त करें। बाजार स्पंज केक या पास्ता में जोड़ने के लिए हमारे निपटान प्रभावी रंगद्रव्य डालता है। यह औद्योगिक रूप से प्राप्त कैरोटीनोइड की शक्तिशाली सांद्रता है।




प्रकृति में, पक्षियों को कैरोटीनोइड प्राप्त होते हैं जिन्हें उन्हें सब्जी उत्पादों की अनंतता के आधार पर उनके प्राकृतिक पिग्मेंटेशन की आवश्यकता होती है , कलियों, बीज, पत्तियों और यहां तक ​​कि फूलों की तरह। कैद में भोजन की इस श्रेणी को प्रतिस्थापित करना असंभव है, ताकि गहन पिग्मेंटेशन का उपयोग किए बिना, लाल कारक कैनरी अपने जीनों में रंग को प्रदर्शित नहीं कर सके। एक स्वीकार्य परिणाम लगातार आपूर्ति करके हासिल किया जा सकता है, और विशेष रूप से मौल के समय, स्लाइस या कुचल में गाजर, जिसके लिए कैनरी का उपयोग नहीं किया जाता है।

पहले से ही कैनरी की मूल लिविंग बनाने वाले वर्णक की प्रकृति को ज्ञात है, हम दो बड़े समूहों में रंगीन किस्मों के सामान्य वर्गीकरण को स्थापित कर सकते हैं:

  1. मेलिक कैनरीज़:
    वे मूल लिविंग के सभी रंग, यानी लिपोच्रोम और रिलाइन्स को कम या ज्यादा संशोधित करते हैं।
    इन कैनरी को «अंधेरे रेखा» के रूप में भी जाना जाता है।
  2. कैनरी लिपोच्रोम:
    वे उत्परिवर्तन, अंधेरे रंगद्रव्य (मेलेनिन) द्वारा खो गए हैं, उनके वर्णक पृष्ठभूमि लिपोक्रोम (पीले, लाल या सफेद सिद्धांत में) के रंग में कम हो गए हैं। ये तथाकथित कैनरी द्वीपसमूह «स्पष्ट रेखा» के हैं।

यह मत भूलना कि प्रत्येक प्रकार (लिपोच्रोम या तरबूज) और विविधता (मेलेनिन और लिपोच्रोम के बीच कुल संयोजन द्वारा दी गई) को गहन, बर्फ और मोज़ेक नामक तीन श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है। आइए इस विभाजन को स्पष्ट करें। श्रेणी के कैनरी «गहन» एक कठोर तरीके से वर्णक चमकते हैं, क्योंकि यह पंखों के अंत तक फैलता है। यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि ये अन्य कैनरी की तुलना में कम और कमजोर हैं, इसलिए गहन या गहन लोगों के पास अधिक स्टाइलिज्ड उपस्थिति होती है, और कम शरीर की मात्रा का प्रतिनिधित्व करती है। यह अक्सर होता है, हालांकि अवांछनीय, आंखों के चारों ओर पैरों और मंडलियों में फंसे हुए क्षेत्रों की उपस्थिति।

श्रेणी के कैनरी «बर्फ से ढके हुए» वर्तमान लंबाई के पंख। वर्णक शीर्ष तक वर्णित नहीं होता है, अंत में वर्णक के बिना आधे चंद्रमा को छोड़ देता है, जो आंत को बहुत ही सुंदर ठंढ दिखता है, जैसे कि यह आटा के साथ छिड़क दिया जाता है। बर्फीले लोगों में समृद्ध और रेशमी पंख होते हैं, जो गहन लोगों की तुलना में बड़ी मात्रा में दिखाई देते हैं।

श्रेणी «मोज़ेक» को वेनेजुएला के कार्डिनल के साथ पार करने से विरासत में मिला है, जिनकी प्रजातियां इस कारक को मादा के डिजाइन में प्रस्तुत की जाती हैं। इसमें एक बड़े बर्फीले मंडल होते हैं जो समान रूप से वितरित नहीं होते हैं, बल्कि शरीर के बड़े क्षेत्रों में होते हैं। पृष्ठभूमि लिपोक्रोम इस प्रकार ग्रेश सफेद के एक आवरण से छिपा हुआ है, केवल कुछ बिंदुओं (स्तन, भौहें, पीठ, आदि) पर झुकाव। कार्डिनल के मामले में यह कारक महिलाओं को अधिक profusely प्रभावित करता है। मोज़ेक कारक प्रदान करता है बर्फदार कारक की तुलना में पंखों के लिए और भी समृद्धि और रेशमता।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्थायी बालों को हटानेस्थायी बालों को हटाने
कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?
अफगान ग्रेहाउंड रंगअफगान ग्रेहाउंड रंग
मेरे कुत्ते को लाल बाल मिल रहे हैंमेरे कुत्ते को लाल बाल मिल रहे हैं
बिल्ली के मंडल या फर के रंगबिल्ली के मंडल या फर के रंग
ओरिएंटल लघु बालों वाली टैब्बी बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केओरिएंटल लघु बालों वाली टैब्बी बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
ग्रे कपड़े कैसे गठबंधन करेंग्रे कपड़े कैसे गठबंधन करें
स्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरीस्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरी
रंग कैनरी में प्रकाररंग कैनरी में प्रकार
» » कैनरी का रंग: इसकी प्रकृति, प्रकार और श्रेणियां
© 2022 TonMobis.com