तेज और टिकाऊ हेन्ना टैटू कैसे बनाएं




स्थायी हेन्ना टैटू बनाने के लिए एक पेशेवर कलाकार होना जरूरी नहीं है। थोड़ा अभ्यास "के साथ, आप व्यक्तिगत हेन्ना शरीर को सजाने शुरू कर सकते हैं। हेन्ना टैटू के निर्माण के लिए, टेम्पलेट का उपयोग करें। इसके अलावा, हेन्ना पेस्ट तैयार करने के बजाय, पूर्व-हेन्ना अर्क युक्त ट्यूब का उपयोग करें। मजबूत और स्थायी हेन्ना टैटू बनाने के लिए चरण-दर-चरण निर्देश निम्नलिखित हैं।

मन्ना टैटू बनाने के लिए गाइड

हेन्ना टैटू बनाने की प्रक्रिया तीन चरणों में विभाजित है: हेन्ना टैटू डिजाइन पेन और उसके बाद के प्रबंधन का चयन।

हेनना पेन का चयन: आदर्श हेन्ना पेंसिल चुनते समय ये ध्यान रखने योग्य हैं।

हेनना पेन में रासायनिक संरक्षक होते हैं जो त्वचा एलर्जी या परेशानियों का कारण बन सकते हैं। इसलिए, हमेशा हेना पंख चुनें जिसमें 100% प्राकृतिक तत्व होते हैं।

रंग चुनते समय, पेन का चयन करें जिसमें मूल रंग हेनना का उच्च प्रतिशत होता है। इन पंखों के साथ चित्रकारी कृत्रिम रंगों के पंखों से उत्पन्न होने से अधिक समय तक चलती है।

इसके अलावा, विभिन्न प्रकार की युक्तियों के साथ एक मन्ना पेंसिल का चयन करें। विभिन्न प्रकार की युक्तियां जटिल पहुंच के निर्माण को सुविधाजनक बनाने, विभिन्न पहुंच की अनुमति देती हैं।

टैटू बनाएं: टैटू डिज़ाइन बनाना विस्तृत हेन्ना टैटू बनाने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। साथ शुरू करने के लिए,

अपने हाथ गर्म पानी और साबुन से धोएं। अवांछित शरीर के तेलों को खत्म करने के लिए आप अस्थिर में सूखे सूती गेंदों के साथ अपने हथेलियों को भी मिट सकते हैं।

एक ऐसा डिज़ाइन चुनें जो बहुत जटिल नहीं है। शुरुआती मोटी रेखाओं के साथ, सरल डिजाइनों का चयन करना चाहिए। आप सीधे हाथ पर एक मन्ना टैटू खींच सकते हैं या टेम्पलेट डिज़ाइन या अन्य सहायता का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक हन्ना टैटू के लिए आकर्षित करते हैं तो आपके हाथ कांप रहे हैं, तो इसे टूथपिक की मदद से तुरंत ठीक करें।

सुनिश्चित करें कि रेखाएं त्रि-आयामी हन्ना के साथ चित्रित की गई हैं। फ्लैट लाइनें अच्छे रंग का उत्पादन नहीं करती हैं। एक बार ड्राइंग पूरा हो जाने के बाद, इसे सूखा दें।

देखभाल के बाद: हेन्ना शरीर की सजावट को पूरा करने के बाद, मजबूत और स्थायी टैटू के लिए इन युक्तियों का पालन करें।
चीनी और नींबू का रस तैयार करें। इस समाधान में भिगोए गए कपास के साथ हेन्ना टैटू को रगड़ें। पहली परत पर सूखते समय, इस समाधान की एक और परत लागू करें।
बेहतर रंग के लिए हेन्ना टैटू को गर्म करने के लिए हेयर ड्रायर का प्रयोग करें।
पांच घंटे के बाद सूखे मन्ना को हटा दें। एक तीव्र रंग प्राप्त करने के लिए, तुरंत हेनना के हाथों में नीलगिरी तेल या जैतून का तेल लागू करें।
सुनिश्चित करें कि टैटू वाला क्षेत्र हेन्ना हटाने के बाद कम से कम 8 से 18 घंटे तक पानी के संपर्क में नहीं आता है।
जब हेन्ना टैटू मलिनकिरण शुरू होता है, तो मौजूदा डिजाइन पर हेन्ना की एक और परत लागू करें।

हेनना टैटू: सावधानियां

काले हेनना टैटू बनाने के लिए हेनना का प्रयोग न करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि काले हन्ना में पैरा-फेनिलेनेडियम (पीपीडी) होता है, एक पदार्थ जो त्वचा पर गंभीर प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है। इसके अलावा, अगर आप संपर्क लेंस पहनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके हाथ साफ हैं। यह परिणामी आंख जलन से बचने में मदद करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Doglover: एक कुत्ते प्रेमी के लिए सबसे अच्छा उपहार। भाग iiDoglover: एक कुत्ते प्रेमी के लिए सबसे अच्छा उपहार। भाग ii
टैटू कैरेटा कैसा है: 2014 ब्राजीलियाई दुनिया फुलेको के शुभंकर की प्रेरणाटैटू कैरेटा कैसा है: 2014 ब्राजीलियाई दुनिया फुलेको के शुभंकर की प्रेरणा
अपना पहला टैटू कैसे प्राप्त करें इस पर समझने के लिए मूल डेटाअपना पहला टैटू कैसे प्राप्त करें इस पर समझने के लिए मूल डेटा
लेजर थेरेपी के साथ टैटू निकालेंलेजर थेरेपी के साथ टैटू निकालें
शैतान के टैटू का अंधेरा पक्षशैतान के टैटू का अंधेरा पक्ष
आपका पुराना टैटू उन्हें कॉस्मेटिक सर्जरी से खत्म कर सकता हैआपका पुराना टैटू उन्हें कॉस्मेटिक सर्जरी से खत्म कर सकता है
टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?
Castrg © छोड़ दिया कुत्ता और बहुत दर्द में हैCastrg © छोड़ दिया कुत्ता और बहुत दर्द में है
लेजर टैटू हटाने के बारे में लीयरलेजर टैटू हटाने के बारे में लीयर
दिवाली रांगोली के लिए कैसे डिजाइन करेंदिवाली रांगोली के लिए कैसे डिजाइन करें
» » तेज और टिकाऊ हेन्ना टैटू कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com