अंग्रेजी बुलडॉग

https://perros.com/razas/bulldog/
सामान्य आस्पेक्ट:
यह एक छोटा बालों वाला कुत्ता है, भारी निर्माण, बल्कि छोटे, चौड़े, शक्तिशाली और कॉम्पैक्ट में छोटा है। इसके आकार के अनुपात में बड़ा सिर है, लेकिन दूसरों के संबंध में उसके शरीर का कोई भी हिस्सा बहुत बड़ा होना चाहिए, इस प्रकार सामान्य समरूपता को तोड़ना, कुत्ते को विकृत दिखने या स्थानांतरित करने की क्षमता में हस्तक्षेप करना। छोटा चेहरा, व्यापक नाराज, कुल्ला और ऊपर की तरफ झुकाव। श्वसन समस्याओं को दिखा रहे कुत्ते बेहद अवांछनीय हैं। मोटापा की प्रवृत्ति के बिना लघु शरीर, अच्छी संरचना। मजबूत सदस्य, अच्छी तरह से muscled और मजबूत। भारी मोर्चे की तुलना में उच्च और मजबूत लेकिन कुछ हद तक हल्का। पुरुषों को नर के रूप में विकसित नहीं किया जाता है।


BEHAVIOR / TEMPERAMENT:

इसे दृढ़ संकल्प, ताकत और गतिविधि का प्रभाव देना चाहिए। अलर्ट, बहादुर, वफादार, आश्रित, साहसी, उपस्थिति में भयंकर, लेकिन एक प्रभावशाली प्रकृति के मालिक।


HEAD:
तरफ से देखा, सिर बहुत लंबा दिखता है और नाक की नोक पर वापस कटौती करता है। त्वचा के साथ और उसके चारों ओर त्वचा के साथ फ्लैट माथे, ढीले और सूक्ष्म रूप से झुर्रीदार, न तो प्रमुख और न ही चेहरे से निकलते हैं। प्रक्षेपण में सामने की हड्डियां प्रमुख, चौड़ी, चौकोर और उच्च हैं। नासो-फ्रंटल अवसाद से, एक विस्तृत और गहरा नाली खोपड़ी के बीच तक फैली हुई है, जो चरम पर अपनी रेखा का पालन करने में सक्षम है। चेहरे, गाल की हड्डियों से नाक, कटौती, झुर्रियों वाली त्वचा के साथ। नाक की नोक की नोक (या आंखों के बीच नासो-फ्रंटल अवसाद का केंद्र) नाक की नोक की नोक से दूरी, नाक की नोक की लंबाई को निचले होंठ के किनारे तक पार नहीं करती है।

क्रांतिकारी क्षेत्र:
खोपड़ी: परिधि में बड़ी खोपड़ी। सामने से देखा गया यह खोपड़ी के कोण से खोपड़ी के शीर्ष तक बहुत ऊंचा दिखता है, यह भी बहुत चौड़ा और चौकोर है।
नासो-फ्रंटल अवसाद: आंखों के बीच गहरा, चौड़ा।

विशेष क्षेत्र:
सामने से देखे गए, चेहरे के विभिन्न गुण, एक काल्पनिक केंद्रीय रेखा के दोनों किनारों के समान समान रूप से संतुलित होना चाहिए।
नाक: नाक और बड़े नाक, चौड़े और काले, किसी भी परिस्थिति में जिगर, लाल या भूरा-बट आंखों की तरफ पीछे डाला नहीं जाता है। नारिना बड़े और चौड़े खुले, एक अच्छी तरह से परिभाषित लाइन के साथ, लंबवत और सीधे बीच में।
थूथन: होंठ के कोने तक आंख के कोण से बहुत गहरा, छोटा, चौड़ा, उलटा हुआ। नाक पर शिकन डाउनलाइन में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
होंठ: मोटे, चौड़े, खड़े और बहुत गहरे, निचले जबड़े के किनारों पर लटकते हुए, सामने नहीं, दोनों होंठ मोर्चे को ढंकते हुए मोर्चे पर मिलते हैं।
जबड़े और दांत: जबड़े चौड़े, बड़े पैमाने पर, वर्ग, निचले जबड़े ऊपरी जबड़े से आगे बढ़ते हैं और मोड़ते हैं।
एक पंक्ति में, कुत्ते के बीच छह छोटे सामने के दांतों के साथ चौड़ा, चौकोर जबड़े। कुत्ते अच्छी तरह से एक-दूसरे से अलग होते हैं, बड़े और मजबूत दांत जिन्हें मुंह बंद होने पर नहीं देखा जाना चाहिए। सामने से देखा जाने पर, निचला जबड़ा ऊपरी जबड़े के नीचे और समानांतर के नीचे दिखता है।
गाल: गाल अच्छी तरह गोलियों और आंखों से परे बाद में विस्तार।
आंखें: सामने से देखा, खोपड़ी में कम स्थित है, अच्छी तरह से कान से अलग है। आंखें और नासो-फ्रंटल अवसाद सामने की सल्कस के दाहिने कोण पर, एक ही सीधी रेखा में होते हैं। गाल की बाहरी रेखा के भीतर बाहरी कोणों के बावजूद अच्छी तरह से अलग हो गया। घुमावदार, मध्यम आकार, न तो धूप वाला और न ही प्रमुख, बहुत गहरा, लगभग काला, जब वे सीधे सामने दिखते हैं तो सफेद नहीं दिखते हैं। स्पष्ट आंख की समस्याओं से मुक्त।
कान: उच्च सेट, कि है, प्रत्येक कान (सामने का दृश्य) के सामने बढ़त, शीर्ष कोने में खोपड़ी के किनारे को छूता है, के रूप में उच्च इतना है कि वे जहाँ तक एक दूसरे से अलग और संभव के रूप में आंखों से कर रहे हैं । छोटे और पतले "आकार का कान गुलाबी" सही, अंदर की ओर वापस, ऊपरी किनारे, भीतरी सामने, बाहर की ओर और पीछे की ओर curving कान नहर के अंदर का हिस्सा दिखा है तह अर्थात्।


गर्दन:

मामूली लंबे, बहुत मोटी, गहरी और मजबूत। ऊपरी जबड़े से छाती तक, प्रत्येक तरफ जौल्स बनाने वाले गले के चारों ओर मोटी और झुर्रियों वाली प्रचुर मात्रा में ढीली त्वचा के साथ शीर्ष पर अच्छी तरह से कमाना हुआ।

BODY:
शीर्ष पंक्ति: DESTRA के लिए थोड़ा सा गिरावट कंधों (सबसे कम हिस्सा) साहस (पार बिंदु से अधिक) के लिए रीढ़ की हड्डी वृद्धि जिस कारण से की नोक से वापस, curving फिर से अधिक पूंछ को अचानक एक चाप गठन (वापस बुलाया तिलचट्टे का) नस्ल की एक विशिष्ट विशेषता।
वापस: पीठ पर अपेक्षाकृत संकीर्ण scapulae की ऊंचाई पर लघु, मजबूत, व्यापक वापस।
छाती: छाती व्यापक, बाद में गोलाकार, प्रमुख और गहरी। अच्छी तरह से परिभाषित पीठ पसलियों के साथ शरीर। थैरैक्स विशाल, गोलाकार और स्कापुला के शीर्ष से बहुत गहराई तक जहां यह छाती से मिलता है। अच्छी तरह से सामने के पैरों के बीच उतरे। बड़े व्यास, सामने के पैरों के पीछे गोलाकार (किनारों पर फ्लैट नहीं, पसलियों अच्छी तरह गोलाकार)
पेट: पेट वापस ले लिया और लटका नहीं।




कोला:

कम सम्मिलन, सीधे बाहर आ रहा है और फिर नीचे मोड़ रहा है। घुमावदार, कठोर और घुटने या कठोर बाल से रहित। मध्यम से काफी लंबा, आधार पर मोटा, मोटा मोटा, ठीक बिंदु की तरफ तेज़ी से पतला करना। आपको इसे नीचे ले जाना चाहिए (टिप पर ऊपर एक स्पष्ट वक्र के बिना) और शीर्ष रेखा के स्तर पर कभी नहीं ले जाया जाना चाहिए।

सदस्यों


फ्रंट सदस्य:
बहुत मांसल आगे और मजबूत, अच्छी तरह से विकसित, विस्तृत अलग बनाती, मोटी मांसपेशियों और सीधे, बल्कि धनुषाकार प्रोफाइल पेश हैं, लेकिन बड़े और सीधे, बैंडी नहीं है और न ही घुमावदार और अनुपात पैर पिछले पैरों में छोटे पैर की हड्डियों , लेकिन इतना छोटा नहीं है कि पीठ लंबे समय तक लगती है या कुत्ते की गतिविधि में बाधा डालती है और इस तरह इसे खराब कर देती है।
कंधे: ढलान और गहरे स्कापुला के साथ व्यापक कंधे, बहुत शक्तिशाली और मांसपेशियों, जो शरीर के करीब होने की उपस्थिति देते हैं।
कोहनी: पसलियों से कम और अच्छी तरह से कोहनी।
pasterns: लघु, सीधे और मजबूत metacarpals।

सहायक सदस्य:
पीठ को बढ़ाने के लिए आगे की तुलना में लंबे समय तक अनुपात में बड़े और मांसपेशियों के पैर।
लंबे समय तक पैर और पीछे से हॉक तक muscled - जो नीचे, नीचे, सीधे और मजबूत है।
घुटनों: घुमावदार घुटनों, शरीर से थोड़ा बाहर निकला।
hocks: एक-दूसरे से संपर्क करने और उन्हें बाहर की ओर घुमाकर हिंद पैर को अलग करने के लिए इस तरह से घूमते हैं। Metatarsals थोड़ा झुकाव और अच्छी तरह से उतरे।

पैरों:
आगे, सीधे और मध्यम आकार और मामूली गोलाकार के बहुत थोड़ा बाहर बारी। पिछला, दौर और कॉम्पैक्ट। कॉम्पैक्ट और मोटी उंगलियों, अच्छी तरह से ऊपर से अलग, knuckles प्रमुख और उच्च बनाने।

कदम / गति:

विचित्र भारी और विवश, लघु के साथ घूमना, उंगलियों सीढ़ियों पर त्वरित, पिछले पैर उच्च उठाया नहीं, जमीन स्किम करने के लिए, एक या दूसरे कंधे बल्कि उन्नत के साथ चल रहा प्रदर्शित होने। आंदोलन की दृढ़ता अत्यंत महत्वपूर्ण है।


बालों:

ललित बनावट, लघु, चिपके हुए और चिकनी (केवल छोटे और अटक के लिए मुश्किल, तार नहीं)

रंग:

ठोस या सूती, (यानी स्नैउट या ब्लैक मास्क वाला एक रंग)। Unicolores इसके विभिन्न रंगों में और चितकबरे, लाल (जो प्रतिभाशाली और अपनी तरह का शुद्ध होना चाहिए), bayos, Griffon आदि, सफेद और विचित्र (यानी ऊपर रंग से किसी के साथ सफेद के संयोजन) रंग मांस, काले और काला और तन अत्यधिक अवांछनीय हैं।

वजन:
Machos: 25 किलो (55 एलबीएस।)
महिलाओं: 23 किलो (50 एलबीएस।)


दोष:

उपर्युक्त बिंदुओं से किसी भी विचलन को गलती के रूप में माना जाना चाहिए और गंभीरता जिसके साथ इसे लिया जाना चाहिए, उसकी डिग्री और कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण पर इसके प्रभावों के सटीक अनुपात में होना चाहिए।

न्यायाधीशों को इस मानक के लिए सख्ती से पालन करना होगा और निम्नलिखित दोषों को ध्यान में रखना होगा:

दोष:
• नाक पर झुर्रियां नाक बहती हैं या आंशिक रूप से नाक को ढकती हैं।

असफलताओं को खत्म करना:
• आक्रामकता और चरम शर्मीलीपन।
• श्वास की कठिनाइयों को दिखाते हुए कुत्तों।
• पूंछ जो मांस में बढ़ी।

शारीरिक या व्यवहार संबंधी असामान्यताओं को दिखाते हुए कोई भी कुत्ता अयोग्य होना चाहिए।

नोट:
पुरुषों में दो स्पष्ट रूप से सामान्य टेस्टिकल्स होना चाहिए, जो पूरी तरह से स्क्रोटम में उतरे हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लोंकुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लों
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्ल
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
चिहुआहुआ का मानकचिहुआहुआ का मानक
पिट बैल की नस्लें क्या हैंपिट बैल की नस्लें क्या हैं
ब्लडहाउंड स्निफर रेसब्लडहाउंड स्निफर रेस
» » अंग्रेजी बुलडॉग
© 2022 TonMobis.com