स्तनपान और फिस्टुला के दूध नलिका

का कारण बनता है

दूध नलिका फिस्टुला कई तरीकों से विकसित हो सकता है। आप स्तन शल्य चिकित्सा, स्तन कमी नकारात्मक, वृद्धि या बायोप्सी पड़ा है, तो जाल पाइप एक तरीका है कि दूध के प्रवाह के साथ हस्तक्षेप में काट रहे थे। जब तक आप नर्सिंग शुरू नहीं करते हैं तब तक आपको इसका एहसास नहीं हो सकता है। यदि आप स्तनपान के दौरान जुड़े दूध चैनल को विकसित करते हैं तो मास्टिटिस नामक संक्रमण हो सकता है, जो बदले में फोड़ा हो जाता है। फोड़ा के रूप में एक इस संक्रमण एंटीबायोटिक दवाओं कठिनाई मर्मज्ञ है दीवारों वर्णन किया गया है, और इस मामले में, फोड़ा - या नाली प्रक्रिया है - दूध वाहिनी बाधित कर सकते हैं, नालव्रण दर मेकअप के कारण। अवरोधित दूध नलिकाएं जारी रखें या स्तन की सूजन संस्थानीकरण हाईफे विकसित करता है, छाती, बेहतर स्वास्थ्य सलाहकार साइट चिह्नित करने के लिए एक खाली सरे पहले प्रभावित स्तन की पेशकश की। संस्थागतकरण को रोकें जोखिम को बढ़ाता है कि फोड़ा जो `फिस्टुला विकसित हो सकता है।

लक्षण

आप नालव्रण दूध वाहिनी है, तो दूध आमतौर पर घेरा आसपास के क्षेत्र में है, और नहीं निपल से बाहर एक चोटी स्तन की त्वचा में खोलने की आगे बढ़ा दिया जाएगा पहुँच गया है,। चूंकि दूध में दूध उत्पादन करने वाले ग्रंथियों से निप्पल तक दूध परिवहन करने के लिए मां से एक से अधिक दूध नलिका होती है, तब भी आपके बच्चे को सही निप्पल सह पर चूसने के लिए दूध मिल जाएगा। यदि आप फोड़े को सूखा कर चुके हैं, तो चीरा की निकासी के आसपास के नुकसान में सबसे ज्यादा नुकसान होगा।


स्तनपान जारी रखें


ज्यादातर मामलों में, दूध वाहिनी नालव्रण उसके बच्चे स्तनपान कराने के लिए सही घटाएँ, के बाद से डालूँगा अन्य चैनल की निप्पल को दूध उपलब्ध कराने के लिए जारी रखने के लिए हो रही है। हालांकि, रिसाव एक उपद्रव बन सकता है। While`ll इलाज नालव्रण मामलों पहुंचा, दूसरों में केवल वह नर्सिंग बंद कर दिया और दूध को दबाने production`ll रिसाव को रोकने। नर्सिंग माँ हाल सर्जरी, इस सह फोड़ा हटाने या बायोप्सी पड़ा है, तो आप, "करने के लिए नर्सिंग परामर्श माँ पॉकेट गाइड" अंतर्राष्ट्रीय बोर्ड के दूध सलाहकार प्रमाणित डेबी Shinskie करने के लिए सेट अस्थायी रूप से उस ओर स्तनपान बंद करने के लिए हो सकता है लेकिन अपने डॉक्टर से पूछो।

उपचार और अनुसंधान

क्षतिग्रस्त डक्टस का सर्जिकल हटाने, जिसे फिस्टुलेक्ट्रोमी कहा जाता है, नुकसान को साफ़ कर देगा और त्वचा को ठीक करने की अनुमति देगा। "विश्व जर्नल ऑफ सर्जरी" के जनवरी 2006 के अंक में प्रकाशित ब्रिटिश अध्ययन में, "90% न्यायाधीशों ने जो फिस्टुइलेमोमाइज्ड किया था, ने पोस्ट ऑपरेटिव निपल्स की उपस्थिति में विरूपण को देखा था। अध्ययन के मुताबिक धूम्रपान करने वालों के पास फिस्टुला बनाने वाले दूध उपज की उच्च घटनाएं हैं, 83 प्रतिशत रोमन धूम्रपान करने वालों का अध्ययन किया गया था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैंप्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैं
स्तन में कमी के बाद गर्भावस्थास्तन में कमी के बाद गर्भावस्था
कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचारकुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचार
स्तनपान के बाद गाटा में दो सूजन स्तन होते हैंस्तनपान के बाद गाटा में दो सूजन स्तन होते हैं
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
बाईं स्कैपुला में फोड़े के साथ लैब्राडोरबाईं स्कैपुला में फोड़े के साथ लैब्राडोर
स्तन वृद्धि सुरक्षास्तन वृद्धि सुरक्षा
एक सीरियाई हम्सटर में संभावित वसा फोड़ाएक सीरियाई हम्सटर में संभावित वसा फोड़ा
मेरी अकिता की गर्दन में फोड़ा खोलोमेरी अकिता की गर्दन में फोड़ा खोलो
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
» » स्तनपान और फिस्टुला के दूध नलिका
© 2022 TonMobis.com