कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचार

कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुला - लक्षण और उपचार

एक बार कुत्तों में गुदा ग्रंथियों और हमें जो देखभाल मिलनी चाहिए, उसे जानना है, इन गुहाओं की अनैच्छिक भागीदारी को कुछ और चिंताजनक रोगविज्ञान में जानना है: गुदा या पेरिआनल फिस्टुलस का गठन।

एक्टो एनीमल द्वारा इस आलेख में गुदा और पेरिआनल फिस्टुला के बीच अंतर स्पष्ट किए जाएंगे, और इस दर्दनाक बीमारी से सबसे अधिक प्रभावित दौड़ की घोषणा की जाएगी। पढ़ना जारी रखें और जानें कि क्या हैं कुत्तों में गुदा ग्रंथियों में फिस्टुला के लक्षण और उनका इलाज कैसे करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में capybara
सूची

पेरिआनल फिस्टुला क्या है?

यद्यपि हम इसे बेहतर समझने के लिए, या सुविधा के लिए "गुदा ग्रंथियों का फिस्टुला" कहते हैं, सच्चाई यह है कि पेरियनल फिस्टुला के बारे में बात करना अधिक सही है।

एक फिस्टुला ए है एक शरीर गुहा और बाहर के बीच असामान्य संचार , वह है, कटनी सतह। एक "अनधिकृत" चैनल खोला जाता है जिसके माध्यम से स्राव या संचित तरल पदार्थ निकाले जा सकते हैं, जैसे संक्रमण के मामले में फोड़ा। लेकिन यह विपरीत में भी हो सकता है, कि सूक्ष्मजीव एक सामग्री में प्रवेश करते हैं और दूषित करते हैं, सिद्धांत रूप में, गैर संक्रामक।

एक गुदा के आस पास नालव्रण में वे कई बाल कूप, शिखरस्रावी और वसामय ग्रंथियों, सबसे प्रसिद्ध और स्पष्ट, गुदा ग्रंथियों के रूप में गुदा से सटे क्षेत्र में मौजूद संरचनाओं शामिल हो सकता है।

iquest- जब भी एक पेरिअनल फिस्टुला होता है तो गुदा ग्रंथियां शामिल होती हैं?

हमेशा नहीं, लेकिन यह स्पष्ट है कि प्रभावित क्षेत्रों की निकटता, और तथ्य यह है कि वे गुदा में निकलते हैं, आमतौर पर इसका मतलब है कि वे प्रक्रिया का एक जिम्मेदार हिस्सा बनते हैं।

अधिकांश समय, कुत्तों की गुदा ग्रंथियां वे कारण नहीं हैं, लेकिन पीड़ित हैं . हालांकि यह लंबे समय से माना जाता था कि इन ग्रंथियों के स्राव की निरंतर अशुद्धता गुदा फिस्टुला की उपस्थिति के लिए ज़िम्मेदार थी, आजकल सिद्धांत को त्याग दिया गया है।

इसलिए हालांकि हमारे कुत्ते के लिए "स्केट या स्लेज" पार्क के माध्यम से हर हफ्ते, लॉन भर में गुदा खींच गुदा सामग्री जारी करने के लिए कोशिश करने की जरूरत है, इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य के लिए जरूरी इस रोग से पीड़ित होगा।

कुत्तों में पेरिअनल फिस्टुलस के लक्षण

सबसे पहले हम उन्हें गुदा ग्रंथियों की अपील के साथ भ्रमित कर सकते हैं, अगर हमारे पास उस विषय में पहले से ही अनुभव है, क्योंकि कुछ लक्षण अपवित्रता और फिस्टुला दोनों में आम हैं:

  • हमारा कुत्ता होगा लगातार गुदा क्षेत्र चाटना , जब भी घाव उन्नत होता है या बैक्टीरिया से दूषित होता है तब भी नींबू।
  • हम देख सकते हैं कि इसे (टेनेसमस) को हरा करने की लागत है।
  • आप पेरियाल क्षेत्र के साथ घर्षण से बचने के लिए पूंछ ले सकते हैं, और बैठने से बच सकते हैं।
  • हम उसे देख सकते हैं पूंछ का पीछा किया जा रहा है , यह एक खेल के बिना।

यदि कुत्ता ग्रामीण इलाके में रहता है, तो हम उसे नियमित रूप से पराजित नहीं देखते हैं या उसके पास बहुत सारे बाल हैं और हमारे साथ निकटता से नहीं रहते हैं, हम प्रक्रिया को देख सकते हैं जब वह बहुत उन्नत है। फिस्टुला के प्रक्षेपण के विस्तार के आधार पर, और एक गुहा खोलने के दौरान घुसने वाले जीवाणुओं द्वारा द्वितीयक प्रदूषण (गुदा थैला, अपोक्राइन ग्रंथियों ...), वे प्रकट हो सकते हैं संक्रमण के अनौपचारिक संकेत पहले से ही सामान्यीकृत: अवसाद, उदासीनता, एनोरेक्सिया या बुखार।

जब पूंछ उठाया जाता है, गुदा के आस-पास का क्षेत्र, जहां गुदा ग्रंथियां और शेष उल्लिखित संरचनाएं स्थित होती हैं, तो फाड़ती दिखाई देगी खुला cavities कैनुला के उपयोग के माध्यम से केवल हमारे पशुचिकित्सा द्वारा गहराई से मापने योग्य।

यह निर्धारित करना हमेशा आसान नहीं होता है कि गुदा थैला प्रभावित है या सिर्फ अन्य संरचनाएं हैं, क्योंकि यह गंभीर मामलों में गुदा ग्रंथियों के सामान्य जल निकासी पथ को खोजने के लिए जटिल है। इसलिए, जब हम कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस का सामना करते हैं, तो आमतौर पर यह माना जाता है कि गुदा ग्रंथियों के पास कुछ करने के लिए कुछ है, या परिणाम का भुगतान करते हैं, और संभावित सर्जरी में शामिल किया जाना चाहिए।

कुत्तों में पेरिअनल फिस्टुलस के लक्षण

दौड़ सबसे अधिक प्रभावित

निश्चित रूप से, अवलोकन के लिए धन्यवाद, यह निष्कर्ष निकाला गया था कि लगभग इस रोग से प्रभावित सभी लोग थे जर्मन चरवाहों , और इसने झूठी धारणा पर पुनर्विचार किया कि यह गुदा ग्रंथियों की प्रभावित और अनियंत्रित सामग्री थी जो कुत्तों में गुदा फिस्टुला के लिए जिम्मेदार थी।




यह नस्ल हमें प्रभावित कुत्तों का एक मात्रात्मक विचार बनाने के लिए 80% का प्रतिनिधित्व करता है, हालांकि उनके क्रॉस और सेटर और किसान जैसे अन्य लोग भी दुर्भाग्यपूर्ण आंकड़ों में अच्छी स्थिति में दिखाई देते हैं। हालांकि, वे उम्र की एक विस्तृत श्रृंखला में, कई दौड़ और mestizos के कुत्तों में देखा गया है।

एक इम्यूनोलॉजिकल घाटे (इम्यूनोग्लोबुलिन ए की कमी) इस नस्ल में आनुवंशिक मुद्दों के कारण, और उनके क्रॉस, इन पेरिअनल फिस्टुला के गठन के लिए जिम्मेदार प्रतीत होता है, जिसमें गुदा ग्रंथियां शामिल हैं।

दौड़ सबसे अधिक प्रभावित

कुत्तों में पेरिअनल फिस्टुला का उपचार

पूर्व में सर्जरी के लिए पहले उदाहरण में चुना गया था। लेकिन वे आक्रामक, महंगी, बहुत दर्दनाक तकनीकें हैं, एक औसत सफलता दर के साथ और अक्सर बहुत ही कम समय में बंद हो जाती है।

सर्जिकल लकीर ( "शीत ऊतकों को हटाने") रासायनिक और विद्युतदहनकर्म ऐसे क्रायोसर्जरी के रूप में नई तकनीकों, या रोजगार से बचा मांग की, लेकिन संभावित संपार्श्विक क्षति के कारण reframe, उपयोग करता है एक प्रकार का रोग मलाशय के रूप में देखते हैं। इसलिए, लेजर सर्जरी यह शास्त्रीय तकनीक के विकल्प के रूप में एक बेहतर विकल्प प्रतीत होता है, हालांकि गुदा स्फिंकर कुछ स्वर खो सकता है।

सर्जरी की सफलता भी, विस्तार और नालव्रण की गहराई पर निर्भर करता है क्योंकि कभी-कभी आप गुदा दबानेवाला यंत्र को प्रभावित करने के लिए मिलता है, और वहाँ बहुत कम गतिशीलता और इरादा मरम्मत की तुलना में अधिक नुकसान के कारण है।

saculectomía (गुदा sacs का शल्य चिकित्सा हटाने), यह संकेत दिया जाता है कि प्रक्रिया में गुदा ग्रंथियों की भागीदारी निर्धारित किया गया था, या अगर यह ज्ञात नहीं है कि अंडा या चिकन पहले था या नहीं। पूरे आसपास के प्रभावित क्षेत्र के शोधन के अलावा।

iquest- और सर्जरी ही एकमात्र विकल्प है?

सौभाग्य से, यह निर्धारित करने के बाद कि कुत्तों में ये पेरिअनल फिस्टुला एक प्रतिरक्षा संबंधी समस्या पर आधारित हैं, ने पशु चिकित्सा उपचार का एक नया विकल्प खोलने में कामयाब रहा है। लेकिन जवाब परिवर्तनीय है और सर्जरी के लिए रास्ता तैयार करने के लिए कई बार किया जाता है।

प्रतिरक्षादमनकारियों वे कुंजी हैं:

  • Tacroliums मलम में, अगर फिस्टुला बहुत व्यापक नहीं है, तो वे प्रक्रिया को नियंत्रित कर सकते हैं। हालांकि, इन प्रक्रियाओं में आम तौर पर हमारे कुत्ते और गंभीरता और चोटों की सीमा को शुरू करने के लिए किए गए समय के आधार पर, relapses का कारण बनता है।
  • एंटीबायोटिक दवाओं चूंकि घावों के जीवाणु प्रदूषण होने पर मेट्रोनिडाज़ोल सटीक हो सकता है, बहुत बार।
  • कोर्टिकोस्टेरोइड हल्के या व्यवस्थित मामलों में सामयिक प्रशासन अन्य, सुरक्षित immunosuppressants के आगमन तक एक अच्छा विकल्प था।
  • साइक्लोस्पोरिन , आखिरकार, इसे के रूप में बनाया गया है पहली पसंद दवा . यह immunosuppressant कई हफ्तों में उल्लेखनीय सुधार प्राप्त करता है, लेकिन एक उच्च कीमत है।

अधिकांश समय कुत्तों में गुदा के आस पास नालप्रवण के लिए दोनों ही उपचार के संयुक्त, यानी, घावों तेजी से चिकित्सा उपचार (साइक्लोस्पोरिन, tacrolimus ...) के साथ कम हो जाता है कर रहे हैं और बाद में सर्जरी भी करा दिया जाएगा गुजरना saculectomy।

कुछ पशु चिकित्सकों ने एक कौडक्टोमी (पूंछ को कम करने) की सिफारिश करने की सिफारिश की, ताकि क्षेत्र भविष्य के अवशेषों के मुकाबले बेहतर हो सके, लेकिन इस बिंदु पर कोई समझौता नहीं है।

निष्कर्ष

एक बार कुत्तों और उनके संभावित उपचार में गुदा फिस्टुलस के मुख्य लक्षणों की समीक्षा करने के बाद, हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि:

  • पेरिअनल फिस्टुलास हमेशा गुदा ग्रंथियों के कारण नहीं होते हैं , वे आमतौर पर परिणाम भुगतना पड़ता है। केवल कुछ मामलों में गुदा ग्रंथियां विशिष्ट रूप से जिम्मेदार होती हैं, और इसे साबित करना मुश्किल होता है।
  • समस्या एक प्रतीत होता है प्रतिरक्षा आधार और ज्यादातर जर्मन चरवाहे और पारियों को प्रभावित करता है, हालांकि इसे किसी भी कुत्ते में देखा जा सकता है।
  • यह एक है समस्या जीर्ण और इसमें सही तरीके से इलाज किया गया है, भले ही relapses शामिल है।
  • एक बार घावों को कम करने के बाद immunosuppressants और शल्य चिकित्सा उपचार के साथ चिकित्सा उपचार का संयोजन आमतौर पर संकेत दिया जाता है।
निष्कर्ष

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुला - लक्षण और उपचार , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गुदा के बाहर निकलने की दीवार पर पारदर्शी हार्ड और बैंगनी गेंद के साथ कुत्तागुदा के बाहर निकलने की दीवार पर पारदर्शी हार्ड और बैंगनी गेंद के साथ कुत्ता
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
माल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी हैमाल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी है
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
गुदा में श्लेष्म के साथ बिल्लीगुदा में श्लेष्म के साथ बिल्ली
बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?
फ्रैक्चर के कारण पेरिआनल घाव के साथ पिल्लाफ्रैक्चर के कारण पेरिआनल घाव के साथ पिल्ला
बीगल में रोगबीगल में रोग
» » कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com