लैब्राडोर कुत्ता का विवरण

दौड़ का मानक वह मानदंड है जिसके द्वारा दिए गए कुत्ते की उपस्थिति उद्देश्य माप (और कुछ हद तक, इसके स्वभाव) के अधीन होती है। असल में, किसी भी दौड़ का मानक सही कुत्ते की परिभाषा है, जिसके साथ दौड़ के सभी नमूने की तुलना की जाती है। दौड़ का मानक प्रत्येक दौड़ के क्लब द्वारा समीक्षा के बाद परिवर्तनों के अधीन है, इसलिए अपने क्लब के प्रकाशनों की जांच करके अपने विकास का पालन करना महत्वपूर्ण है।

मानक प्रयोगशाला retriever

सामान्य उपस्थिति लेब्राडार कुत्ता एक मजबूत कुत्ता, tamaГ ± या मध्यम, conformaciГіn atlГ © tica और संतुलित आप पक्षियों या भूमि acuГЎticas शिकार करने के लिए अपनी ताकत और अच्छा fГsico राज्य की बन्दूक ademГЎs साथ शिकार में एक कुत्ता संग्रह की तरह काम करने देता है मुश्किल परिस्थितियों के तहत लंबे समय तक साइन-इन करें- प्रदर्शनी प्रतियोगिताओं में जीतने के लिए चरित्र और गुण- और आपका स्वभाव जो आपको परिवार का सदस्य बनने की अनुमति देता है। उनकी शारीरिक और मानसिक caracterГsticas शिकार की दुनिया में आवश्यकताओं की एक विस्तृत विविधता के लिए एक उपयुक्त स्थिर carГЎcter साथ टुकड़े इकट्ठा करने में कुशलता से काम करने में सक्षम कुत्ते की एक नस्ल परिभाषित करते हैं।

MГЎs महत्वपूर्ण caracterГsticas लेब्राडार कुत्ता अपनी पूंछ В «nutriaВ" पानी में अपनी छोटी, घने जलरोधक फर है - वापस व्यापक और मध्यम बंद करो mandГbulas potentes- और आँखें टकटकी द्वारा एक crГЎneo साथ अच्छी तरह से चिह्नित सिर, अपने चरित्र, बुद्धि और अच्छे स्वभाव को व्यक्त करते हुए।

उपरोक्त के अलावा, एक लैब्राडोर रेट्रिवर के पास एक अच्छी शेष राशि होनी चाहिए, क्योंकि बिना किसी प्रयास के मैदान में काम करने के रूप में प्रतियोगिता में सही ढंग से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए। ठेठ लैब्राडोर में अत्यधिक परिष्करण के बिना शैली और गुणवत्ता होती है, बिना भारी या बेकार। चूंकि इसका मुख्य उद्देश्य एक शॉटगन के साथ एक शिकार कुत्ता होना है, इसकी संरचना और रंग महत्वपूर्ण महत्व के हैं।

आकार, अनुपात और रंग

TamaГ ± o: नर के पार पर ऊंचाई लगभग 57 से 62 सेमी है और मादा 53 से 59 सेमी के बीच है। आकार इस मानक के ऊपर या नीचे 1 सेमी अयोग्य घोषित किया जाएगा। नर और मादा काम करने का अनुमानित वजन यह है कि: 2 9 और 36 किलोग्राम के बीच पुरुष- 24.5 और 31.5 किलोग्राम के बीच महिलाएं। ऊपर बताई गई ऊंचाई 12 महीने से कम उम्र के पुरुषों या महिलाओं पर लागू नहीं की जानी चाहिए।

ProporciГіn: रंप से लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई के बराबर या थोड़ा अधिक है। कोहनी से जमीन तक की दूरी सूखने वालों की ऊंचाई के बराबर होनी चाहिए। छाती को कोहनी तक बढ़ाया जाना चाहिए लेकिन गहराई में नहीं। शरीर को सीधे, नि: शुल्क और प्रभावी मार्ग की अनुमति देने के लिए काफी लंबा होना चाहिए, हालांकि इसकी प्रोफ़ाइल कभी कम और लंबी या बहुत अधिक या लंबे पैर नहीं दिखनी चाहिए।

В ComplexiГіn: रंग और हड्डियों को पूरे कुत्ते के आनुपातिक होना चाहिए। लाइटवेट नमूने या «पतला» सही नहीं हैं - बस कुत्तों की तरह जो बहुत भारी या बेकार हैं। Labradors अच्छी शारीरिक स्थिति, muscled और अतिरिक्त वसा के बिना प्रदर्शित किया जाना चाहिए।

सिर

CrГЎneo: खोपड़ी व्यापक, अच्छी तरह विकसित होनी चाहिए लेकिन अतिव्यक्ति के बिना। CrГЎneo और थूथन समानांतर विमानों में होना चाहिए और लगभग बराबर लंबाई की, बंद करो मध्यम, माथे थोड़ा स्पष्ट ताकि crГЎneo नाक के साथ सीधी रेखा में नहीं है। भौहें का मार्जिन स्टॉप को परिभाषित करने में मदद करता है। एक पूरी तरह से विस्तृत और बिना मोटी प्यूमुल्स के सिर - पुम्यूल में प्रमुख होने के बिना एक आंख के साथ निरंतर खोपड़ी की हड्डी की संरचना।

खोपड़ी को अपनी midline दिखाना चाहिए - वयस्क कुत्तों में occipital हड्डी बहुत स्पष्ट नहीं है। होंठ बहुत चौकोर या लटकते नहीं होना चाहिए, लेकिन गले में वक्र होना चाहिए। एक तलवार के रूप में एक सिर, या नुकीले और खोपड़ी के पीछे बहुत लंबा और संकीर्ण, गलत हैं क्योंकि वे बड़े सिर हैं और गाल में बहुत अधिक द्रव्यमान हैं। जबड़े मजबूत होते हैं और थूथन कभी लंबा और संकीर्ण नहीं होना चाहिए, न ही छोटा या स्क्वाट।

नाक: स्नाउट व्यापक होना चाहिए और नाक अच्छी तरह से विकसित होना चाहिए। काले या पीले कुत्ते में काले ट्रफल, और चॉकलेट में ब्राउन। थोड़ा और पीला ट्रफल या स्पष्ट छाया के साथ एक गलती नहीं माना जाता है। एक गुलाबी ट्रफल या कोई वर्णक एक अयोग्य विशेषता नहीं है।

दांत: मजबूत, नियमित और कैंची-लॉक - ऊपरी दांतों के भीतरी चेहरे को छूते हुए, नीचे के निचले दांत। एक स्तर बंद करना स्वीकार्य है, हालांकि वांछनीय नहीं है। Misaligned दांत, brachignato (देरी) या prognathous (उन्नत) बंद गंभीर गंभीर हैं।

कान: कान आंख के स्तर के नीचे - सिर के करीब, पीछे की तरफ और खोपड़ी की तरफ मोटे तौर पर गिरना चाहिए। उन्हें लंबे या भारी नहीं होना चाहिए - लेकिन खोपड़ी के अनुपात में और आंख के किनारे तक पहुंचने पर उन्हें आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

आंखें: दोस्ताना, बुद्धिमान, अच्छी तरह से स्वभाव और सतर्क अभिव्यक्ति इस नस्ल की सबसे प्रासंगिक विशेषताएं हैं। वे औसत आकार, अलग, न तो धूप और न ही बहुत प्रमुख की आंखें होनी चाहिए। चॉकलेट-रंगीन कोट वाले रंगों में काले या पीले रंग के कोट और ब्राउन या हेज़ल वाले रंग कुत्ते में ब्राउन होना चाहिए। काले या पीले आंखें एक कठिन और अवांछनीय अभिव्यक्ति प्रदान करती हैं।

आंखें बहुत करीबी, छोटी या बहुत प्रमुख इस नस्ल के विशिष्ट नहीं हैं। आंखों की रिम चॉकलेट में काले और पीले-भूरे रंग के कोट कुत्तों में काला है। इस क्षेत्र में वर्णक की कमी अयोग्य है।

गर्दन, पीठ और शरीर




गर्दन: गर्दन एक अच्छा शिकार की अनुमति देने के लिए काफी लंबा होना चाहिए।
अच्छी पेशी कंधों के साथ गर्दन का संघ थोड़ा वक्र के साथ मजबूत होना चाहिए। एक छोटी, मोटी गर्दन या «भेड़» को गलत माना जाता है।

शीर्ष पंक्ति: पीठ क्रॉस से रैंप तक मजबूत और क्षैतिज दोनों चलती है और अभी भी खड़ी है। हालांकि, झुकाव एक लचीला और एथलेटिक असर के सबूत दिखाना चाहिए।

शरीर: लैब्राडोर का शरीर उठाया जाना चाहिए, एक व्यापक रूप से व्यापक थैक्स बनाने वाली पसलियों का अच्छा सम्मिलन। इसके सामने के हिस्सों के बीच खोखले पहलू के साथ एक संकीर्ण थोरैक्स नहीं होना चाहिए - न ही यह बुलडॉग के रूप में चौड़ा होना चाहिए। एक सही संरचना
टैरैक्स एक ऐसा होगा जिसमें दोनों अंगों के बीच एक रूप मनाया जाता है जो पैरों के आंदोलन में स्वतंत्रता की अनुमति देता है।

एक थोरैक्स जो प्रभावी और प्रतिरोधी आंदोलन को रोकने के लिए बहुत व्यापक या बहुत संकीर्ण है, को गलत माना जाएगा। स्क्वायर टैरैक्स के उदाहरण ढूंढना असामान्य नहीं है, न ही टैरैक्स दौर या बैरल के आकार वाले हैं। निचली पंक्ति लगभग वयस्क व्यक्तियों में एक छोटे से ऊपर विचलन के साथ है। लघु, चौड़े और मजबूत झुकाव - पिछड़े हिस्सों की तरफ बढ़ रहे हैं। जब से तरफ देखा जाता है, लैब्राडोर रेट्रिवर एक विकसित छाती दिखाता है हालांकि अतिरंजित किए बिना।

कोला: यह इस नस्ल की एक विशेषता विशेषता है। मोटी के बाहर विस्तार किए बिना, मोटी आधार और टिप के साथ एक शंकु आकार। कोई ताला नहीं कोट लैब्राडोर के शरीर, यानी, लघु, घने और «otter पूंछ» के विशिष्ट पहलू को अपनाने के समान गुणवत्ता का होना चाहिए। पूंछ को शरीर की ऊपरी रेखा के साथ आराम और आंदोलन में जारी रखना चाहिए।

सुरुचिपूर्ण आचरण के साथ, लेकिन पीछे की ओर घुमाव के बिना। उन्हें कमियों, छोटी या लंबी और पतली पूंछ माना जाता है। पूंछ सिर के शीर्ष से लैब्राडोर की शेष राशि और प्रोफाइल को इसके अंत तक पूरा करता है।

अयोग्यता: पूंछ कम हो जाती है, या कुछ भी जो पूंछ की लंबाई या प्राकृतिक आकार को बदल देता है।

पिछली युक्तियाँ: वे अच्छे समन्वय और बाद के लोगों के साथ संतुलन के साथ मजबूत होना चाहिए।

कंधे: उन्हें लंबे समय तक दुबला होना चाहिए और 90 डिग्री कोण बनाना चाहिए ताकि वे कुत्ते को इन चरमों को आसानी से और मजबूत कर्षण के साथ स्थानांतरित करने दें। आदर्श रूप से, स्प्लिंट की लंबाई हाथ की लंबाई के बराबर होगी। उन्हें गलत माना जाता है: बहुत सीधे कंकाल, छोटी बाहों या कंधे बहुत अधिक मांसपेशियों के साथ जो आंदोलन की स्वतंत्रता में बाधा डालती है।

सामने पैर: जब हम आगे के सामने के पैर देखते हैं। ये सीधे और अच्छी संरचना के साथ होना चाहिए। बड़ी या बहुत छोटी हड्डियों, साथ ही साथ बहुत कम पैर या भारी व्यक्ति इस नस्ल के विशिष्ट नहीं हैं। तरफ से देखा, कोहनी को पार के नीचे रखा जाना चाहिए, सामने के पैर जमीन के लंबवत और शरीर के नीचे स्थित हैं। पसलियों के नजदीक कोहनी, ढीले बिना - कोहनी धक्का या बाहर सही आंदोलन में हस्तक्षेप करती है और गंभीर दोष हैं।

पैरों के लंबवत के संबंध में मजबूत और छोटे metacarps थोड़ा झुकाव। अच्छी तरह से कमाना पैर और मोटी पैड के साथ मजबूत और कॉम्पैक्ट पैर। स्पर्स निकाला जा सकता है। गंभीर दोषों को अलग उंगलियों, खरगोश के पैर, प्रमुख नुकीले, पैर अंदर या बाहर के रूप में माना जाता है।

पिछला अंग

लैब्राडोर हिंद अंग, विस्तृत अच्छी तरह से muscled और अच्छी तरह से corvejones- अच्छा stifles और लघु और मजबूत hocks को कूल्हे से सानुपातिक हैं। पीछे से, हिंद अंग सीधे और समानांतर होते हैं। मजबूत हड्डियों और शक्तिशाली मांसपेशियों, बाँझ के स्तर पर मामूली एंज्यूलेशन के साथ, और स्पष्ट रूप से परिभाषित जांघों के साथ। दबाना मजबूत है, जरूरत से ज्यादा विस्थापन नहीं जब कुत्ते rГіtula estГЎ जाने या खड़े hocks के जोड़ों, मजबूत झूठ बोल कम और फिसल या कुत्ते चाल जब hyperextend बिना कर रहे हैं। दिशा और कर्षण में इष्टतम संतुलन प्राप्त करने के लिए बाँझ और झुंड का कोण आवश्यक है। खड़े होने पर, हिंद पैर रंप लाइन के पीछे थोड़ा सा होते हैं। एक अत्यधिक कोण में शीर्ष रेखा की गिरती हुई प्रोफ़ाइल होती है जो इस दौड़ के विशिष्ट नहीं है। पैर कटे हुए पैर और अच्छी तरह से विकसित पैड के साथ कॉम्पैक्ट और मजबूत हैं।

गाय hocks, अलग, घुमावदार या अत्यधिक कोण के साथ गंभीर संरचनात्मक दोष हैं, दोषों के रूप में माना जाता है।

परत: यह लैब्राडोर कुत्ता की विशेषता है। स्पर्श करने के लिए एक मोटा उपस्थिति के साथ लघु, सीधे (कोई तरंगें) और बहुत घना। एक मुलायम, निविड़ अंधकार अंडकोट है जो आपको पानी, ठंड या विभिन्न प्रकार के मौसम से बचाता है। ऊनी उपस्थिति सामान्य नहीं है और दंडित किया जाना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
Teckel, अच्छा "dachshund"Teckel, अच्छा "dachshund"
एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेदएक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
जैक रसेल टेरियर: शुद्ध ऊर्जाजैक रसेल टेरियर: शुद्ध ऊर्जा
बुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझावबुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझाव
लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
चिहुआहुआ का मानकचिहुआहुआ का मानक
» » लैब्राडोर कुत्ता का विवरण
© 2022 TonMobis.com