एसिड भाटा जड़ी बूटियों के लिए प्राकृतिक उपचार जो दिल की धड़कन से लड़ते हैं




एसिड भाटा या जीईआरडी का इलाज चिकित्सा और दवाइयों के उपचार के साथ किया जा सकता है, बल्कि प्राकृतिक उपचार भी किया जा सकता है, क्योंकि आम अभ्यास लंबे समय तक बहुत सफल साबित हुआ है। किसी भी मामले में, कोई निर्णय लेने से पहले आपको पता होना चाहिए कि एसिड भाटा के लिए प्राकृतिक उपचार कुछ लोगों के लिए अच्छे परिणाम देते हैं, लेकिन कुछ अपवाद भी हैं और यही कारण है कि आपको हमेशा अपने लिए सही रास्ते का पालन करना चाहिए।

बहुत से लोग फार्मास्यूटिकल उत्पादों के साथ अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं और यह कहना है कि प्राकृतिक उत्पाद सभी समस्याओं का उत्तर केवल गलत है।

एक प्राकृतिक एसिड भाटा उपचार आपको चोट नहीं पहुंचाएगा, लेकिन इसके विपरीत, आपकी कई स्वास्थ्य समस्याओं को हल कर सकता है।

कुछ प्रकृतिवादियों के मुताबिक, आप डिटॉक्सिफिकेशन आहार और प्रोबियोटिक (अच्छे बैक्टीरिया) लेने के बाद हर दिन 1 लीटर फ़िल्टर किए गए पानी पीने के लिए एसिड भाटा के खिलाफ लड़ सकते हैं। संकेतक का उपयोग यह देखने के लिए किया जाता है कि क्या आप पर्याप्त पानी पीते हैं, मूत्र का रंग हमेशा हल्का पीला होना चाहिए। यदि आप एसिड भाटा से पीड़ित हैं, तो आपको अपने पेट में पीएच के स्तर को बहुत सारे पानी पीकर कम करना चाहिए।

इसके अलावा, पाचन और आंतों में आपके पास प्रोबियोटिक के कम से कम 85% होना चाहिए, क्योंकि अच्छे बैक्टीरिया खराब बैक्टीरिया से लड़ते हैं।

कुछ लोग आर्टेमिसिया एशियाटिका नामक जड़ी बूटी का उपयोग एसिड भाटा के लिए एक प्राकृतिक उपचार के रूप में करते हैं, जबकि अन्य ताजा लहसुन के उपयोग की सलाह देते हैं। अधिक प्रभावी होने के लिए आपको इसे खाने से पहले एक चम्मच का उपयोग करने और लहसुन तोड़ने की जरूरत है।

दवा लहसुन को आंतों के पथ में एक जीव, हेलिकोबैक्टर पिलोरी (एच। पिलोरी) के खिलाफ एक प्रभावी उपाय के रूप में मान्यता देती है, क्योंकि अध्ययनों से पता चला है कि इसे हाइड्रोक्लोरिक एसिड से नहीं मारा जा सकता है।

इसके अलावा इसके अलावा कई उपचार भी हैं जिनका उपयोग हर दिन किया जा सकता है, जैसे कि दालचीनी किशमिश रोटी पर दालचीनी, क्योंकि यह पेट एसिड की समस्याओं को हल करती है।

अंगूर के छिलके के cubes जीईआरडी के लक्षणों में मदद करते हैं। शुष्क होने के बाद आपको ऐन महसूस करना शुरू करते समय स्किन्स चबाते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को निदान बीमारी में अंगूर के छिलके खाना चाहिए।

इसके अलावा, यदि आप अपने पेट में अम्लता के निम्न स्तर से पीड़ित हैं, तो आप रोमिन सलाद के साथ इसका इलाज कर सकते हैं क्योंकि इसमें कई खनिज हैं जो मदद करेंगे।

जायफल, मैस और आसुत पानी के साथ मिश्रित एल्म अप्रिय जीईआरडी के लक्षणों का इलाज करता है। यह मिश्रण फ्रिज में रखने और सलाह देने के लिए सलाह दी जाती है जब भी आपको दर्द होता है।

किसी भी मामले में, एसिड भाटा रोग का इलाज किया जाना चाहिए और यही कारण है कि किसी भी प्राकृतिक उपचार का प्रयास करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करना बेहतर होगा कि पौधे आपकी वर्तमान दवाओं में हस्तक्षेप करते थे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एसिड भाटा घर उपायएसिड भाटा घर उपाय
एसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचारएसिड भाटा उपचार - गैस्ट्रोसोफेजियल रिफ्लक्स का उपचार
उपचार अम्लता - सबसे प्रभावी प्राकृतिक अम्लता उपचारउपचार अम्लता - सबसे प्रभावी प्राकृतिक अम्लता उपचार
-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?
हरा पेयहरा पेय
इन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता हैइन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता है
गैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्पगैस्ट्र्रिटिस के लिए उपचार विकल्प
एसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैंएसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं
मुँहासे संवेदनशील त्वचा की समस्या के लिए सुझावमुँहासे संवेदनशील त्वचा की समस्या के लिए सुझाव
एसिड भाटा उपचार - एसिड भाटा रोकने के लिए गायब घटक!एसिड भाटा उपचार - एसिड भाटा रोकने के लिए गायब घटक!
» » एसिड भाटा जड़ी बूटियों के लिए प्राकृतिक उपचार जो दिल की धड़कन से लड़ते हैं
© 2022 TonMobis.com