Pekinge © के विवरण और विशेषताओं

सामान्य पहलू:

छोटे कुत्ते अच्छी तरह से संतुलित, ठोस, बहुत सम्मानित, बहादुर, अपने चीनी मूल को याद करते हैं। शेर के चरित्र, स्वतंत्र, बिना डर ​​के चरित्र, समानता के बारे में जानना।

सिर और खोपड़ी: ठोस सिर, कानों के बीच चौड़ी और फ्लैट खोपड़ी, नुकीले रूप में नहीं, आंखों के बीच चौड़ी। नाक बहुत छोटा, चौड़ा, बड़ा नाक, चौड़ा खुला और काला। थूथन चौड़ा, अच्छी तरह से झुर्रियों .. गहरी बंद करो। व्यापक और मजबूत कनिष्ठ mandible। प्रोफ़ाइल स्नग, आंखों के बीच नाक रखा।

आंखें: बड़ा, गहरा, उज्ज्वल, प्रमुख, लेकिन अतिरंजित रूप से उभरा नहीं।

कान: खोपड़ी के स्तर पर रखा गया दिल का आकार, सिर के खिलाफ ले जाया जाता है, बहुत लंबे स्ट्रिप्स से सजाया जाता है, त्वचा नाराज से अधिक नहीं होती है।

बोका: अच्छी तरह से अनुकूलित, आपको अपने दांत या अपनी जीभ नहीं दिखाना चाहिए।

गर्दन: अधिक छोटा और चौड़ा।

पिछले सदस्य: मजबूत सदस्य, छोटे, चौड़े, मजबूत हड्डी के साथ संपन्न। घुमावदार पैर, कंधे पर कसकर समायोजित, शरीर को कोहनी अच्छी तरह से।

शरीर: छोटा, लेकिन सीने चौड़ा, पसलियों अच्छी तरह से गोल, लेकिन शरीर इतना व्यापक नहीं है, कमर अच्छी तरह से चिह्नित। सीधे पीछे, पैर के स्तर से अधिक नहीं है।

बाद के सदस्य: पैर इतने मोटे नहीं हैं लेकिन बहुत सारे एपलबॉम्ब और फर्म के साथ। ठोस लेकिन "गाय के झुंड" नहीं।

पैर: चौड़ा और फ्लैट, गोल नहीं। कुत्ते अच्छी तरह से पैर पर plumbed, नुकीले पर नहीं। सामने के पैर थोड़ा बाहर।

कोला: एक प्लेम बनाने के बहुत लंबे बाल के साथ सजाए गए पीठ पर थोड़ा घुमावदार, दृढ़ता से ले जाया गया।

कोट: लंबे, सीधे, माने या प्रचुर मात्रा में माने के साथ जो कंधों से परे फैला हुआ है और गर्दन के चारों ओर एक कॉलर बना रहा है। त्वचा अधिक ऊर्जावान, entrepelo बहुत मोटी। कान, पैर, जांघों, पूंछ और पैरों पर लंबी धारियों का भ्रम।

रंग: सभी रंग स्वीकार किए जाते हैं और यकृत के अल्बिनो और रंग को छोड़कर समान रूप से अच्छे होते हैं। Particolores स्पष्ट रूप से चिह्नित किया गया।

वजन और आकार: 2 से 8 किलो तक। लेकिन छोटे आकार के विषयों को भारी होना चाहिए। दौड़ की विशेषता होने के कारण मजबूत हड्डियां आवश्यक हैं।

Pekinà © एस की संरचना के बारे में कुछ शब्द

सिर पेकिंगज़ कान के बीच चौड़ा और खोपड़ी चौड़ा होना चाहिए। गुंबददार या गोलाकार सिर, जो हमें राजा चार्ल्स या ब्लेनहेम की याद दिलाता है, को शुद्ध के रूप में नहीं माना जा सकता है या स्वीकार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि यह एक ऐसी विशेषता है जो दौड़ को दर्शाती है, अपरिवर्तित बनी रहती है क्योंकि यह प्राचीन से आता है चीन।

प्रोफाइल यह स्टॉप को छोड़कर फ्लैट होना चाहिए, और कुछ भी खड़ा नहीं हो सकता है या अंदर जा सकता है। नहीं है और पूरी तरह से किया जा रहा अवतलता अपनाने नहीं करना चाहिए कर सकते हैं आदर्श प्रोफ़ाइल माथे, नाक नष्ट कर देता है और mentГіn एक ही विमान में होना चाहिए, या एक lГnea कि 25 से 30 डिग्री तैयार एक चेहरे ГЎngulo रूपों में। नाक निरंतर वापस में शिकन, tendrГamos एक cГіncavo बंदर सामना करने के लिए समान रखा गया है। Ejronico puntudotambà © एन एक गंभीर दोष है जो दौड़ के लिए सभी सुंदरता और विशेषता को हटा देता है।

नाक , यह उच्च रखा जाना चाहिए, धराशायी शिकन, जो depresiГіn में नाक पुल बंद के गठन के किनारों पर sГ acomodГЎndose से अधिक परतों द्वारा तैयार किए जाने चाहिए।

जब कम estГЎ नाक रख दिया गया है, क्योंकि निरंतर शिकन (त्वचा कहते हैं) नीचे धक्का, असमान भागों में विभाजित चेहरा। tratГЎramos उच्च नाक के रूप में वांछनीय है रखा गया है, और llevГЎramos शिकन हाथ ऊपर की तरफ comprobarГamos कि Г © स्टेशन आंशिक रूप से पशु, जिसका अर्थ है कि निरंतर शिकन नाक उसके सही ubicaciГіn खोने का कारण बनता है की आँखों को शामिल किया गया कल्पना करना हैं, साथ ही यह जानवर को अपनी विशिष्ट अभिव्यक्ति खोने का कारण बनता है। इन मामलों में, बंद निरंतर शिकन कि पक्ष की ओर से चला जाता है से छिपा हुआ जा रहा द्वारा दिखाई नहीं देता है। आदेश mГЎs में से एक को खोना नहीं में टूट दोस्त के लिए मानक InglГ © रों दिखता चिह्नित प्राचीन जाति के caracterГsticas।

कान उन्हें खोपड़ी के स्तर पर रखा जाना चाहिए और सिर पर अच्छी तरह से समायोजित किया जाना चाहिए। उन्हें अपने जन्म पर नहीं उठाया जाना चाहिए, कि उन्हें सीधी रेखा पारित करनी चाहिए।
पेकिंगीज़ की पैदल बहादुर, मुफ़्त, मजबूत और मामूली स्विंग के साथ होना चाहिए, यह सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं के रूप में होना चाहिए और यह कि अंक के पैमाने पर यह 10 के स्कोर को इकट्ठा करता है, जैसे सिर, पैर और शरीर।

PekinГ आंदोलन © रों, mГЎs शराबी चाल के वफादार पुनर्मुद्रण होने के लिए, एक आदमी राजसी समुद्र चलने की अनिश्चितता के समान होना चाहिए और एक की दोलन गति याद है। चट्टानों की शाखा।

इस तरह के आंदोलन के कारण का एहसास करने के लिए, दो चीजों को ध्यान में रखा जाना चाहिए: जानवर की ऊंचाई और लंबाई (भौतिक कानून) का अनुपात।

पेकिंगज़ में सटीक अनुपात क्रॉस से जमीन तक और कंधे से नितंब की नोक तक 3 x 5 है। कुत्ते जिनके पास इस संबंध नहीं है, उनमें गति की कमी होती है (आवश्यक दूरी के आधार पर)। ऐसे विषय हैं जो झुंड से देखे जाते हैं, उनका अनुपात 4 x 3 और 1 x 1 (वर्ग) तक होता है। ये पेकिंगीज़ असली आदमी से पूरी तरह से दूर चले जाते हैं। इसका आंदोलन आवश्यक संतुलन से पूरी तरह से पीड़ित है, इसके बजाय एक ट्रॉट पेश करता है।

fГsica कानून तथ्य के साथ मिलकर गुरुत्वाकर्षण का केंद्र पर देखा जा सकता है कि पीछे ट्रेन बंद कर दिया है (संकीर्ण) और खुले पूर्वकाल, यह, कुत्ते चलती देखा बनाता है कुछ अनिश्चितता धारणा है कि ओर से leans देने के साथ आगे बढ़ना निरंतर नहीं

झुकाव पीठ , आंदोलन में महत्वपूर्ण बिंदु, अध्ययन करना आसान नहीं है क्योंकि मांसपेशियों, त्वचा, मोटी माने इसकी सटीक प्रशंसा में बाधा डालती है।

पीठ सीधी है, जो शरीर का पूरा वजन रखा है पर, अपने बजरी आगे के हाथ पर सेट और वजन अपने हाथों पर देखा जा सकता है: परोक्ष वापस पूर्व सदस्यों के साथ एक ГЎngulo बनाने के लिए इतनी के रूप में प्राप्त करने के लिए अपने inclinaciГіn कारनामे वजन पर अप्रत्यक्ष रूप से एक कोण के उपयोग के बाद जो जमीन के शरीर को उठाने में हल किया जाता है। इस तंत्र की एकाग्रता पेकिन के चलने में अपरिवर्तनीय आंदोलन उत्पन्न करती है- और यह सही पीठ की प्रतियों में नहीं मिलती है।

पिछली ट्रेन की कार्रवाई सही है, अगर यह मुक्त, ढीली है और यदि अंग बंद रखा जाता है, और पीछे से देखा जाता है तो वे सीधे और समानांतर होते हैं। लंबे (अच्छी तरह से गठित) झंडे।

मानव या बंदर वापस की व्यवस्था की ताकत PekinГ से अलग हैं © s- Г © स्टेशन शरीर के हमेशा पूरा वजन (उन मामलों में मैं esporГЎdicos sГіlo) चाहिए। स्नायुबंधन कि सुरक्षित ऐसी वस्तुओं अत्यधिक resistance- प्रयासों आँसू उत्पादन कर सकते हैं के साथ हमारे संपन्न में मौजूदा नहीं हैं: पीठ में hГєmero consideraciГіn कुत्ता कुछ frГЎgil है। ये दुर्घटनाएं पिल्लों में दिखाई दे सकती हैं और वजन में वृद्धि के साथ दोष अधिक स्पष्ट हो जाता है। यह समझा जाता है कि यह सब कोहनी या कोहनी को अलग करने के साथ कुछ भी नहीं करता है।




की कमजोरी जोड़ों वे एक नज़र में देखे जाते हैं, और एकतरफा या द्विपक्षीय हो सकते हैं। पैर बाहर निकलते हैं जिससे पैरों पर संतुलित तरीके से वजन नहीं होता है, लेकिन पैर या जोड़ों के अंदर। दूसरों के बाहर खुले पैर में कमजोरी प्रकट होती है।

पूंछ अच्छी तरह से पहना रीढ़ की हड्डी पर थोड़ा थोड़ा घुमाया जाना चाहिए। जब इसे तरफ या कर्ल के रूप में ले जाया जाता है तो यह गलत है।

महत्त्वपूर्ण

एक जानवर की सेवा करने से पहले, किसी को सावधानी से दोनों जानवरों की वंशावली का अध्ययन करना चाहिए।

हमेशा एक ही रक्त धारा का पालन करने के लिए पिगमेंटेशन के नुकसान, साथ ही कुछ पीढ़ियों के बाद कुछ कमजोरियों का परिणाम होता है। समय-समय पर नए रक्त को जोड़ने की सलाह दी जाती है।

एक नाक के बिना सतत annealing प्रतियां,, कई नुकसान इसके साथ ला सकता है स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होने के अलावा, के रूप में इन जानवरों साँस लेने में कठिनाई है और बहुत ठंड के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। एक और गंभीर कमी यह है कि वे अवतल चेहरे और दौड़ के सभी नुकसान के साथ विषयों को प्रदर्शित कर सकते हैं।

3 किलो से कम वजन वाली महिलाओं को नस्ल के लिए सलाह नहीं दी जाती है। उन्हें बल्कि साथी के रूप में माना जाना चाहिए, क्योंकि वे शायद ही कभी सामान्य तरीके से जन्म देंगे। बड़े सिर वाले पिल्लों को सामान्य तरीके से पैदा होने में कठिनाई होती है।

बड़ी महिलाओं का उपयोग करना बेहतर है और वे छोटे टुकड़े हैं। पुरुष प्राथमिक रूप से कि वे युवा हैं जो छोटे कुत्तों को देते हैं - क्योंकि यदि पुरुष बड़े जानवरों को देता है तो यह pariciÃnn में कुतिया में समस्याएं पैदा करेगा।

Pekinà © के चरित्र

पेकिंगज़ एक कुत्ता है जो अपने छोटे आकार के बावजूद, गरिमा और सोब्रीटी के साथ व्यवहार करता है जो वास्तव में ध्यान आकर्षित करता है। उनकी स्थिति एक "राजा" की है और वह अपने अधिकारों को इतनी अच्छी तरह से जानते हैं। हालांकि, जब वह अपने `घर` में है उनके `असली कपड़े "को स्थगित और हो जाता है एक pequeГ ± या कुत्ते juguetГіn, छोटा सा भूत, भालू ± और बहुत जलन हो रही cariГ। वह जिद्दी है और आसानी से अपने गुस्से को खो देता है, गंभीर हो रहा है - लेकिन वह कभी भी अपमानजनक कार्य नहीं करेगा।

यह एक बहुत ही बहादुर जानवर parecerГa डर नहीं कि कुछ भी नहीं और इसी वजह से कि अपनी pequeГ ± या tamaГ ± या के बावजूद कर सकते हैं इसकी छाल के माध्यम से के रूप में अपने घर के लिए एक आदर्श guardiГЎn सभी ने चेतावनी दी है के रूप में considerГЎrselo है वह समय जो कुछ असामान्य हो रहा है।

यह एकल लोगों के लिए एक आदर्श साथी है और जो एक साथी कुत्ता चाहते हैं। बच्चों के साथ आमतौर पर उन्हें अपने स्वामी से ईमानदार स्नेह प्राप्त करने के लिए शानदार तरीके से लिया जाता है और किसी भी माध्यम से अनुकूल होता है।

ट्रैक पर प्रस्तुति

एक PekinГ © रों आप कुछ, rebelarГЎ जिद्दी के रूप में, उसके अदम्य carГЎcter दिखा रहा है, leГіn के बारे में उनकी carГЎcter नहीं करना चाहते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि ट्रैक पर जानवर सतर्क है, अच्छी तरह से खड़ा है और क्या हो रहा है में बेहद दिलचस्पी है - उस गरिमा को बनाए रखना जो बनाता है
अपने शाही वंश प्रकट करें। उसे ट्रैक करने के लिए उसे ट्रैक करने के लिए, वह पहले टेबल पर शुरू होगा।

वह अपने चार पैरों पर खड़ा होता है, उसके सिर के साथ और उसकी पूंछ उसकी पीठ पर, उसे एक तरफ रखने से रोकती है।

यदि आप अपना सिर कम करते हैं, तो आप इसे समझने तक ठोड़ी के नीचे चिपकाएंगे। यदि आप पूंछ को कम करते हैं, तो आपको इसे सहारा देना चाहिए। वह शांत रहना चाहिए और फिर भी जब न्यायाधीश उसके पास आता है और उसे देखता है - साथ ही साथ जब उसे लगता है और उसके दांतों की जांच करता है।

जब आप अपने पेकिंगज़ के साथ चलते हैं, तो आपकी हैंडलिंग और तैयारी सही होनी चाहिए। ट्रैक पर रहते हुए, कुत्ते और न्यायाधीश पर अपना ध्यान रखें, ताकि जानवर अपनी सभी महिमा में प्रकट हो। उनकी गतिविधियों को कैडेनसिओस होना चाहिए, इसकी सभी प्रस्तुति में एक सामंजस्यपूर्ण सेट सुरुचिपूर्ण बनाना। से बचें
जानवर को पट्टा, ठोकरें, या वापस खींचकर खींचें।

एक जानवर जो इसे दर्ज करने के लिए तैयार नहीं है, ट्रैक पर दिखाई नहीं देना चाहिए। कि उसके बाल खराब स्थिति में हैं, कि यह गंदे है,
जो ढीले होने पर उसे जांचने की अनुमति नहीं देता है, कि उसकी त्वचा छीलने या एक्जिमा प्रस्तुत करती है। वह मोटापे से ग्रस्त नहीं होना चाहिए या न ही बहुत पतला होना चाहिए - न ही वह संवेदनात्मक होना चाहिए या बीमारी लेना चाहिए। पेकिंगीज़ एक बहुत ही खास जानवर है और इसे अपने पूर्वी वंश का सम्मान करना चाहिए जो इसे अन्य जातियों से पूरी तरह से अलग करता है।

ट्रैक पर दंडित दोष

जीभ को छेड़छाड़ करना - बहुत दोषपूर्ण आंख, प्रकोप या कुटिल मुंह। दांत नहीं देखा जाना चाहिए।

निरर्हताओं

पूंछ और कान छंटनी, अत्यधिक वसा, मांस रंगीन नाक।

रंग

सभी रंगों को स्वीकार किया जाता है और अल्बिनो को छोड़कर अच्छा माना जाता है।

विभिन्न रंग हैं: लाल झींगा, काला, काला और दालचीनी, सिबेलिना, variegated, सफेद और अच्छी तरह से परिभाषित multicolor। कानों के पट्टियों के साथ आंखों के चारों ओर मास्क और काले चश्मा वांछनीय हैं।

माना जाता है कि कणों वे हैं जो रंग पूरे शरीर में मिश्रित होते हैं, जैसे मोटल वाले। यह एक रंग के बड़े हिस्से नहीं बनना चाहिए। सफेद रीढ़ की हड्डी पर दिखना चाहिए।

समान रंग के कुत्तों के बावजूद उनके पैर और सफेद छाती कण नहीं हैं।

कण होने के लिए किसी भी रंग को सफेद के साथ जोड़ा जा सकता है - लेकिन, आम तौर पर, सफेद लाल रंग के साथ देखा जाता है। कभी-कभी सफेद काले रंग के साथ पाए जाते हैं, हालांकि वे दुर्लभ हैं।

सिर और थूथन पर संकेत अच्छी तरह से विभाजित किए जाने चाहिए और थूथन और सिर पर सफेद संकेत कणों को अंतिम स्पर्श देगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते सेटर गॉर्डन का मानककुत्ते सेटर गॉर्डन का मानक
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
चो चो कुत्तों की नस्लचो चो कुत्तों की नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
बिल्ली burmг © एसबिल्ली burmг © एस
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
अमेरिकी बिल्ली कर्लअमेरिकी बिल्ली कर्ल
कोराट बिल्ली के बारे में सब कुछकोराट बिल्ली के बारे में सब कुछ
» » Pekinge © के विवरण और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com