कैसे लासिक बन गया है




कुछ लोग मानते हैं कि लासिक प्रक्रियाओं का उपयोग केवल हाल के दिनों में हुआ था। अधिकांश लोगों के लिए लासिक और इसकी संबद्ध तकनीक अभी भी नई अवधारणाएं हैं। हालांकि, लासिक की सफलता पिछली प्रक्रियाओं में सुधार का परिणाम है।

दृष्टि की शल्य चिकित्सा सुधार पचास वर्षों से अधिक वापस चला जाता है, जब पहली प्रक्रियाओं में से कुछ किया गया था। 1 9 48 में, डॉ जोसे बैराकर ने एक तकनीक विकसित की जिसे स्वास्थ्य देखभाल के आज के मानकों द्वारा बर्बर और अनैतिक कहा जा सकता है। डॉ। बैराक्रा, जो बोगोटा, कोलंबिया में अभ्यास करते हैं, और फिर इसे फ्रीज करते हैं, 50% से अधिक कॉर्निया रोगियों को खत्म कर देंगे। तब खराद की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कॉर्निया की सतह को सटीक रूप से मूर्तिकला करने के लिए एक खराद का उपयोग किया जा सकता था। इसके बाद, इसे फिर से डिजाइन किए जाने के बाद कॉर्निया को जगह में रखा जाता है।

इस तकनीक के परिणाम, जिसे एमकेएम के रूप में जाना जाता है, या फ्रीजिंग मायोपिक केराटोमाइल्यूसिस, अत्यंत परिवर्तनीय थे और इसलिए चिकित्सकीय अविश्वसनीय थे। यह एक बहुत ही जटिल और जटिल सर्जरी भी हो सकती है। तकनीक बर्बर लगती है, लेकिन लासिक की कहानी उन लोगों द्वारा प्राप्त ज्ञान पर निर्भर करती है जो पहले आए थे। Lasik आज क्षेत्र में प्रगति के लिए microkeratome के मूल संस्करण के एमकेएम के उपयोग के लिए धन्यवाद कर सकते हैं।

दृष्टि सुधार की अवधारणा के विकास में सहायता एमकेएम से संबंधित कुछ समस्याओं की समझ थी। एएलके एक दशक बाद से अधिक बनाया गया है। अपवर्तक त्रुटियों को ठीक करने के लिए, इस तकनीक ने आंख के सामने एक झपकी बनाने के लिए एक संशोधित माइक्रोकोरेटोम का उपयोग किया है और फिर कॉर्निया से ऊतक की एक वेज हटा दी है। सर्जरी करने के लिए डॉ बैराकर के माध्यम से पर्यटन कैसे करें, एएलके के प्रभाव की गारंटी नहीं दी जा सकती है।

स्वचालित लैमेलर केराटोप्लास्टी विधि के विकास के कुछ देर बाद, एक प्रक्रिया जिसे रेडियल केराटोटोमी या आरके के नाम से जाना जाता है, का आविष्कार रूसी डॉक्टर द्वारा किया गया था। डॉक्टर फ्योडोरोव ने सफलता के दृष्टि सुधार के उच्च प्रतिशत के साथ अधिक संगत परिणामों का उत्पादन करने के लिए थोड़ी देर पहले प्रक्रिया को संशोधित किया है। आरके प्रक्रिया में, कॉर्निया सामान्य, गैर-विशिष्ट शल्य चिकित्सा उपकरणों का उपयोग करके मूर्ति बनाई जाती है। कॉर्निया अपवर्तक त्रुटियों, निकट दृष्टि (nearsightedness), और दृष्टिवैषम्य सही करने के लिए कॉर्निया के कुछ भागों को हटाने प्रभावित नयी आकृति प्रदान।

आरके डॉक्टर Fyodorov तकनीक अधिक कठिन था, लेकिन बेहतर परिणाम पैदा करता है। हालांकि, यह आज भी खराब LASIK परिणाम पैदा करता है। उनके परिणाम पिछले तकनीकों की तुलना में अधिक विश्वसनीय थे, लेकिन त्रुटियों के कारण बेकार या मायोपिया अस्थिरता की मामूली अलग अपवर्तक समस्याएं।

डॉ फ्योदोरोव की तकनीक के बाद तीस साल तक आंखों में उपयोग करने के लिए आवेदन किया गया था, लेजर विकसित किए गए हैं और आंख की समस्याओं के सुधार में उपयोग किए जाते हैं। कॉर्निया ऊतकों को हटाने के लिए excimer लेजर का उपयोग 1983 में स्टीवन Trokel द्वारा वर्णित किया गया है लेजर एक प्रक्रिया अपवर्तक सर्जरी, जो अब कमबीन आबादी का 80% तक का इलाज किया जा सकता है के रूप में जाना में प्रयोग किया जाता है। क्यूएफआर एक लेजर का उपयोग कर पूर्ववर्ती केंद्रीय कॉर्निया के आकार को बदलता है। पीआरके ने लैसिक के आविष्कार से पहले, जो कॉर्निया के आंतरिक ऊतकों को प्रभावित करता है।

1 99 1 में लासिक सर्जरी पहली उपस्थिति, जब संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार प्रक्रिया की गई थी। इस तकनीक के साथ, पहली बार सटीक और अनुमानित परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। तेजी से और अक्सर दर्द रहित सर्जरी की पेशकश करने वाली पहली शल्य चिकित्सा, लासिक भी बहुत कम वसूली अवधि का दावा कर सकती है। लासिक के बाद आज हमारे पास प्रक्रियाओं के लिए यह एक महत्वपूर्ण मदद रही है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरीकिशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरी
विदेश में प्लास्टिक सर्जरीविदेश में प्लास्टिक सर्जरी
बोस्टन टेरियर में कॉर्निया पर अल्सर हैबोस्टन टेरियर में कॉर्निया पर अल्सर है
कुत्तों में प्रवेशकुत्तों में प्रवेश
लेजर कॉस्मेटिक प्रक्रियाओंलेजर कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं
लासिक आंख की सर्जरी क्या हैलासिक आंख की सर्जरी क्या है
गैर-आक्रामक त्वचा कायाकल्प के लिए प्रकाश तरंग चिकित्सा के शीर्ष 5 लाभगैर-आक्रामक त्वचा कायाकल्प के लिए प्रकाश तरंग चिकित्सा के शीर्ष 5 लाभ
कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक न्यू यॉर्क्यौ आधुनिक दंत प्रक्रियाओं के साथ फिर से मुस्कुरा सकता हैकॉस्मेटिक दंत चिकित्सक न्यू यॉर्क्यौ आधुनिक दंत प्रक्रियाओं के साथ फिर से मुस्कुरा सकता है
मूर्तिकला के साथ उपचारमूर्तिकला के साथ उपचार
लक्जरी उपस्थिति: मैनहट्टन facelift विशेषज्ञोंलक्जरी उपस्थिति: मैनहट्टन facelift विशेषज्ञों
» » कैसे लासिक बन गया है
© 2022 TonMobis.com