गैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्प




गैस्ट्र्रिटिस और एसिड भाटा लोगों के लिए समान प्रकार की असुविधा की तरह लग सकता है क्योंकि उनके पास समान बुनियादी लक्षण हैं: पेट और दर्द से परेशान होना। हालांकि, गैस्ट्र्रिटिस बहुत अधिक खतरनाक हो सकता है, और एसिड भाटा से अलग तरीके से इलाज किया जाना चाहिए।

एक तरह से पता है कि तुम एसिड भाटा जठरशोथ जगह के साथ काम कर रहे हैं, तो आप इस तरह के उबकाई, सूजन, परिपूर्णता या पेट, मतली, उल्टी या मल में रक्त में जल के रूप में अधिक गंभीर लक्षण है।

यदि आपको इनमें से कोई भी समस्या है, तो आत्म-निदान न करें और जितनी जल्दी हो सके सहायता के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।

गैस्ट्र्रिटिस का निदान एक ऊपरी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल एंडोस्कोपी का उपयोग करके किया जा सकता है, अन्यथा पेट के मुंह से नीचे एक कैमरा के रूप में जाना जाता है। गैस्ट्र्रिटिस पेट की अस्तर की सूजन के कारण होता है, इसलिए यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या हो रहा है।

चिकित्सक रक्त नमूना भी ले सकता है, क्योंकि गैस्ट्र्रिटिस एनीमिया के कारण हो सकता है, या मल में रक्त की उपस्थिति का पता लगाने के लिए मल की जांच करके। रक्त पेट में खून बहने का संकेत है, जो काफी गंभीर है। मल को बैक्टीरिया, हेलिकोबैक्टर पिलोरी की उपस्थिति के लिए भी परीक्षण किया जा सकता है, जो विकार का कारण बन सकता है।

गैस्ट्र्रिटिस के अन्य संभावित कारण अल्कोहल के दुरुपयोग, एस्पिरिन या इबुप्रोफेन का लंबे समय तक उपयोग, या एक ऑटोम्यून्यून रोग है। कभी-कभी यह सर्जरी के बाद विकसित होता है या जब शरीर चोट, जलन, बीमारी या संक्रमण से ठीक हो रहा है।

गैस्ट्र्रिटिस के कारण के आधार पर, उपचार भिन्न हो सकता है, इस कारण से, आपको किसी भी घरेलू उपचार का प्रयास करने से पहले डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। यदि आपका कारण जीवाणु संक्रमण के कारण होता है, उदाहरण के लिए, एंटीबायोटिक्स समस्या को साफ़ कर देगा।

यदि एसिड का अत्यधिक उत्पादन समस्या का दिल है, तो निर्धारित दवाओं के लिए एसिड को कम करना संभव है। इस मामले में, एसिड भाटा के लिए काम करने वाले घरेलू उपचार भी उपयोगी होंगे। किराने की दुकान से सीधे सभी प्रकार के उपचार होते हैं जो कम समय में लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं।

हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि एक निर्धारित दवा लेने से रोकें या अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना उपचार का कोर्स बदलना न भूलें। गैस्ट्र्रिटिस एक गंभीर बीमारी है जो पेट को वास्तविक और स्थायी नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उपचार के साथ जारी रखने वाले उपचार पर पहुंचने के लिए अपने डॉक्टर के साथ काम करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचारएसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचार
जठरशोथजठरशोथ
फॉक्स टेरियर में गैस्ट्र्रिटिस है, क्या मैं आपको दूध दे सकता हूं?फॉक्स टेरियर में गैस्ट्र्रिटिस है, क्या मैं आपको दूध दे सकता हूं?
चिकन हड्डियों को खाने से गैस्ट्र्रिटिस के साथ स्केनौज़रचिकन हड्डियों को खाने से गैस्ट्र्रिटिस के साथ स्केनौज़र
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
रक्त amylase के साथ बिल्ली थोड़ा ऊंचारक्त amylase के साथ बिल्ली थोड़ा ऊंचा
बिल्लियों में गैस्ट्र्रिटिस - लक्षण, कारण और उपचारबिल्लियों में गैस्ट्र्रिटिस - लक्षण, कारण और उपचार
गैस्ट्र्रिटिस निदान के साथ शिह tzuगैस्ट्र्रिटिस निदान के साथ शिह tzu
गैस्ट्र्रिटिस समस्याओं के इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारगैस्ट्र्रिटिस समस्याओं के इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
» » गैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्प
© 2022 TonMobis.com