सुंदरता स्कूल




विश्वविद्यालय या सौंदर्य विद्यालय के कॉलेज के रूप में सौंदर्य प्रसाधन विज्ञान और इसके सभी पहलुओं का विज्ञान सिखाता है। प्रसाधन सामग्री विभिन्न तकनीकों और सौंदर्य उपचार के आवेदन और अध्ययन को संदर्भित करती है। चूंकि कॉस्मेटोलॉजिस्ट लाइसेंस प्राप्त पेशेवर होना चाहिए, इसलिए प्रमाणन प्राप्त करने के लिए उन्हें एक मान्यता प्राप्त स्कूल या विश्वविद्यालय में इस विज्ञान का अध्ययन करना होगा। यह आपको प्रमाण पत्र या शीर्षक प्राप्त करते समय आमतौर पर शरीर, चेहरे, बाल और नाखून तैयार करने में शामिल बुनियादी कौशल सिखाता है।
सांख्यिकी सौंदर्य उद्योग आज
प्राचीन काल से, पुरुषों और महिलाओं को सौंदर्य के साथ भ्रमित किया गया है और उनकी उपस्थिति में सुधार कैसे किया गया है। लोग हमेशा युवा दिखने के बारे में चिंतित रहते हैं, साथ ही फिट बैठते हैं और एक सुंदर शरीर रखते हैं। एनएसीसीएएस मुकदमा (प्रसाधन सामग्री कला और विज्ञान के मान्यता के लिए राष्ट्रीय आयोग) द्वारा किए गए शोध के अनुसार, निम्नलिखित आंकड़े सामने आए:
* वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में करीब 400,000 हेयरड्रेसर, सौंदर्य सैलून, सौंदर्य सैलून, सौंदर्य सैलून और त्वचा देखभाल में 1.75 मिलियन पेशेवर काम कर रहे हैं।
* 2003 से इन कमरों की संख्या में लगभग 20% की वृद्धि हुई है
* इस क्षेत्र को छोड़ने वाले लोगों की संख्या में लगभग 15% की कमी आई है
* इस क्षेत्र में प्रवेश घूर्णन और नए कर्मचारियों की गति लगभग 16.5% कम हो गई है
एक बार जब व्यक्ति सौंदर्य और सौंदर्य प्रसाधन प्रमाण पत्र या डिग्री के स्कूल से स्नातक हो जाता है, तो इसे कैरियर के लिए चुने गए क्षेत्र के आधार पर आमतौर पर सुंदरता या सौंदर्य प्रसाधन विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है। इस समय, आप आमतौर पर राज्य लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं जो कॉस्मेटोलॉजी या विशेषज्ञता के किसी अन्य क्षेत्र के लिए हो सकता है। इसके अतिरिक्त, उन्हें अपने स्वयं के व्यवसाय में काम करना शुरू करने या किसी अन्य नियोक्ता के लिए काम करने के लिए उस राज्य से लाइसेंस प्राप्त करना होगा।
सही सौंदर्य विद्यालय खोजें
प्रत्येक राज्य में इनमें से कई स्कूल चुनने के लिए हैं, इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, आपके क्षेत्र में एक सौंदर्य विद्यालय होने की संभावना है। यह "थोड़ा चुनौती देता है और निराशा का कारण बन सकता है।" जब आपकी स्नातक की डिग्री प्राप्त करने की बात आती है, या आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सौंदर्य विद्यालय चुनते हैं जो बेहतर कैरियर के लिए आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि संस्थान एनएसीसीसीएएस के साथ-साथ उद्योग के अन्य संगठनों द्वारा मान्यता प्राप्त और मान्यता प्राप्त है।
अंतिम विचार
जो आप हमेशा याद रखना चाहते हैं वह यह है कि खोज सुंदर होने और युवा उपस्थिति का कोई अंत नहीं होगा। यही कारण है कि कई पुरुषों और महिलाओं को दर्दनाक सर्जरी और सख्त अभ्यास से गुजरना पड़ता है। ये लोग हमेशा सलाह और अनुभव लेने जा रहे हैं या

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्यों न त्वचा की देखभाल सौंदर्य प्रसाधन आपके लिए काम करते हैं?क्यों न त्वचा की देखभाल सौंदर्य प्रसाधन आपके लिए काम करते हैं?
Microdermabrasion मशीनें: एक नजदीक देखोMicrodermabrasion मशीनें: एक नजदीक देखो
सामान्य सौंदर्य उत्पादों मेंसामान्य सौंदर्य उत्पादों में
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
सौंदर्य क्या है?सौंदर्य क्या है?
स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पाद जो आपको स्वस्थ और अधिक सुंदर जीवन देते हैंस्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पाद जो आपको स्वस्थ और अधिक सुंदर जीवन देते हैं
सौंदर्य उत्पादों में आपके दैनिक दिनचर्या शामिल हैंसौंदर्य उत्पादों में आपके दैनिक दिनचर्या शामिल हैं
खानपान करियर से संबंधित सब कुछखानपान करियर से संबंधित सब कुछ
त्वचा की समस्याएं - रोग और विकारत्वचा की समस्याएं - रोग और विकार
आपकी सुंदरता आवश्यकताओं के लिए विश्वसनीय विशेषज्ञआपकी सुंदरता आवश्यकताओं के लिए विश्वसनीय विशेषज्ञ
» » सुंदरता स्कूल
© 2022 TonMobis.com