एक महिला को गर्भवती होने की अधिक संभावना कब होती है?

BBT

एक महिला का शरीर थर्मल घंटे के अधीन होता है, परिवर्तन का तापमान ल्यूटिनिज़िंग हार्मोन (एलएच) होता है। यह हार्मोन शरीर के तापमान में वृद्धि की दर का कारण बनता है, और कॉर्पस ल्यूटियम सिस्ट भ्रूण प्रत्यारोपण द्वारा प्रोजेस्टेरोन को बनाए रखता है जिसके परिणामस्वरूप कम बुखार होता है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो कॉर्पस ल्यूटियम सिकुड़ता है और प्रोजेस्टेरोन उत्पादन बंद हो जाता है, जिससे तापमान मासिक धर्म की शुरुआत से कुछ ही समय पहले गिर जाता है।

तापमान परिवर्तन शारीरिक परिवर्तन, बेसल थर्मामीटर कहा जाता है तापमान थर्मामीटर के लिए संवेदनशील है। जागने और सोने से बाहर निकलने पर, हर सुबह तापमान एक ही समय में लिया जाना चाहिए। चार्ट पर तापमान रिकॉर्ड किया जा सकता है। जब तापमान बढ़ता है, अंडाशय निकट होता है, और उपन्यास इसकी उपजाऊ अवधि तक पहुंचता है।


ओव्यूलेशन भविष्यवाणी किट

अंडाशय की भविष्यवाणी करने का एक और तरीका अंडाशय की बंद भविष्यवाणी के उपयोग के माध्यम से होता है। इसी गर्भावस्था परीक्षण दर, ओव्यूलेशन की भविष्यवाणी करने के लिए मूत्र में हार्मोन का पता लगाता है। हार्मोन का पता लगाता है कि यह एलएच है या नहीं। एलएच का पहलू परिपक्व अंडाशय को मुक्त करने के लिए अंडाशय का संकेत होता है। जब उपन्यास एलएच की चोटी को अपने स्तर पर देखता है, तो यह सबसे उपजाऊ होता है।

स्थिति और श्लेष्म की सेवा करें


उपन्यास के चक्र में भाग्य परिवर्तन का स्थान शुक्राणु का दाग और उसके ग्रीवा श्लेष्म की मात्रा का कारण बनता है। अपने चक्र की शुरुआत में, खुराक डाई में बंद, कम और स्थिर बंद हो जाएगा। चक्र की प्रगति के साथ, खुराक बढ़ जाती है, उद्घाटन विस्तार होता है और डाई नरम हो जाती है। यह गर्भाशय में खुलने के माध्यम से शुक्राणु के पारित होने में मदद करने के लिए है। पूरे चक्र में गर्भाशय ग्रीवा की स्थिति की जांच करना तब दिखाएगा जब उपन्यास अंडाकार और उपजाऊ होने वाला है।

ग्रीवा श्लेष्म भी डिजाइन में एक भूमिका निभाता है, क्योंकि शुक्राणु को ओवम को छोड़ने के लिए अधिकतम तीन दिनों तक पहुंचने से बचाया जा सकता है। चक्र की शुरुआत में, श्लेष्म `मैं प्रगति, शुष्क, मोटी और मलाईदार ताल के ताल पर जाता हूं, और अंत में यह स्पष्ट, प्रचुर मात्रा में और लोचदार हो जाता है। यह सबसे अधिक उपजाऊ गर्भाशय ग्रीवा श्लेष्म और गर्भाशय ग्रीवा श्लेष्म अंडे का सफेद दाग और सफेद चिकन अंडे को इसकी समानता के लिए सह में जाना जाता है "है। चक्र समाप्त होने के रूप में, बलगम क्रीम, तो माहवारी शुरू होता है हो जाता है शुष्क शुक्राणु।

एक महिला को गर्भवती होने की अधिक संभावना होती है जब उसके पास बहुत सारे सफेद गर्भाशय ग्रीवा अंडे होते हैं और उसका हिस्सा इसकी उच्चतम, सबसे खुली स्थिति में होता है। यह आमतौर पर आपके मासिक धर्म चक्र के माध्यम से मिडवे होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
बिल्लियों में सामान्य तापमान क्या है?बिल्लियों में सामान्य तापमान क्या है?
अपने कुत्ते के तापमान को मापने के लिए कैसे करेंअपने कुत्ते के तापमान को मापने के लिए कैसे करें
क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
Potentiometer प्लेट प्रकारPotentiometer प्लेट प्रकार
बिल्ली के तापमान को मापने के लिए कैसे करेंबिल्ली के तापमान को मापने के लिए कैसे करें
मेरे कुत्ते को तापमान ले लोमेरे कुत्ते को तापमान ले लो
कैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैंकैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैं
कुत्ते अपने शरीर के तापमान को कैसे नियंत्रित करते हैं?कुत्ते अपने शरीर के तापमान को कैसे नियंत्रित करते हैं?
» » एक महिला को गर्भवती होने की अधिक संभावना कब होती है?
© 2022 TonMobis.com