एसिड भाटा या कम!




कई लोग एसिड भाटा के प्रभाव से हर दिन, एक तरफ या दूसरे से पीड़ित होते हैं। दुर्भाग्य से, शरीर में इस स्थिति का निरंतर तनाव समय से पहले उम्र बढ़ने का कारण बन सकता है।

रात के दौरान पेट और तरल पदार्थ में गैस का रिफ्लक्स, यहां तक ​​कि एक साधारण स्तर पर, पर्याप्त नींद को रोकता है। यह एक ज्ञात तथ्य है कि नींद सबसे महत्वपूर्ण कारक है जो बुढ़ापे की प्रक्रिया को प्रभावित करता है। यदि आपको आरईएम स्तर पर पर्याप्त गुणवत्ता की नींद नहीं मिलती है, तो आपको कम ऊर्जा खपत के साथ हर दिन सामना करना पड़ता है, जिसे पुरानी थकान के रूप में वर्णित किया जा सकता है। अंततः यह सिंड्रोम आपको नीचे गिरा देता है और आपको महसूस करता है और आपको लगता है कि पुराने से प्रतीत होता है। आप अपने जीवन को भी छोटा कर सकते हैं। बहुत से लोग यह भी नहीं जानते कि वे इस स्थिति से पीड़ित हैं।

एसिड या गर्ड (gastroesophageal भाटा रोग) भाटा तब होता है जब लेस (कम esophageal दबानेवाला यंत्र) आराम पहुंचाता है और गैस की अनुमति देता है और ऊपर तरल घुटकी में पेट। एलईएस एसोफैगस के निचले भाग में घिरा हुआ एक मांसपेशी है। यह पेट को पेट में प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए खुलता है और फिर पाचन तरल पदार्थ रखने के लिए बंद हो जाता है। और "जब यह मांसपेशियों को बहुत आराम या क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो पेट की सामग्री एसिफैगस में एसिड भाटा पैदा करने से बच सकती है।

चिकित्सा समुदाय को यह मानना ​​है कि दवाएं जीईआरडी की समस्या का एकमात्र उत्तर हैं। बेशक, यह सच नहीं है। एंटासिड्स, सबसे अच्छे, एक अस्थायी समाधान हैं और सोडियम और एल्यूमीनियम जैसे हानिकारक तत्वों से भरे हुए हैं। पीपीआई (प्रोटॉन पंप अवरोधक) दवाएं जैसे कि नेक्सियम और प्रिलोसेक का उपयोग केवल आठ सप्ताह के लिए किया जाना चाहिए। यह लेबल पर कहता है। इसके अलावा, ये दवाएं केवल मुखौटा और लक्षण छुपाती हैं और सैकड़ों हानिकारक साइड इफेक्ट्स हैं।

एसिड भाटा की स्थिति खराब खाने की आदतों या यहां तक ​​कि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का परिणाम हो सकती है। हम सभी जानते हैं कि कुछ खाद्य पदार्थ अपचन, केचप, कच्चे लहसुन और प्याज, चॉकलेट, कॉफी और शराब को प्रेरित कर सकते हैं। इन खाद्य पदार्थों की भीड़ उन्हें प्रकृति में अम्लीय बना सकती है, जिसके परिणामस्वरूप एसिड भाटा होता है। हालांकि, हम में से अधिकांश दैनिक तत्वों में इन तत्वों में से एक या अधिक का विरोध नहीं कर सकते हैं। हमारे आहार से ट्रिगर खाद्य पदार्थों को खत्म करने के अलावा, कई प्राकृतिक जड़ी बूटी और पूरक हैं जो बीमारी से बचने में सहायक हो सकते हैं।

हाइड्रोक्लोरिक एसिड की कमी के कारण क्रोनिक अपचन भी हो सकता है। कुछ लोग पेट के एसिड के उत्पादन के रूप में पर्याप्त मात्रा में उत्पादन करते हैं। भोजन पाचन इसके अलावा, यह हाइड्रोक्लोरिक एसिड की आवश्यकता है, हानिकारक बैक्टीरिया पाचन तंत्र में पाया रखने के लिए नियंत्रण में। इस रक्षा के बिना, वे संक्रमण विकसित कर सकते हैं जो एसिड भाटा की स्थिति को और खराब कर देते हैं। यह विशेष रूप से हालत हाइड्रोक्लोरिक एसिड की आपूर्ति करता है या सेब सिरका के भी थोड़ी मात्रा की घूस के साथ सुधार किया जा सकता है। यहां तक ​​कि यदि ये स्थितियां उनकी प्रकृति में भिन्न हैं, तो यह एसिड भाटा का कारण है और समय से पहले उम्र बढ़ने का कारण बन सकता है।

इस बीमारी के इलाज में अन्य चीजों पर विचार किया जाना चाहिए:

* धूम्रपान बंद करो (धूम्रपान एक एसिड शरीर बनाता है)
* वजन कम करें
* पूरे दिन भोजन के छोटे हिस्से खाएं
* अपने भोजन को अच्छी तरह से चबाएं और धीरे-धीरे खाएं
* सोने के समय से कम से कम तीन घंटे पहले खाओ

जीवनशैली में कई सूक्ष्म परिवर्तन हैं जो एसिड भाटा रोग के खतरे को खत्म कर सकते हैं। शरीर के लिए इस बेकार और हानिकारक प्रयास को समाप्त करना जो एक स्वस्थ जीवन जी सकता है। नींद की बेहतर गुणवत्ता कैसे प्राप्त करें, महत्वपूर्ण बल को बनाए रखने की संभावना बढ़ जाती है, जिसका मतलब है कि लंबे और छोटे जीवन जीने का मतलब है।

2006 हवा का प्रकाशन

स्वाभाविक रूप से एसिड भाटा ठीक करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां जाएं: https://refluxgoneforever.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचारएसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचार
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
उम्र बढ़ने के खिलाफ लड़ो: विरोधी बुढ़ापेउम्र बढ़ने के खिलाफ लड़ो: विरोधी बुढ़ापे
हरा पेयहरा पेय
इन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता हैइन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता है
गैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्पगैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्प
इन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करेंइन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करें
एसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैंएसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
सरल घोंघे उपचार वास्तव में काम करते हैंसरल घोंघे उपचार वास्तव में काम करते हैं
» » एसिड भाटा या कम!
© 2022 TonMobis.com