बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल

बिल्लियों में पेरियाल फिस्टुला - उपचार और देखभाल

पेरिआनल फिस्टुलास वे पथ हैं जो पशु के शरीर के कुछ आंतरिक स्थान, जैसे गुदा ग्रंथियों, और त्वचा में बहते हैं, बस गुदा के पास के क्षेत्र में होते हैं।

हालांकि वे कुत्तों में जितनी बार नहीं हैं, बिल्लियों में पेरिआनल फिस्टुलास वे समान रूप से अप्रिय और दर्दनाक हैं, और एक की आवश्यकता है उपचार और विशेष देखभाल कि हम विशेषज्ञ एनीमल के इस आलेख में समीक्षा करेंगे।

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: कैपिबरा की देखभाल
सूची

बिल्लियों में पेरिअनल फिस्टुला के कारण

कुत्तों में, विशेष रूप से जर्मन चरवाहे जैसी कुछ नस्लों में, प्रतिरक्षा प्रणाली आमतौर पर बिल्लियों की तुलना में अधिक बार शामिल होती है, जबकि फेलिन में, जिसमें ये फिस्टुला पहले से ही असामान्य हैं, समस्या आमतौर पर ग्रंथियों में होती है या गुदा sacs। ये ग्रंथियां जानवर के गुदा के दोनों किनारों पर स्थित होती हैं और एक पदार्थ जारी करती हैं, जो एक स्नेहक के रूप में काम करने के अलावा, मल के बाहर निकलने में मदद करते हैं, एक विशेषता गंध है जो एक दूसरे को पहचानने में काम करती है।

न तो कुत्तों और न ही बिल्लियों स्वेच्छा से खाली करने में सक्षम हैं इन ग्रंथियों, जो अन्यथा, एक स्वयं खाली की कमी के बाद से इस दबाव मल बाहर द्वारा लगाए जाने के कारण होता है। इस कारण से, कुछ जानवरों में जिसमें मल का बाहर निकलना नियमित रूप से नहीं होना चाहिए, जैसा कि होना चाहिए कब्ज या दस्त के मामलों , ग्रंथियों यह प्रभावी रूप से नहीं किया जाता है खाली करने और तरल बिल्लियों में नालव्रण या गुदा ग्रंथियों संक्रमण पैदा करने में सक्षम उसमें का एक संग्रह हो सकता है।

जल निकासी नली में बाधाएं ये बैग कम से कम सिद्धांत में, इस समस्या को उत्पन्न करने में भी सक्षम हैं। इसके अलावा, गुदा कोशिकाएं संक्रमण का सामना कर सकती हैं, जो एक फिस्टुला या फोड़ा का कारण बन सकती है, जो बदले में भी मुट्ठी भर सकती है।

बिल्लियों में पेरिअनल फिस्टुलस के लक्षण

इस समस्या से पीड़ित बिल्लियों अक्सर गुदा के क्षेत्र चाटना , यह सबसे संकेतक लक्षण है। दूसरी ओर, और यद्यपि यह विरोधाभासी है, बिल्लियों में गुदा फिस्टुला कभी-कभी कब्ज के साथ होता है, और दूसरों में, दस्त। इसलिए दोनों स्थितियां पशुचिकित्सा में जाने के लिए चेतावनी कारक हो सकती हैं।

किसी भी मामले में, एक काफी निरंतर लक्षण है पराजित करने में कठिनाई जानवर के दर्द के कारण दर्द होता है। इसके अलावा, बिल्ली के मल में रक्त के छोटे निशान हो सकते हैं, इसलिए यदि हमने उपरोक्त लक्षणों को देखा है तो उसके मल की जांच करना आवश्यक होगा।

बिल्लियों में पेरिअनल फिस्टुला का उपचार और देखभाल

अधिकांश स्वास्थ्य समस्याओं के साथ, उपचार हमेशा उस कारण पर केंद्रित होना चाहिए जो इसका कारण बनता है। इस तरह, बिल्ली में गुदा फिस्टुलस की जांच करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं और अंतर्निहित कारण निर्धारित करें, चरणों का पालन करने के लिए यह अनिवार्य होगा।

अगर प्रतिरक्षा प्रणाली जिम्मेदार है ...

आमतौर पर परिणाम अच्छा है दवाओं का उपयोग जैसे साइक्लोस्पोरिन, टैक्रोलिमस या कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स, उत्तरार्द्ध बहुत अच्छी प्रभावकारिता के साथ, लेकिन लंबे समय तक दुष्प्रभावों के साथ विचार किया जाना चाहिए। इन दवाओं को मौखिक रूप से प्रशासित किया जाता है और उनकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है अगर उन्हें प्रभावित क्षेत्र में एक मलम लगाने के द्वारा पूरक किया जाता है जिसमें उन्हें इसकी संरचना में भी शामिल किया जाता है। हालांकि, वे गढ़ के एक कम करने, मुख्य रूप से कोर्टिकोस्टेरोइड का कारण है, और इस तरह के रूप में इस तरह के एक गुदा आबादी वाले क्षेत्र बैक्टीरिया में काफी अवांछनीय है और इसके आसपास के क्षेत्र एक मरहम का उपयोग करने के भी एंटीबायोटिक दवाओं में शामिल हैं सलाह दी जाती है के रूप में ।




कुत्तों और बिल्लियों में ओटिटिस के इलाज के लिए विपणन किए जाने वाले यौगिकों का एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि अधिकांश कॉर्टिकोइड और एंटीबायोटिक्स शामिल हैं और कई में एक मलाईदार बनावट है, जो उन्हें लागू करने में बहुत आसान बनाती है।

गुदा sacs की पैथोलॉजीज

बिल्लियों में, जैसा कि हम पूरे लेख में चर्चा कर रहे हैं, प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्याएं इतनी आम नहीं हैं, इसलिए गुदा कोशिकाओं के पथ आमतौर पर अधिक बार होते हैं। इस कारण से, उपरोक्त वर्णित मौखिक दवाएं आमतौर पर एंटीबायोटिक्स के अपवाद के साथ इन मामलों के लिए आवश्यक या प्रभावी नहीं होती हैं, हालांकि एक के आवेदन कोर्टिकोइड के साथ मलम यह आमतौर पर अच्छे परिणाम देता है, क्योंकि यह सूजन को नियंत्रित करने में कार्य करता है। और जैसा कि पिछले मामले में, यह अनुशंसा की जाती है कि इस मलम में एंटीबायोटिक्स भी शामिल हों।

विकृतियों के मामलों में गुदा थैली उपचार के साथ सुधार या इस बार पुनरावृत्ति नहीं, ग्रंथियों के सर्जिकल हटाने आवश्यक हो सकता है।

गुदा ग्रंथियों और रखरखाव खाली करना

गुदा ग्रंथियों में शामिल हैं या नहीं, यह उन्हें खाली करने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है। ये ग्रंथियां जानवर के गुदा के दोनों किनारों पर पाए जाते हैं, लगभग उस क्षेत्र में जो घड़ी में 4 से 8 घंटे के अनुरूप होती है।

हालांकि समस्या के स्रोत गुदा ग्रंथियों, एक बिल्ली है जो इस जगह में एक नालव्रण सामना करना पड़ा है में नहीं है, क्षेत्र को समय-समय को नियंत्रित करना चाहिए और नियमित रूप से गुदा ग्रंथियों खाली। यह आलेख बताता है कि बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली किया जाए।

अंत में, यह मत भूलना, जो भी फिस्टुला का कारण है, उसे सलाह दी जाती है एक एंटीसेप्टिक उत्पाद के साथ क्षेत्र को साफ करें , chlorhexidine या betadine 3. करने के लिए 1 के अनुपात में इसके अलावा में पानी से पतला के रूप में, वे हमेशा एंटीबायोटिक दवाओं गुदा ग्रंथियों बिल्ली के संक्रमण का इलाज करने प्रदान की जानी चाहिए, यदि कोई हो, या यह को रोकने के लिए। मेट्रोनिडाज़ोल एक एंटीबायोटिक है जो इन मामलों में बहुत प्रभावी रहा है।

बिल्लियों में पेरिअनल फिस्टुला का उपचार और देखभाल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में पेरियाल फिस्टुला - उपचार और देखभाल , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गुदा के बाहर निकलने की दीवार पर पारदर्शी हार्ड और बैंगनी गेंद के साथ कुत्तागुदा के बाहर निकलने की दीवार पर पारदर्शी हार्ड और बैंगनी गेंद के साथ कुत्ता
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएंकुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचारकुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचार
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?
» » बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
© 2022 TonMobis.com