मालिश तकनीकों के माध्यम से पूरी छूट प्राप्त करें




शांति और शरीर के संतुलन को प्राप्त करने के अंतिम लक्ष्य के साथ मालिश तकनीकों की एक विस्तृत विविधता है। यह शरीर को आराम करने और शरीर से तनाव रखने में पूर्ण क्षमता की ओर ले जाता है।

आयुर्वेद मालिश

एक आयुर्वेदिक मालिश शरीर, दिमाग और आत्मा को संतुलित करने में मदद करता है। इस प्रकार की मालिश थकान को दूर करने, दिमाग को साफ़ करने, और दिमाग और शरीर के लिए ऊर्जा पुनर्निर्माण में मदद करती है। एक आयुर्वेदिक मालिश चिकित्सा शरीर से विषाक्त पदार्थों को मुक्त करने में मदद करती है और माइग्रेन या मांसपेशी दर्द जैसी बीमारियों के लक्षणों को कम करती है। एक आयुर्वेदिक मालिश के लाभ यह है कि यह तनाव, गुर्दे संबंधी विकार, नसों का दर्द, मोतियाबिंद गठन, शरीर की अम्लता, मस्तिष्क संबंधी विकार, रीढ़ की नसों, gastritis, पेट में सूजन, मसूड़ों और दांतों के संक्रमण को कम करने में मदद करता है । दैनिक आयुर्वेदिक मालिश होने से शरीर के समग्र स्वास्थ्य के परिसंचरण को पुनर्जीवित और बढ़ावा देने में मदद मिलती है।

अभ्यंगा मालिश

अभ्यंगा मालिश शरीर को जितनी जल्दी हो सके शरीर से विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद करती है। स्वास्थ्य संबंधी विकारों के लक्षणों को कम करने में मदद के लिए विशेष औषधीय तेलों के साथ एक पूर्ण शरीर मालिश। तेल में शरीर की विशेष ऊर्जा को मुक्त करने में मदद के लिए औषधीय हर्बल अवयव होते हैं। एक पूर्ण शरीर भाप मालिश शरीर को detoxify और अशुद्धता और शरीर को छोड़ने में मदद करता है। तेल नमी को भरने में मदद करते हैं और इसे नरम छोड़कर त्वचा को फिर से बहाल करते हैं।

शिरोधरा उपचार

Shirodhara उपचार न्यूरो पेशी विकारों और इस तरह के अवसाद, चिंता, सिरदर्द, थकान, तनाव, नींद संबंधी विकार, अनिद्रा, आदि के रूप में स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मदद करता है यह मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक के साथ संतुलन में मदद करता है।

गहरी ऊतक मालिश

एक और उपचारात्मक मालिश जो संयोजी ऊतक और मांसपेशियों में तनाव राहत और इच्छा शरीर सील की गहरी परतों को विनियमित करने में मदद करता है मालिश तकनीक चिकित्सकीय गहरी ऊतक है। एक कठोर गर्दन के साथ, पीठ और कंधे दर्द, सीमित गतिशीलता और एक गहरी ऊतक मालिश के रूप में अधिक दर्द लाता है मुश्किल क्षेत्रों को कम करने या खत्म करने में मदद करता है। एक गहरी ऊतक मालिश उन दर्दनाक बाधाओं को तोड़ने में मदद करती है और शरीर के क्षेत्रों के स्वस्थ परिसंचरण को पुनर्स्थापित करती है। चिकित्सक सभी तनाव को मुक्त करने के लिए मांसपेशियों के खिलाफ गहरे दबाव को लागू करता है। ई `जानता है कि एक गहरी ऊतक मालिश थोड़ा असुविधा और दर्द ला सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि चिकित्सक जानता है कि मालिश सत्र के दौरान कोई दर्द है या नहीं। ध्यान दें कि दर्द गहरी ऊतक मालिश एक या दो दिन के बारे में में गायब हो जाएगा, क्योंकि यह मांसपेशियों क्या चिकित्सकीय मालिश के लिए किया गया है के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए समय लगता है।

रिफ्लेक्सोलॉजी मालिश

आखिरी तकनीक यह देखने के लिए है कि रिफ्लेक्सोलॉजी मालिश एक ऐसी तकनीक है जो हाथों, पैरों और कानों पर केंद्रित होती है। रिफ्लेक्सोलॉजी मालिश शरीर से दर्द और सख्त होने से मुक्त होती है, जो प्रायः अत्यधिक परिश्रम, मांसपेशी दर्द और दर्द के कारण हो सकती है। यह तकनीक सिरदर्द, तनाव, पीठ दर्द, माइग्रेन, बांझपन, अस्थमा, कब्ज, साइनसिसिटिस और गठिया को रोकने या ठीक करने में मदद कर सकती है। यह शरीर में रक्त के संचलन को बढ़ाने में भी मदद करता है। ये मालिश बेहतर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और किसी व्यक्ति के पूरे जीवन के साथ संतुलन को बढ़ावा देने के लिए दैनिक जीवन की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
लक्जरी मालिशलक्जरी मालिश
आयुर्वेद स्वास्थ्य के लिए समग्र दृष्टिकोणआयुर्वेद स्वास्थ्य के लिए समग्र दृष्टिकोण
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
» » मालिश तकनीकों के माध्यम से पूरी छूट प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com