आप खिंचाव के निशान की उपस्थिति को कैसे कम कर सकते हैं




शरीर पर खिंचाव के निशान कुछ ऐसा है जो ज्यादातर लोग दूसरों द्वारा देखा जाने से बचना पसंद करते हैं और उन्हें सभी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। एक बार जब आपके शरीर में महत्वपूर्ण खिंचाव के निशान हो, तो उन्हें कभी भी पूरी तरह से छुटकारा पाना मुश्किल होता है। इसके बावजूद, आपके शरीर पर खिंचाव के निशान को कम करने के कई तरीके हैं।

सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी उपस्थिति को कम करने की कोशिश करना शुरू कर सकते हैं, जैसे ही आप उन्हें देखना शुरू कर देते हैं। यह उन समस्याओं में से एक है जो बाद में इंतजार नहीं कर सकते हैं अन्यथा आपको उनके लिए कुछ करने का संघर्ष होगा। यहां तक ​​कि यदि आपने उन्हें वर्षों तक रखा है, तो आप उनकी उपस्थिति को कम कर सकते हैं।

आपको शरीर द्रव्यमान में कमी के साथ शुरू करना होगा ताकि त्वचा अब फैली न हो। इससे कुछ वजन गिरने का कारण बनता है। जब ऐसा होता है, तो लाल लकीरों को ढूंढें जो थोड़ी देर आराम करने लगते हैं और सफेद हो जाते हैं। समय के साथ, जब शरीर का आकार कम हो जाता है, तो यह खिंचाव के निशान को कम करता है।

स्वस्थ त्वचा पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। यह वह जो खाता है उसके माध्यम से किया गया था। सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है। यदि आप बहुत सारे पानी पीते हैं तो आपको स्वस्थ त्वचा होगी। दूसरा, अपने शरीर में अच्छे पौष्टिक खाद्य पदार्थ प्राप्त करें। इससे त्वचा बेहतर दिखाई दे सकती है और कुछ वसा खोने में मदद मिलती है जो खिंचाव के निशान पैदा कर सकती हैं।

गर्म और ठंडे स्नान या शावर बनाने की कोशिश करें। यह ऐसा कुछ है जो त्वचा के लिए अच्छा है और शरीर के खिलाफ थोड़ा कसने में मदद करता है। फैलाए जाने के बाद इन ग्रूव को फिर से कसना चाहिए।

त्वचा पर कोको मक्खन की तरह स्वाद वाले उत्पाद के साथ पालन करें। यह हर दिन की उपस्थिति को कम करने में मदद के लिए खिंचाव के निशान पर रगड़ना चाहिए।

आपको सर्जरी की संभावना भी है। प्रक्रिया के बारे में एक अच्छा विचार पाने के लिए सर्जरी के माध्यम से खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के विकल्पों के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाहखिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाह
9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!
तीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालेंतीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालें
Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!
मिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दियामिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दिया
प्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशानप्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशान
मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
Striae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षणStriae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षण
खिंचाव के निशान का कारण क्या है पता लगाएंखिंचाव के निशान का कारण क्या है पता लगाएं
» » आप खिंचाव के निशान की उपस्थिति को कैसे कम कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com