चिहुआहुआ का मानक

एक दौड़ का मानक मानदंड है जिसके अनुसार किसी दिए गए कुत्ते की उपस्थिति (और कुछ हद तक, स्वभाव) उद्देश्य माप के अधीन होती है। . मूल रूप से दौड़ का मानक एक आदर्श कुत्ते की परिभाषा है जिसके साथ दौड़ के सभी नमूने की तुलना की जाती है।

नस्ल मानक हमेशा प्रत्येक कुत्ते के लिए राष्ट्रीय नस्ल क्लब की समीक्षा के माध्यम से परिवर्तनों के अधीन होता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि आप अपने राष्ट्रीय कुत्ते क्लब के प्रकाशनों से परामर्श करके खुद को सूचित करें। इसके बाद, चिहुआहुआ का मानक खुलासा हुआ है।

सामान्य उपस्थिति : एक मजाकिया कुत्ता, चेतावनी, तेजी से आंदोलन, लापरवाह, कॉम्पैक्ट और टेरियर के समान स्वभाव के साथ।

TamaГ ± o: अनुपात, रंग।

वजन: एक अच्छी तरह से संतुलित पिल्ला 2,700 किलोग्राम से अधिक नहीं होना चाहिए।

ProporciГіn : शरीर आयताकार है, या पार से उच्च की तुलना में क्रॉस से रैंप तक थोड़ा सा मापा जाता है। पुरुषों में कुछ छोटा पसंद है।

DescalificaciГіn : कोई भी कुत्ता जो 2,700 किलोग्राम से अधिक वजन का होता है।

सिर : एक अच्छी तरह से गोल खोपड़ी, शैली »सेब-कैप», fontanelle के साथ या इसके बिना।

ExpresiГіn : ब्राजील

आंखें: बड़ा, लेकिन प्रकोप नहीं। संतुलित, अच्छी तरह से अलग, शानदार रूबी या अंधेरे शानदार रंग। (सफेद आंखों या गोरा में साफ़ आँखें बर्दाश्त की जाती हैं)।

कान : बड़ा, सही प्रकार, जब यह सतर्क होता है तो यह उन्हें अधिक सीधे ले जाता है, लेकिन जब वे आराम पर होते हैं, तो वे 45 डिग्री के कोण के कोण में होते हैं, जिससे सिर के आयाम होते हैं।

थूथना : मामूली छोटा, थोड़ा सा बिंदु। मोटी गाल और जबड़े।

नाक: गोरा प्रकार, या काला में वही रंग। झुकाव, नीले और चॉकलेट में, यह वही रंग है। स्पष्ट प्रकारों में, एक गुलाबी ट्रफल की अनुमति है।

काटना : स्तर या कैंची। उन्नत या देरी काटने, या काटने या जबड़े के किसी विकृति को गंभीर दोष के रूप में दंडित किया जाना चाहिए।

निरर्हताओं: गिर गया या टूटा कान। गर्दन, ऊपरी रेखा, शरीर।

गर्दन: थोड़ा कमाना, यह झुका हुआ कंधों की ओर कृपा से उतरता है।

शीर्ष पंक्ति: स्तर।




शव : पसलियों arched और अच्छी तरह से झुकाव (लेकिन बहुत ज्यादा "बैरल आकार" के बिना)।

कोला: थोड़ा लंबा, सिकल आकार ऊपर या बाहर, या पीठ पर एक लहर के साथ, टिप को मुश्किल से छूने के साथ ले जाया जाता है। (पैर के बीच कभी अटक नहीं है।)

Descalaciones: पूंछ काट या कटौती।

पिछली युक्तियाँ

कंधों : झुकाव, सीधे नीचे के पैर पर थोड़ा विस्तारित समर्थन की तरफ उतरना जो नीचे अच्छी तरह से बैठता है, कोहनी को मुफ्त खेल प्रदान करता है। कंधे अच्छी तरह से होना चाहिए, संतुलन और दृढ़ता प्रदान करना, एक स्तर पर उतरना। (कभी कम या नीचे नहीं।) यह छाती की चौड़ाई, और आगे के पैरों में ताकत प्रदान करता है, हालांकि «बुलडॉग» की छाती तक पहुंचने के बिना।

pies : अच्छी तरह से विभाजित लेकिन विस्तारित उंगलियों, गद्देदार पैड के साथ एक छोटा और नाजुक पैर। (न तो खरगोश और न ही बिल्ली का पैर।)

pasterns ठीक है।

पिछला अंग: Muscled, hocks अच्छी तरह से अलग, न तो बाहर और न ही, बहुत कम, दृढ़ और मजबूत के साथ। पैर, पिछले लोगों की तरह।

रोवाँ : छोटे फर वाले लोगों में, यह नरम, कॉम्पैक्ट और चमकदार होना चाहिए। (सुब्लेयर के साथ अधिक घने कोटों की अनुमति है।) अच्छी तरह से शरीर पर वितरित किया जाता है, उन्हें गर्दन पर कॉलर के साथ प्राथमिकता दी जाती है, और सिर और कान पर अधिक स्पैस होती है। पूंछ में बाल अधिमानतः बालों वाले। लंबे फर वाले लोगों में, बनावट चिकनी होनी चाहिए, या तो सपाट के साथ बेहतर, फ्लैट और थोड़ा घुमावदार होना चाहिए।

कान: आप छंटनी की। (यदि किनारों की वजह से कुछ गिरता है और मंडप की कमजोरी के लिए नहीं होता है तो बाल के बहुत घबराए कानों को हल्के से छुट्टी दी जा सकती है।)

कोला: पूर्ण और लंबा (पंख की तरह)। यह पैरों और पैरों में वांछनीय और बेहतर बाल है, और गर्दन में एक अच्छी झाड़ी है।

DescalaciГіn : लंबे फर वाले लोगों में, नग्नता की तरह दिखने के लिए एक कोट बहुत पतला होता है।

रंग: निशान या मोटल के साथ कोई भी रंग, चिकनी।

मार्च: चिहुआहुआ को दृढ़ और मजबूत कार्रवाई के साथ जल्दी से आगे बढ़ना चाहिए, जो कि पूर्व पैर की आवेग के बराबर है। पीछे से, मोजे एक-दूसरे के समानांतर होते हैं, और पिछड़े पैर के पैर का समर्थन सीधे पिछले के पदचिह्न के पीछे होता है।

पैर: पूर्ववर्ती और पीछे की ओर गुरुत्वाकर्षण की केंद्रीय रेखा की तरफ थोड़ा सा अभिसरण होता है क्योंकि वेग बढ़ता है। पक्ष से देखा गया है, पिछड़े पैरों का एक अच्छा और मजबूत आवेग है और पिछले कुछ में बहुत सी पहुंच है, जिसमें सिर ऊंचा है। कुत्ता चल रहा है, जबकि शीर्ष रेखा फर्म और पीछे के स्तर रहना चाहिए।

स्वभाव: अलर्ट, टेरियर के समान गुणों के साथ।

निरर्हताओं : कोई भी कुत्ता जो 2,700 किलोग्राम से अधिक वजन का होता है। गिर गया या कान कटौती। कटे पूंछ लंबे फर वाले लोगों में, एक कोट नग्न दिखाई देने के लिए बहुत पतला होता है। आंतरिक नियमों का कोई गंभीर उल्लंघन।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
न्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानकन्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानक
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
रेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियररेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियर
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
बुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझावबुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझाव
लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)
नस्ल का मानक बीगलनस्ल का मानक बीगल
कॉकर स्पैनियल का मानककॉकर स्पैनियल का मानक
विशाल schnauzerविशाल schnauzer
» » चिहुआहुआ का मानक
© 2022 TonMobis.com