क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?

क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?

के बारे में बहुत कुछ कहा गया है छठी भावना जानवरों है कि बार-बार एक कारण यह है कि हम स्थापित करने में सक्षम नहीं हैं के लिए अचानक व्यवहार बदल रखने, यह माना जाता है कि ऐसा होता है क्योंकि जानवरों एक असाधारण भावना है कि मनुष्य सो रहे अधिकारी, और इसलिए में सक्षम हैं यह समझने के लिए कि हमारे दिमाग में क्या ध्यान नहीं दिया गया है।

इस अद्भुत भावना का एक नमूना प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी में पाया जाता है, जो न केवल कुत्ते बल्कि प्रजातियों की एक महान विविधता को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, श्रीलंका में सुनामी से पहले कि (दूसरों के बीच खरगोश, खरगोश, आरंगुटान और हाथी,) द्वीप, विभिन्न जानवरों के बहुत नष्ट कर उच्च भूमि में शरण की मांग की हुई है, Iquest-आश्चर्यजनक सच?

जानवरों में इन व्यवहारों को देखते हुए, खासकर जब हम उनके साथ रहते हैं, हम ऐसे कई प्रश्न पूछ सकते हैं जिनके जवाब में कुछ वैज्ञानिक अध्ययन होने पर जवाब देना मुश्किल होता है। हालांकि, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम निम्नलिखित प्रश्नों पर प्रकाश डालने का प्रयास करते हैं, iquest-Dogs गर्भावस्था की भविष्यवाणी?

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?

गर्भावस्था का पता लगाने वाले कुत्तों की संभावना

आजकल इंटर्स्पेशंस संचार के बारे में बहुत कुछ (और अधिक) बात है, जो एक अद्भुत बात का जिक्र करती है पशु कौशल जो उन्हें किसी भी अन्य प्रजातियों के साथ अपने अस्तित्व के गहरे हिस्से से संवाद करने की अनुमति देता है। इसे पढ़ते समय, हम बहुत से लोग आश्चर्यचकित, परेशान और कई मौकों पर अविश्वासियों हैं, लेकिन Iquest- क्यों नहीं? ऐसा कहा जाता है कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है और मेरा मानना ​​है कि कुत्तों का कोई प्रेमी इस राय को साझा करता है।

इस लोकप्रिय उद्धरण को समय के साथ कायम रखा गया है क्योंकि इस वजह से मानवता पर इतना गहरा पकड़ लिया गया है व्यवहार जो मनाए जाते हैं कई अवसरों में और यह आश्चर्यजनक है, उदाहरण के लिए, जब एक कुत्ता अथक रूप से कैसे उभरा होता है क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई है, हालांकि उस समय जानवर मौजूद नहीं है, यह समझने में सक्षम है।

और जैसे ही वे प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी करने में सक्षम हैं, वे भी हैं क्या होता है इसके प्रति बहुत संवेदनशील है अपने पर्यावरण में और पता लगाएं कि चीजें अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं और पर्यावरण सद्भाव में नहीं है। इसलिए, यदि वे जानवरों में पर्यावरण में बदलाव के लिए अतिसंवेदनशील हैं, तो वे पूरी तरह भविष्यवाणी कर सकते हैं जब परिवार में एक महिला गर्भवती हो गई है, और गर्भावस्था के किसी भी अभिव्यक्ति से पहले इसकी भविष्यवाणी कर सकती है।

गर्भावस्था का पता लगाने वाले कुत्तों की संभावना

गर्भावस्था का पता लगाना इतना रहस्यमय मुद्दा नहीं है

जानवरों की छठी भावना के बारे में बात करते समय वार्तालाप जल्दी ही एक रहस्यमय अर्थ प्राप्त करता है, हालांकि, ऐसा लगता है कि यह एक विषय जैसा गूढ़ नहीं है।




आजकल कुछ कुत्ते मधुमेह वाले लोगों की सबसे अच्छी नर्स हैं, क्योंकि वे सक्षम हैं शारीरिक परिवर्तन का पता लगाएं यह तब होता है जब शरीर रक्त ग्लूकोज की कमी की स्थिति में प्रवेश करता है। ये कुत्ते न केवल मधुमेह को बताते हैं, बल्कि इस स्थिति को हल करने के लिए आवश्यक सामग्री भी ला सकते हैं।

गर्भावस्था के दौरान, कई शारीरिक परिवर्तन होते हैं और कुत्ते उन्हें पहचानते हैं , इसलिए, वे भविष्यवाणी कर सकते हैं कि एक महिला गर्भधारण अवधि में कब होती है।

एक कुत्ता गर्भावस्था का पता कैसे लगाता है?

गर्भावस्था के दौरान होने वाले हार्मोनल परिवर्तन शरीर की गंध को बदलते हैं, यह हमारे द्वारा ग्रहण नहीं किया जाता है, लेकिन कुत्ते स्पष्ट रूप से ध्यान देते हैं और उनके व्यवहार को बदलते हैं , ईर्ष्यापूर्ण या अत्यधिक सुरक्षात्मक दिखाने में सक्षम होना।

जैसे ही गर्भावस्था बढ़ती है कुत्ते को यह भी पता चलेगा कि महिला अधिक संवेदनशील, अधिक थक गई है और अपने पर्यावरण में बदलाव कर रही है।

हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि दोनों महिलाओं की अंतर्ज्ञान और कुत्तों की छठी भावना कई अवसरों में गर्भावस्था का पता लगाने के लिए सर्वोत्तम उपकरण हैं।

एक कुत्ता गर्भावस्था का पता कैसे लगाता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?
क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?
एक असाधारण भावनाएक असाधारण भावना
दक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गयादक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गया
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
क्या जानवर हंसी करते हैं?क्या जानवर हंसी करते हैं?
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
» » क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
© 2022 TonMobis.com