गले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसे




सबसे आम चीजें जो गले के गले का कारण बनती हैं वे वायरल संक्रमण होते हैं, जैसे ठंड, फ्लू और जीवाणु संक्रमण। इनके अलावा, अन्य चीजें हैं जो गले में गले का कारण बन सकती हैं। ये धूम्रपान, एलर्जी, शुष्क हवा, मुंह श्वास, और बदलते मौसम, गले के सेवन,, गाने के लिए कैसे शोक, खाँसी, संक्रमित टॉन्सिल, और खाद्य एलर्जी शामिल हैं। इनमें से कुछ कारणों को रोका जा सकता है, और अन्य नहीं कर सकते हैं। एक गले के गले से छुटकारा पाने के लिए निम्नलिखित घरेलू उपचारों में से कुछ आज़माएं।

गले के गले के लिए घरेलू उपचार

नाक के मार्ग-स्पष्ट अनुरुप-विलोम अभ्यास प्राणायाम रहें। यह योग अभ्यास एक गले के गले को ठीक करने के लिए बहुत उपयोगी है। जब यह गले के गले की बात आती है, तो आपके नाक को साफ रखने का सबसे अच्छा तरीका है। इसका मतलब यह है कि यदि आप संभव हो तो नींद के दौरान अपना मुंह नहीं खोलें। खुले मुंह से सोते सूखे मुंह का कारण बन सकता है और गले में दर्द होता है। जब किसी भी तरह के विकार की बात आती है तो उचित आराम सबसे अच्छा घरेलू उपचार होता है। जब आप गले के गले से निपट रहे हों तो बहुत आराम करें। बाकी किसी भी संक्रमण के खिलाफ लड़ने के लिए अधिक ऊर्जा छोड़ देता है।

रास्पबेरी चाय, हल्दी, ऋषि, गर्म नमक पानी और लिस्टरिन के साथ गले लगाना गले में गले से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। गारलिंग गले के गले के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार है।

सूखे रास्पबेरी पत्तियों का दो चम्मच पर उबलते पानी का एक कप डालो और दस मिनट के लिए छोड़ दें। फिर फ़िल्टर करें, शांत और गड़बड़ करें। यह बुखार को नियंत्रित करने के लिए भी अच्छा है।
हल्दी पाउडर के एक चम्मच और नमक के आधे चम्मच के साथ एक कप गर्म पानी मिलाएं। दिन में 2-3 बार गर्जना करें।
एक कप गर्म दूध और पीने के साथ हल्दी के आधे चम्मच मिलाएं।
उबलते पानी के एक कप में ऋषि का एक चम्मच मिलाएं। निकालें और ठंडा करें और शहद का एक चम्मच और सेब साइडर सिरका का एक चम्मच जोड़ें। दिन में 3-4 बार गर्जना करें। यह गले के गले का इलाज करेगा।
बहुत गर्म पानी के एक कप में आधा चम्मच नमक मिलाकर गले में गले से छुटकारा पाने में मदद के लिए हर 3-4 घंटों के साथ घुलना।
गले में गले से छुटकारा पाने के लिए लिस्टरिन के साथ गर्गल एक और महान घरेलू उपाय है।
एक चम्मच नमक, सेब साइडर सिरका का आधा कप और गर्म पानी का एक कप मिलाएं। सेब साइडर सिरका में नमक को विसर्जित करें और पानी में मिलाएं। अक्सर इस मिश्रण के साथ गर्जना।
अपने गिलास या बोतल को अपने परिवार के सदस्य के साथ साझा न करें। अलग करने के लिए अलग कप का प्रयोग करें।

नोट: किसी भी तरह की गड़बड़ी मत लो।

मुझे आशा है कि इस लेख में, आप मिल जाएगा कुछ उपयोगी और प्रभावी एक गले में ख़राश घर उपचार के लिए पूरी तरह छुटकारा पाने के लिए।

अस्वीकरण: यह आलेख स्वास्थ्य सलाह प्रदान करने का इरादा नहीं है और केवल सामान्य जानकारी के लिए है। इस आलेख के पाठक को इस लेख के घरेलू उपचार में निर्देशों का पालन करते समय सभी निवारक उपायों का प्रयोग करना चाहिए।

कॉपीराइट रयान मठ, सभी अधिकार सुरक्षित। यदि आप इस लेख का उपयोग अपनी वेबसाइट पर या अपने ईज़ीन में करना चाहते हैं, तो सभी यूआरएल (लिंक) सक्रिय करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारमुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
मुँहासे के लिए इन घरेलू उपचारों की जांच करते समय आपको खेद नहीं होगामुँहासे के लिए इन घरेलू उपचारों की जांच करते समय आपको खेद नहीं होगा
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
कान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचारकान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचार
गैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्पगैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्प
एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारबुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
» » गले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com