Potentiometer प्लेट प्रकार

ऑटोमोबाइल सेंसर

वायु प्रवाह को तनाव में बदलने के लिए आमतौर पर पोटेंटियोमीटर का उपयोग वाहनों में किया जाता है। इस वोल्टेज का उपयोग इंजन में हवा की मात्रा निर्धारित करने के लिए किया जाता है और इसके माध्यम से कितना बह रहा है। हवा potentiometer के माध्यम से चलता है और स्लेज चलाता है, जो हवा की मात्रा को मापता है। Potentiometers भी तितली वाल्व में उपयोग किया जाता है। जब धुरी घूमती है और थ्रॉटल पोटेंटियोमीटर वोल्टेज नियंत्रित होता है, तो इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाई थ्रॉटल स्थिति की पहचान करती है। तनाव पैदा करने के लिए त्वरक के घूर्णन द्वारा sled चालें।

ध्वनि

ध्वनि की मात्रा और स्वर समायोजित करने के लिए पोटेंटियोमीटर रेडियो और एम्पलीफायरों में उपयोग किए जाते हैं। रेडियो आवृत्ति में दो potentiometers उपयोग किया जाता है। पहला ध्वनि को बढ़ाता है, जबकि स्केल चक्र की दूसरी चर्चा, जो तब होती है जब ऑडियो और वीडियो विभिन्न स्थानों पर जुड़े होते हैं। प्रतिरोध स्तर एक टर्मिनल के दूसरे छोर से सकारात्मक और नकारात्मक टर्मिनलों के बीच अलग होता है। प्रतिरोध या वृद्धि में कमी के साथ, एम्पलीफायर में परिवर्तन की मात्रा या स्वर।


तापमान


Potentiometers तापमान मापने के लिए उपयोग किया जाता है। एक potentiometer तांबा या प्लैटिनम तार के साथ एक थर्मामीटर से जुड़ा हुआ है। चूंकि पोटेंटियोमीटर सीधे थर्मोकूप्लर से जुड़ा हुआ है, थर्मोकूप्लर, पोटेंटियोमीटर और थर्मामीटर के बीच के तार के आसपास थर्मोकूप्स के अंदर उपयोग किए जाने वाले केबल का एक ही प्रकार होना चाहिए। टिकाऊ सामग्री के माध्यम से स्लाइड का आंदोलन थर्मामीटर या थर्मोस्टेट पर दिखाए गए तापमान को इंगित करता है।

आंखों के आंदोलन प्रयोग

पेंटेंटेमीटर का उपयोग पलकें के आंदोलन का पता लगाने के लिए भी किया जाता है। ये potentiometers मापते हैं कि कैसे आंखों के झपकी में डायाफ्राम चलता है, बाहरी बाहरी पिंकों के माप के रूप में। पलक चाल के रूप में, स्लाइड सकारात्मक और नकारात्मक टर्मिनलों के बीच चलता है। प्रयोग दो ध्रुवीकृत प्लेटों के माध्यम से प्रक्षेपित प्रकाश का उपयोग करता है और एक फोटोोडेक्टर प्लेटों के माध्यम से गुजरने वाली रोशनी को मापता है, जो पलकें के आंदोलन को अनुकरण करता है। जैसे-जैसे प्रकाश बदलता है, स्लाइड टर्मिनल के बीच चलती है और तनाव पैदा करती है। आंदोलनों का पता लगाने के लिए potentiometer पलक से जुड़ा होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबलआर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबल
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
मार्शल एम्पलीफायरों की एक आधुनिक गहराई कैसे पेश करेंमार्शल एम्पलीफायरों की एक आधुनिक गहराई कैसे पेश करें
प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?
बोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम परबोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम पर
एक yesu ft-450 पावर केबल को कैसे हटाएंएक yesu ft-450 पावर केबल को कैसे हटाएं
एक डमी लोड कम्यूटेशन कैसे बनाएंएक डमी लोड कम्यूटेशन कैसे बनाएं
एक लघु तरंग रेडियो कैसे जोड़ेंएक लघु तरंग रेडियो कैसे जोड़ें
सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करेंसिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें
ऑनकी ए -9555 के लिए सबवॉफर को कैसे कनेक्ट करेंऑनकी ए -9555 के लिए सबवॉफर को कैसे कनेक्ट करें
» » Potentiometer प्लेट प्रकार
© 2022 TonMobis.com