सौंदर्य और खिंचाव के निशान के बारे में जागरूकता




लगभग सभी मनुष्यों को उनकी सुंदरता के बारे में पता है और सुधार या बनाए रखने के लिए सभी उपायों को अपनाना है। सौंदर्य देखभाल के क्षेत्र में त्वचा की गुणवत्ता प्राथमिकता है। त्वचा को मानव शरीर का दर्पण माना जाता है और प्रत्येक व्यक्ति के शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक कल्याण की स्थिति को दर्शाता है।

सौंदर्य क्लीनिक और त्वचा विशेषज्ञों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। यद्यपि त्वचा की बीमारियों में कम मृत्यु दर है, लेकिन लोग सामाजिक कलंक के कारण त्वचा की समस्याओं के बारे में चिंतित हैं। एक व्यक्ति जो कुछ आंतरिक अंग की एक बीमारी है चिंतित नहीं किया जा सकता है, लेकिन एक और व्यक्ति है जो चेहरे की त्वचा की एक बीमारी है सरल कारण यह है कि अन्य "मेरी बीमारी के पता चल जाएगा की वजह से उदास हो सकता है "।

मानव त्वचा के इस तरह के संरक्षण, तापमान, जल संतुलन, उत्सर्जन आदि संरक्षण के रूप में विभिन्न कार्यों को देखते हुए और समर्थन है शरीर की गहरी ऊतकों है और प्रोटीन फाइबर की उपस्थिति के कारण कुछ हद तक फैलाने के लिए की क्षमता है त्वचा में। लेकिन शरीर के अंगों का भी तेजी से विस्तार कोलेजन और त्वचा में इलास्टिन के तंतुओं के फलस्वरूप टूटना के साथ त्वचा के खींच अत्यधिक कारण बनता है। इससे थोड़ा निराशाजनक मलिनकिरण होता है जिसे स्ट्रिया एट्रोफी या खिंचाव के निशान कहा जाता है। प्रारंभ में, ये अंक थोड़ा गुलाबी होते हैं और फिर सफेद या चांदी को दिखते हैं।

खिंचाव के निशान जैसे कि गर्भावस्था, यौवन, मोटापा, आदि यह आमतौर पर पेट, जांघों, स्तन, नितंब, कंधे, आदि जैसे देशों में देखा जाता है एक बार जब आप इन लक्षण प्रकट होते हैं, यह आवश्यक है के रूप में की स्थिति में हैं उनके लिए कम महत्वपूर्ण होने का समय।

दोनों पुरुषों और महिलाओं खिंचाव के निशान के शिकार होते हैं, लेकिन मुख्य रूप से अपनी खूबसूरती की वजह से, महिलाओं को प्रभावित करता है और चेतना मनोवैज्ञानिक आघात अवसाद के लिए अग्रणी कारण बनता है। दूसरी ओर, महिलाओं को जो कम से कम परेशान हैं खिंचाव के निशान से छुटकारा और उन पर विचार के रूप में मां हुड का बैज हैं करने के लिए। हालांकि, खिंचाव के निशान को हटाने के लिए क्लीनिक में भाग लेने वाले लोगों की संख्या दिन ब दिन बढ़ रही है। वजह से खिंचाव के लिए बढ़ती जरूरत को उपचार रूपरेखा, निशान बाजार पर उत्पादों की संख्या में खिंचाव के निशान का ध्यान संबोधित करने के लिए नहीं। लेकिन इनमें से अधिकतर उत्पाद वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हैं, लेकिन उनमें से कुछ कई मामलों में परिणाम देते हैं। इस तरह के प्लास्टिक सर्जरी और खिंचाव के निशान के लिए लेजर सर्जरी के रूप में उपचार के आधुनिक तरीकों, इलाज में प्रभावी सिद्ध कर दिया है।

लेखक: एमी टायलर त्वचा देखभाल ब्लॉग का वेबमास्टर है:
https://skin-care.healthcareu.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छी सौंदर्य युक्तियाँसबसे अच्छी सौंदर्य युक्तियाँ
सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करनासौंदर्य उत्पादों का उपयोग करना
त्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखनात्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखना
उम्र बढ़ने के खिलाफ त्वचा देखभाल कार्यक्रम के साथ, एक युवा और ताजा देखो के रूप मेंउम्र बढ़ने के खिलाफ त्वचा देखभाल कार्यक्रम के साथ, एक युवा और ताजा देखो के रूप में
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
सामान्य सौंदर्य उत्पादों मेंसामान्य सौंदर्य उत्पादों में
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
डर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनेंडर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनें
त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
» » सौंदर्य और खिंचाव के निशान के बारे में जागरूकता
© 2022 TonMobis.com