कुत्ते सेटर गॉर्डन का मानक

सामान्य उपस्थिति

एक कुत्ते में काम करने के लिए उचित निर्माण के विशिष्ट कुत्ते, एक पहलू के साथ जो शिकार के लिए उपयोग किए जाने वाले घोड़े की याद दिलाता है, जो बड़े वजन का समर्थन करने में सक्षम है। वह बुद्धिमान है और इसमें बहुत गरिमा है। अपने स्वभाव के कारण, वह साहसी, मिलनसार, दयालु और शांत है।

सिर

व्यापक विकसित क्रैनियल वॉल्ट से अधिक, कान के बीच थोड़ा गोलाकार और चौड़ा - चिह्नित बंद करें। गर्दन और स्टॉप के बीच की दूरी स्टॉप और ट्रफल के बीच की दूरी से अधिक है। आंखों के ऊपरी और निचले क्षेत्रों secas- गाल, cargadas- थोड़ा थूथन, लंबे, लगभग समानांतर lГneas या नुकीली या छोटा कर दिया है, और एक ऊंचाई है कि इसकी लंबाई चौड़ा, बड़े नाक के बराबर नहीं होना चाहिए के साथ, खुले नाक और काले के साथ।

maxilares

सही, नियमित और पूर्ण कैंची बंद होने के साथ मजबूत, यानी, ऊपरी incisors निकट संपर्क में निचले incisors को कवर और जबड़े में लंबवत प्रत्यारोपित होते हैं। किनारों को लटकते नहीं हैं, किनारों को स्पष्ट रूप से खींचा जाता है।

आंखें

न तो बहुत धूप और न ही प्रमुख, सुपररार्बिटल आर्केड के तहत व्यवस्थित - अंधेरे चेस्टनट, उज्ज्वल और जीवित और बुद्धिमान अभिव्यक्ति।

कान

मध्यम आकार, छोटे, प्रत्यारोपित कम और लटकते हुए, और चेहरे के खिलाफ संलग्न।

गरदन

ऊपरी प्रोफ़ाइल उत्तल और dewlap से मुक्त, लंबे, शुष्क।

पिछली युक्तियाँ

EscГЎpulas लंबी और वापस इच्छुक पार करने के लिए, फ्लैट चौड़े और prГіximas उतरा और कोहनी के पास शरीर मजबूत अग्र-भुजाओं, फ्लैट और हड्डियों aplomados straight- pasterns।

शव

मध्यम लंबाई की - छाती से निकलती है - थैरेक्स के चौड़े क्षेत्र की तरफ झुका हुआ और अच्छी तरह से विकसित होता है - चौड़ा और थोड़ा कमाना वाला रेवाइन।

पिछला अंग

hocks को haunches से, हाथ-पैर, लंबे चौड़े और पैरों को hocks से musculosas- हैं, घुटने सीधे पेल्विक फ्लोर को corvejГіn की articulaciГіn सदस्यों से मजबूत और cortas- anguladas- हैं क्षैतिज की ओर जाते हैं।

pies




ओवल, उंगलियों के साथ तंग और कमाना के साथ, वे एक बड़ी मात्रा में अंतःविषय बाल-चौड़े और मोटी डिजिटल और प्लांटार पैड पेश करते हैं।

डिनर

सीधे या कृपाण के आकार का प्रकाश, corvejГіn- क्षैतिज असर अधिक नहीं होनी चाहिए या पृष्ठीय lГnea आधार पर मोटी नीचे, उत्तरोत्तर अपने अंत direcciГіn में thins हैं: किनारे आधार से प्रस्थान लंबे और सीधे हैं , और इसकी लंबाई पूंछ के अंत में दिशा में कम हो जाती है।

बाल

सिर पर, अंगों के सामने और अंत में
कान, बाल छोटे और ठीक होते हैं - लेकिन शरीर के अन्य सभी क्षेत्रों में यह मध्यम लंबाई और चिकनी, लूप या अंडे से मुक्त होता है। कान के ऊपरी क्षेत्र के किनारे लंबे और रेशमी होते हैं - अंगों के पीछे वाले लोग लंबे, पतले, चिकनी और सीधे होते हैं। पेट में एक बैंड होता है जो छाती और गले तक बढ़ा सकता है। जहां तक ​​संभव हो, लूप और अंडरशंस से, किसी भी पट्टी को छूट दी जानी चाहिए।

रंग

कार्बन ब्लैक तीव्र और चमकदार, मलिनकिरण के निशान के बिना, आग रंग या तीव्र चेस्टनट लाल के निशान के साथ। उंगलियों पर और जबड़े के नीचे काले स्ट्रोक की अनुमति है। आंखों पर दो स्वच्छ धब्बे, थूथन के प्रत्येक पक्ष पर 19 मिमी diГЎmetro- से अधिक न हो, तन चिह्नों नाक और simularГЎn एक बैंड है कि पूरी तरह चारों ओर से घेरे के आधार अधिक नहीं होनी चाहिए: चिह्नों वर्तमान इतना वितरित कर रहे हैं जांघों के अंदर पर छाती पर दो स्थानों थूथन के अंत में, एक रंग स्थान आग घुटने regiГіn के अंदर तक पहुँच जाता है और करने के लिए hocks से hindlimb के बाहरी चेहरे को भरने के लिए फैलता है आगे के हाथ में उंगलियों, रंग आग अंदर कोहनी के स्तर तक बढ़ जाता है और कलाई sГіlo के रूप में अपने चेहरे बाह्य tambiГ © n आग रंग गुदा के आस पास regiГіn है तक पहुँचता है।

यह छाती पर एक छोटे से सफेद स्थान की उपस्थिति को स्वीकार करता है - किसी अन्य प्रकार के मैटल रंग को बर्दाश्त नहीं किया जाता है।

प्रस्ताव

महान, पुरानी नाड़ी के साथ नियमित, ढीला, स्पष्ट।

आकार

सूखने वालों की ऊंचाई पुरुषों में 66 सेमी और महिलाओं में 62 सेमी है।

दोष

जो कुछ भी वर्तमान मानक में वर्णित है उसके अनुरूप नहीं है, उसे गंभीरता के आधार पर दोष और दंडित माना जाएगा।

इसके अलावा, पुरुषों में सामान्य उपस्थिति के अंडकोष होना चाहिए और पूरी तरह से स्क्रोटम में उतरना चाहिए

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
न्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानकन्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानक
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
नस्ल का मानक बीगलनस्ल का मानक बीगल
कॉकर स्पैनियल का मानककॉकर स्पैनियल का मानक
जर्मन बुलडॉग का आधिकारिक मानकजर्मन बुलडॉग का आधिकारिक मानक
चिहुआहुआ का मानकचिहुआहुआ का मानक
» » कुत्ते सेटर गॉर्डन का मानक
© 2022 TonMobis.com