क्या एसिड भाटा और सिरका एक प्रभावी घरेलू उपचार है या नहीं?




कई अलग अलग स्थितियों के लिए बाजार पर कई घर उपचार कर रहे हैं, और एसिड भाटा कोई अपवाद नहीं है। एसिड भाटा और सिरका के बीच की कड़ी एक लंबे समय के लिए चारों ओर हो गया है, यहां तक ​​कि अगर वहाँ सिरका अलमारी के किसी भी प्रकार लेने की तुलना में अधिक कुछ "राहत मिल करने के लिए टटोला। सिरका उपयोग करने के लिए सही तरह सिरका है सेब साइडर प्राकृतिक।

सेब साइडर सिरका के बारे में बड़ी बात यह है कि यह कई प्रकार के घरेलू उपचार और उपचार में उपयोगी है, इसलिए इसे हाथ में रखना अच्छा होता है। ऐप्पल साइडर सिरका में जीवाणुरोधी और एंटीफंगल गुण होते हैं और शरीर को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है।

हालांकि, बाद से एसिड भाटा पेट में एसिड पेट और औसत रोगी को घेघा से बचने के कारण होता है शरीर से अधिक एसिड जोड़ने के बारे में कुछ कर सकते हैं आश्चर्य हो सकता है?

सामान्य ज्ञान यह कहता है कि एसिड में अधिक एसिड जोड़ने से पहले से ही चीजें खराब हो सकती हैं, लेकिन कई लोगों को लगता है कि यह दर्द राहत और एसिड भाटा से जुड़ी अन्य समस्याओं को पाने का एक शानदार तरीका है।

तो, उसके साथ सेब साइडर सिरका उपचार कैसा है? कुछ व्यंजन हैं जो दर्द और लक्षणों में मदद कर सकते हैं। शायद सबसे लोकप्रिय बहुत आसान है जिसे लगभग कहीं भी किया जा सकता है। 8-औंस ग्लास पानी से शुरू करें और प्राकृतिक सेब साइडर सिरका के दो चम्मच जोड़ें और मिश्रण करें। यदि स्वाद बहुत कड़वा है तो थोड़ा प्राकृतिक शहद जोड़ना इसे बेहतर बना सकता है। रिफ्लक्स को रोकने के लिए प्रत्येक मिश्रण के बाद यह मिश्रण लिया जा सकता है। हालांकि, अगर आपके पास पहले से ही रिफ्लक्स है, तो आपको मिश्रण को बदलने की जरूरत है ताकि आप अधिक साइडर पानी पी रहे हों, लेकिन मिश्रण को 8 औंस पर रखें।

जैसे प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है, पिछली नुस्खा अलग हो सकती है। इसका मतलब यह है कि प्रत्येक व्यक्ति को पानी की मात्रा और सेब साइडर सिरका की मात्रा के साथ प्रयोग करना पड़ सकता है ताकि यह देखने के लिए कि उसके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। आप यह भी खोज सकते हैं कि मिश्रण को समायोजित करने की कोई भी मात्रा आप इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई फर्क नहीं पड़ता। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि यह उपचार हर किसी के लिए काम करता है। यह भी याद रखें कि आपको अभी भी अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित सभी दवाएं लेनी चाहिए, साथ ही उन्हें स्वयं सहायता विधियों के बारे में सूचित करना चाहिए।

यदि आप सोच रहे हैं कि एसिड भाटा और सिरका संगत क्यों है, तो वास्तव में सेब साइडर सिरका के विषय पर बहुत अधिक शोध किया गया था और इसके प्रभाव एसिड भाटा और इसके लक्षणों पर था। एक सिद्धांत यह है कि यह उपाय एसिड भाटा के साथ क्यों मदद करता है, सेब साइडर सिरका लेना है, जो पेट एसिड जोड़ता है और अधिक उत्पादन नहीं करेगा। विचार यह है कि यह पेट में प्रोटॉन पंप द्वारा एसिड के उत्पादन को रोक सकता है, जो दवाओं की तरह काम करता है।

वैकल्पिक रूप से, एसिड भाटा के लक्षणों के लिए तीव्रता में गायब होने या घटने के लक्षणों के लिए कोई भौतिक कारण नहीं हो सकता है कि इलाज करने वाले व्यक्ति ऐसा करेंगे। यह, ज़ाहिर है, इसका मतलब है कि एसिड भाटा और सिरका के विषय पर बहुत सारे विवाद हैं। चिकित्सा अनुसंधान की कमी के कारण, यह मदद करने के लिए एक असंभव विधि बनी हुई है।

एसिड भाटा, दिल की धड़कन और जीईआरडी को मुक्त न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए सबसे प्राकृतिक उपचारों के लिए।

आप कई रूपों में सेब साइडर सिरका पा सकते हैं। आप तरल पदार्थ प्राप्त कर सकते हैं, या आप कैप्सूल और टैबलेट भी पा सकते हैं। हालांकि, तरल खरीदने के लिए बेहतर है, क्योंकि इसे काफी सस्ते खरीदा जा सकता है और सक्रिय सामग्री खो नहीं जाएगी।

हालांकि ऐसा लगता है कि एसिड भाटा और सिरका का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं है, उपचार कुछ पेट के दौरान असुविधा पैदा कर सकता है, और यहां तक ​​कि रिफ्लक्स भी खराब हो सकता है। स्व-उपचार शुरू करने से पहले डॉक्टर से बात करना अच्छा विचार है, और अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए चीजों को और खराब कर रहा है तो रोकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
एसिड भाटा घर उपायएसिड भाटा घर उपाय
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
एसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचारएसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचार
हरा पेयहरा पेय
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
गले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसेगले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसे
गैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्पगैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्प
एसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैंएसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं
चेहरे पर मुँहासे के लिए सबसे अच्छा समाधानचेहरे पर मुँहासे के लिए सबसे अच्छा समाधान
» » क्या एसिड भाटा और सिरका एक प्रभावी घरेलू उपचार है या नहीं?
© 2022 TonMobis.com