स्तनपान कैसे रोकें




सभी अच्छी चीजें खत्म होनी चाहिए। यह प्रसिद्ध वाक्यांश स्तनपान के लिए भी लागू होता है। हालांकि, कई माताओं को इस चरण के दौरान अपने बच्चों के साथ बनाए गए बंधन को तोड़ना मुश्किल लगता है। उनके लिए (या शायद शामिल), मिम्स को रोकना और अपने बच्चे को स्तनपान करना असंभव है। इस लेख में, आप सीखेंगे कि कैसे अपने बच्चे को स्तनपान करना बंद करें।

प्राकृतिक तरीके ठोस खाना खाने के लिए अपने बच्चे को मदद करने के लिए बहुत सारे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि प्रत्यक्ष दृष्टिकोण अधिक प्रभावी होने के लिए, बस समय की अवधि के लिए मां के दूध के साथ अपने बच्चे को उपलब्ध कराना बंद, आप देखेंगे कि बच्चे धीरे-धीरे नई चीजों को थोड़ा सा प्रयास करें। कुछ माताओं प्रत्यक्ष दृष्टिकोण का पालन नहीं करने, क्योंकि यह अपने बच्चों की रक्षा के लिए साहस नहीं है करते हैं, कभी कभी की सुविधा देता है दूसरों को स्वाभाविक रूप से उनके अर्थ बनाने के पूर्ण परिपक्वता के एक बच्चा है अभी भी माँ के दूध से कनेक्ट करें।

उसके दर्दनाक स्तनों के बारे में एक और शब्द। स्तनपान कराने वाली माताओं को सूजन या उदर (मास्टिटिस) के संक्रमण से पीड़ित हो सकता है। यदि आपके स्तन निश्चित रूप से एक स्थानीय क्षेत्र में हैं, या यदि यह लाल हो जाता है या बुखार लगता है, तो आप मास्टिटिस से पीड़ित हो सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें कि क्या आपको एंटीबायोटिक लेने की आवश्यकता है। फिर आप अगले चरण में जा सकते हैं, यह स्तनपान कराने का एक बड़ा कदम है। अपने बच्चे को स्तनपान करने की मात्रा को कम करने का प्रयास करें, लेकिन कुछ स्तन दूध को एक बोतल में डालने का प्रयास करें और अपने बच्चे को खिलाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यह एक बहुत ही प्रभावी तरीका है, क्योंकि यह बच्चे को दिखाता है कि स्तनपान के बिना आप वही दूध प्राप्त कर सकते हैं। आपके बच्चे को इस पर समायोजन करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन इसके बाद समय गारंटी दे सकता है कि यह प्रभावी होगा और आपका बच्चा समायोजित करना शुरू कर देगा।

अगर एक नर्सिंग मां ने हर्बल पूरक "ग्रीक घास" का उपयोग किया है, तो उसका दूध उत्पादन शायद बढ़ गया है। यह अक्सर इसी अवधि के दौरान जुड़वां, या एक बच्चे और एक बच्चे को स्तनपान कराने पर किया जाता है। दूध उत्पादन में वृद्धि दो छोटे और भूखे पेट से मिलती है। दूध उत्पादन में वृद्धि एक समस्या बन जाती है जो थोड़ी देर तक बनी रहती है, "जब अस्पताल जल्द ही खत्म हो गया था।

एक नर्सिंग मां की इच्छा है कि वह अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छी पेशकश कर सके। वह उत्साहपूर्वक, लेकिन धैर्यपूर्वक उसकी गर्भावस्था के अंत को सहन करती है। साप्ताहिक आधार पर, आपका शरीर बच्चे के विकास के अनुकूल होने में बदल जाता है। ज्यादातर माताओं को अपनी शैली और ड्रेसिंग के तरीके को बदलने की जरूरत है। जब तक बच्चा आता है, तो हार या हार आमतौर पर रहते हैं, लेकिन यह अंगूठियों के साथ मामला नहीं हो सकता है। वजन बढ़ाने के कारण, अंगूठे सहित सभी 4 उंगलियों से शादी के छल्ले और अन्य चक्र हटा दिए जाते हैं।

टक्कर लगी मत जाओ यह आमतौर पर बच्चे के लिए बहुत परेशान होता है, जो बदले में सनकी का कारण बनता है। इसके बजाए, दिन के दौरान भोजन की संख्या को कम करना बेहतर है, शायद एक बोतल या व्यक्त स्तन दूध के कप के साथ भोजन को बदलकर। स्तन को चूसने के लिए समर्पित समय में यह प्रगतिशील कमी बच्चे की हानि या असुविधा की भावना को सुविधाजनक बनाएगी, खासकर यदि बोतल मां के स्तन के दूध से खिलाती है। चरम पर, मां के दूध को सूत्र के साथ प्रतिस्थापित किया जा सकता है।

एक महिला को खुद को तय करना चाहिए कि उसे अपने बच्चे को स्तनपान कराने के लिए कितनी देर तक जारी रखना चाहिए। यदि आप अन्य लोगों की टिप्पणियों से शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो आप बच्चे को निजी रूप से खिला सकते हैं। स्तन दूध को आपके बच्चे के लिए सबसे मूल्यवान और स्वस्थ भोजन माना जाता है। यह बच्चे को कई बीमारियों से बचाता है। यह बच्चे को मोटे होने से रोकने में भी मदद करता है। चार से छह महीने की उम्र से पहले स्तनपान में बाधा नहीं डाली जानी चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों में पेटी कब तक रहता है?बच्चों में पेटी कब तक रहता है?
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
मेरी बिल्ली में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था हैमेरी बिल्ली में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था है
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
स्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्लास्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्ला
स्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनेंस्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनें
एक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझावएक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझाव
» » स्तनपान कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com