जर्मन बुलडॉग का आधिकारिक मानक

  • सामान्य उपस्थिति और चरित्र

    सामग्री

जर्मन बुलडॉग एक कुत्ता है जो कुलीनता से भरा है जो एक मजबूत, सामंजस्यपूर्ण और बड़े निर्माण में साहस, ताकत और लालित्य देता है। यह कहा जा सकता है कि यह «कुत्तों के अपोलो» है। उसका सिर, विशेष रूप से अभिव्यक्तिपूर्ण, ध्यान खींचता है, और सबसे महत्वपूर्ण स्थितियों में शांत है।

उनके पास बहुत स्वाभाविक भलाई है और परिवार के सदस्यों से लगाव दिखाता है, लेकिन अजनबियों के लिए संदिग्ध है। तंत्रिका या भयभीत नमूने दोषपूर्ण माना जाता है, हालांकि morphologically वे उत्कृष्ट हैं।

  • सिर

लम्बी, संकीर्ण, lГneas साथ muyВ शुद्ध, अर्थपूर्ण और नाजुक तराशा В (विशेष रूप से आँखों के नीचे) - बहुत स्पष्ट रोक, माथे और थूथन दो विमानों paralelos- प्रोफ़ाइल में स्थित होना चाहिए, माथे स्पष्ट रूप से थूथन से अलग किया जाना चाहिए। सामने, सिर को संकीर्ण (बाद में संपीड़ित) होना चाहिए, और खोपड़ी के लगभग लंबाई की स्नाउट, मजबूत और वर्ग होना चाहिए।

मास, शायद ही चिह्नित, प्रमुख नहीं होना चाहिए। मोटे होंठ के साथ, नाक को एक विमान (प्रोफ़ाइल में देखा गया) में यथासंभव ऊर्ध्वाधर के रूप में समाप्त होना चाहिए। प्रयोगात्मक या ज्ञानवाद के बिना, लैबियल प्रयोगशालाएं विकसित हुईं। गर्दन मुश्किल से विकसित होती है। किसी भी तरफ से देखा गया, सिर कोण या समोच्च द्वारा सीमित और सीमित है - इसके आयाम शरीर के बाकी हिस्सों के साथ सामंजस्य बनाते हैं।

दोष: थूथन ऊपरी और crГЎneo lГnea के बीच समानांतरवाद की कमी, या तो दोष या cГіncava सामने उत्तल सिर, या एक थूथन lГnea वृद्धि caГda या abombada- रोक द्वारा अंकन या गैर-मौजूद थूथन थोड़ा बहुत संकीर्ण एक फ्लैट की ओर कपाल bГіveda जरूरत से ज्यादा bulged (सेब पर crГЎneo) - - crГЎneo वापस (cuГ में crГЎneo ± क) की ओर converging masseter बहुत ज्यादा बड़े और नरम विकसित लोगों थूथन puntiagudo- अपर्याप्त या muzzles, जो mandГbula छिपाने के लिए और थूथन एक झूठी उपस्थिति देना मात्रा और गहराई, या फ्लोटिंग बेलो के।

यह एक अच्छा सिर, अच्छी मात्रा और अच्छी तरह से ढाला, एक लंबे, प्रकाश और अभिव्यक्ति से रहित है, के लिए बेहतर है।

  • В Truffle

यह धारीदार नमूनों और यूनिकॉलर्स में हमेशा बड़ा और हमेशा काला होना चाहिए। टूटा हुआ ट्रफल अयोग्यता का कारण है।

  • डेंचर

शक्तिशाली, मजबूत, सफेद और अच्छी तरह से रखा गया। सही सीआई) आरईआर कैंची में है, यानी, जिसमें एक ऊपरी incisors निचले लोगों के साथ निकट संपर्क में रहते हैं। दांतों का कोई अन्य प्लेसमेंट एक दंडनीय दोष है।

दो जबड़े के बीच संबंधों की परीक्षा और विवरण में, निचले हिस्से की स्थिति को संदर्भ के रूप में लिया जाएगा, क्योंकि यह मोबाइल है।

В दोष: Prognathism या enognatismo- articulaciГіn pincer, जो पहनने prematuro- दांत daГ अपने तामचीनी या कमी Г © एल, क्षरणग्रस्त, क्षतिग्रस्त, corroГdas और भूरे रंग (एक प्रकार का रंग दांत) में tuples ± कारण बनता है।

कैंची में नहीं होने वाली कोई भी अभिव्यक्ति एक गंभीर दोष का गठन करती है जिसे दंडित किया जाना चाहिए। नमूने जो तामचीनी में या इस क्षतिग्रस्त होने की कमी वाले दांत पेश करते हैं, वे उत्कृष्ट, और साथ ही साथ टारटर के साथ दांत प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।

  • आंखें

रंग की सभी किस्मों में वे मध्यम आकार, गोल और अंधेरे संभव- बुद्धिमान और जीवंत दिखने वाले होना चाहिए। बंद पलकें नेत्रगोल-अच्छी तरह से विकसित सुपरक्रिलिरी मेहराब के साथ घनिष्ठ संपर्क में होना चाहिए।

दोष: बहुत खुले या बहुत बंद (फटे) - प्रमुख एक व्यापक रूप से अलग sГ- स्पष्ट, आंखों ГЎmbar पीला, हल्का नीला, गहरे नीले या ojizarcos (अलग रंग) मर्मज्ञ - कम pГЎrpado आराम से, बहुत कम या ectropiГіn फांसी, बहुत स्पष्ट निक्टिटेटिंग झिल्ली - संयोजन अत्यधिक लाल और बहुत दिखाई देता है।

  • कान

उच्च, दूर नहीं अलग ± tamaГ या मध्यम और अग्रणी किनारों की sГ सामना करने के लिए चिपके कट, dejarГЎn पर्याप्त लंबी और इशारा किया, लेकिन हमेशा सिर पर प्रदान की और मजबूती से तो simГ © trica चुभ यदि सेट ।

अनकटा और कट कानों का न्याय समान रूप से किया जाएगा। प्रतियां जिनके कट कान खड़े कैरिज नहीं हैं वे उत्कृष्ट प्राप्त नहीं कर पाएंगे। यदि दोनों कान वर्णित चीज के अनुरूप नहीं हैं, तो दोष की गंभीरता के आधार पर विराम चिह्न कम हो जाएगा।

  • गर्दन

उच्च सम्मिलन में, यह लंबी, दृढ़ और मांसपेशी है - त्वचा की अतिरंजित लचीलापन और डबल ठोड़ी से रहित। यह नाप की ओर पतला हो जाता है और एक सुरुचिपूर्ण वक्र पेश करता है जो तथाकथित «हंस गर्दन» का गठन करता है।

दोष: छोटी गर्दन, मोटी, dewlap या सूखी लेकिन बिना वक्रता के।

  • पिछली युक्तियाँ

एस्कुटियन लंबे और तिरछे होने चाहिए, और हिरो के साथ लगभग 9 0 डिग्री का कोण बनाते हैं: यह कुत्ते को लालित्य में चौड़ाई और चौड़ाई देता है। हाथ मजबूत और अच्छी तरह से muscled कोहनी चिपके और अंदर की ओर गैर विस्थापित या abroad- बांह की कलाई, सीधे गुमची को कोहनी से, एक ही lГnea सीधे जारी रखना चाहिए और, ही दिखता, थोड़ा आगे झुका हुआ दिखाई होना चाहिए।

В दोष: ArticulaciГіn escГЎpulohumeral भी खुले या बहुत closed- कोहनी जावक कर दिया है या Interior- संकीर्ण छाती, कुछ बहुत करीब पैर गहरे, पैर metacarpals को Interior- जावक लौटे लौट आए या flexiГіn Interior- अतिरंजित Carpi बढ़ जाती है inclinaciГіn कलाई metacarpo- dГ © अरब, acompaГ ± हलचल विस्तारित उंगलियों और इस तरह के रिकेट्स आउटपुट शिष्टता के रूप में उसके अलग sГ- पीछे flexiГіn Carpi या अत्यधिक मात्रा, आमतौर पर एक Гіsea रोग sequelae, वे कर रहे हैं कि क्या भीतर या बाहर।

  • शव

यह जितना संभव हो उतना स्क्वायर होना चाहिए, लंबाई के बराबर लंबाई के बराबर होना चाहिए। मजबूत, छोटी पीठ, मजबूती से समर्थित है और जो बाद में सीधे एक पंक्ति में, बाद की ट्रेन की ओर एक चिकनी ढलान में उतरती है।

छाती को अच्छी तरह से कमाना के स्तर तक उतरने तक छाती की अच्छी चौड़ाई और गहराई होनी चाहिए। पेट को वापस लेना चाहिए और छाती की निचली रेखा के लंबे समय तक लम्बाई के रूप में एक सुरुचिपूर्ण वक्र का वर्णन करना चाहिए। गुर्दे, ठोस और थोड़ा सूजन (मादाओं में थोड़ी देर भर्ती होती है) - पूंछ के जन्म तक समूह को पूर्ण, थोड़ा झुकाव और कम अनिवार्य रूप से कम होना चाहिए।




दोष: क्रुप उच्च mГЎs वापस क्रॉस झोंक encarpado या जरूरत से ज्यादा लंबे समय तक, (विशेष रूप से जब यह दंडनीय है आंदोलन को प्रभावित करता) - चौड़ाई और गहराई जरूरत से ज्यादा गहरी insufficient- स्तन के (articulaciГіn कोहनी से अधिक) - फ्लैट पसलियों या tonel- स्टर्नम बहुत प्रमुख आगे (चिकन स्तन) - रंप भी ढलान या गिर रहा है - लटकते पेट - महिलाओं में लटकते स्तन।

  • में  पिछला अंग

जांघ व्यापक और मांसपेशियों में है, और पैर लंबा और मजबूत है। angulaciГіn Гіptima hindlimb, तब होता है जब हिप जोड़ों (हिप), tibiofemoral (ro Dilla) और टखने (corvejГіn) आदमी ГЎngulos के लिए नहीं कुंठित या विस्तृत। पीछे से देखा, हॉक्स सही एपलबॉम्ब में होना चाहिए, न तो अंदर और न ही बाहर।

В दोष: गाय hocks या बैरल-खुले कोण जो हिंद अंग को एक सीधी रेखा-बंद कोणों में रखते हैं जो पिछले अंग की तुलना में अधिक लंबाई के साथ हिंद अंग प्रदान करते हैं।

  • फीट

दौर और न तो बाहर और न ही बाहर विचलित - उंगलियों को छोटा, अच्छी तरह से कमाना और एक साथ दबाया जाना चाहिए (बिल्ली का पैर) - नाखून, मजबूत, छोटा और जितना संभव हो उतना अंधेरा होना चाहिए।

В दोष: फिंगर्स अलग, लंबे और विस्तारित (हरे पैर) - उंगलियां अंदर या बाहर की ओर - बहुत लंबी नाखून - स्पर्स की उपस्थिति।

  • В कोला

मध्यम लंबाई के, यह hocks से परे उतरना नहीं चाहिए। उच्च प्रत्यारोपण में, यह इसकी जड़ में चौड़ा है और प्रगतिशील पतला है। या acciГіn के दौरान सचेत रीढ़ В lГnea सीधा किया जाता है, लेकिन रिज़र्वेशन दौरान पृष्ठीय lГnea जलाना नहीं caГda और प्रकाश घटता (В «sableВ पूंछ") लेता है।

दोष: अत्यधिक मोटी पूंछ, बहुत लंबी या बहुत छोटी - ऊंचाई की गहराई - पिछली रेखा के ऊपर उठाई गई, एक हुक का वर्णन, लुढ़का हुआ या बाद में विचलित दिखाई देता है। उत्कृष्ट पूंछ कट या संचालित नहीं होंगे (वांछित लंबाई प्राप्त करने के लिए), न ही उन लोगों के पास जो ब्रश के रूप में ब्रिसल होते हैं या उनके अंत में कट जाते हैं।

मंटो

बाल बहुत कम, घने, चिकनी और चमकदार होना चाहिए। बाल लंबे और कठिन होते हैं, ब्रिस्टली और मैट (आमतौर पर पौष्टिक अपर्याप्तता के कारण)।

रंग की पांच किस्में हैं

  • चितकबरे: पृष्ठभूमि का रंग हल्के सोने से तीव्र सोने तक जाता है, हमेशा अच्छी तरह से चिह्नित काले क्रॉस स्ट्रीक्स द्वारा फहराया जाता है। पृष्ठभूमि रंग और अधिक अंधेरे और चिह्नित striae उज्ज्वल, कॉपी की सराहना की जाएगी। छाती और उंगलियों पर सफेद धब्बे वांछनीय नहीं हैं, न ही आंखें और नाखून प्रकाश हैं।

В दोष: पृष्ठभूमि रंग चांदी नीली या एलिजाबेथ - धुंधला या थोड़ा चिह्नित striae - माथे, कॉलर, पैर, hocks और पूंछ की नोक पर सफेद धब्बे। उनमें से सभी उन्मूलन दोषों का गठन करते हैं।

  • गोल्डन: रंग हल्के सुनहरे और तीव्र (मध्यवर्ती छाया को प्राथमिकता दी जाती है) के बीच आना चाहिए। यह वांछनीय है कि इसमें एक काला मुखौटा और काला नाखून हैं।

दोष: गोल्डन ग्रे या नीले, एलिजाबेथ या बेज के प्रतिबिंब के साथ। सफेद धब्बे के बारे में, हम टैब्बी के लिए संकेत दिया गया है कि हम देखें।

  • नीला: रंग सुनहरे काले प्रतिबिंब के बिना जितना संभव हो उतना स्थिर होना चाहिए। आंखें कुछ हद तक स्पष्ट हैं, साथ ही सफेद धब्बे की अनुमति है।

В दोष: ग्रेश पीले या काले रंग की नीली- घुमावदार स्पष्ट आंखें- ojizarcos।

  • में काला: यह एक लाइकर्ड और चमकदार काला होना चाहिए। नमूने में अंधेरे आंखें होंगी। तथाकथित «कुत्ते कॉन मंटो», जिसमें गर्दन, पैरों और पूंछ के अंत में काले रंग की पृष्ठभूमि और सफेद धब्बे हैं, इस किस्म में तय किए जाते हैं।

दोष: पीले, अखरोट या नीले रंग की आंखों के प्रतिबिंब।

  • हरलेक्विन: पृष्ठभूमि रंग शुद्ध सफेद है और, यदि संभव हो, थोड़ा दाग। स्पॉट काले, उज्ज्वल, परिवर्तनीय आयामों, अनियमित रूपरेखा और पूरे शरीर में अच्छी तरह से वितरित होना चाहिए। हालांकि वे वांछनीय नहीं हैं, छोटे भूरे या काले भूरे रंग के धब्बे की अनुमति है। आंखों को प्राथमिक रूप से अंधेरा होना चाहिए - हल्की आंखें या विभिन्न रंगों की भी अनुमति है, लेकिन वे वांछनीय नहीं हैं। ट्रफल अधिमानतः काला हो जाएगा, लेकिन डिफिगमेंट या गुलाबी काले दाग भी ट्रफल्स स्वीकार किए जाते हैं।

एक हल्के पृष्ठभूमि पर बड़ी काले प्लेटों के नमूने काले रंग के समूह में तय किए जाएंगे।

В दोष : सफेद पृष्ठभूमि रंग स्क्लेड ब्लूश ग्रे - हल्की आंखें, लाल बी (दृश्यमान पैल्पिब्रल कॉन्जेक्टिवेटाइटिस), फलियां या निक्टिटेटिंग झिल्ली के साथ भी दिखाई देती है, बाहरी और लाल हो जाती है।

SerГЎn सफाया कर दिया और इसलिए podrГЎn पुरस्कृत किया नहीं, पूरी तरह से सफेद बुलडॉग, विवर्ण और thrushes, В «porcelanaВ" जिसमें नीले, ग्रे, सोने या चितकबरे स्पॉट प्रबल होना, और tumbiГ © n В «arlequines ग्रे में »(ब्लैकबर्ड, भूरे रंग की पृष्ठभूमि पर काले धब्बे के साथ)।

  • प्रस्ताव

अच्छे आयाम के साथ, यह लचीला होना चाहिए लेकिन अतिरिक्त लोच के बिना।

В दोष: छोटा कदम - संयम या थोड़ा ढीला आंदोलन - ambling या घुमावदार।

  • आकार

पुरुष को सूखने वालों पर कम से कम 80 सेमी, और मादा 72 सेमी पर मापना चाहिए। यह बेहतर है कि इन न्यूनतम सीमाओं को स्पष्ट रूप से पार किया जाए।

ध्यान दें: पुरुषों में सामान्य उपस्थिति के दो परीक्षण होना चाहिए और स्क्रोटम में उतरना चाहिए। Cryptorchidism और monorchidism अयोग्य हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
मुक्केबाज कुत्तों की नस्लमुक्केबाज कुत्तों की नस्ल
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
कुत्ते सेटर गॉर्डन का मानककुत्ते सेटर गॉर्डन का मानक
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
घर में एक बुलडॉग कैचोरो हैघर में एक बुलडॉग कैचोरो है
जर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे मेंजर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे में
जर्मन बुलडॉग का चरित्रजर्मन बुलडॉग का चरित्र
जर्मन बुलडॉग रखने का अनुभवजर्मन बुलडॉग रखने का अनुभव
एक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनेंएक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनें
» » जर्मन बुलडॉग का आधिकारिक मानक
© 2022 TonMobis.com