दृश्य


फेसबुक बुलडॉग जुनून की जानकारी

लगभग पहले महीने तक, एक पिल्ला दृष्टि से निर्देशित करने में असमर्थ है, केवल एकमात्र इंद्रियां जो काम करती हैं, स्पर्श, गंध और स्वाद होती हैं। जब पिल्ला दस और पंद्रह दिन और पच्चीस दिनों तक होती है, तो दृष्टि और सुनवाई काम शुरू कर देगी, वे खुद को उन्मुख करने या वस्तुओं को पहचानने में सक्षम नहीं होंगे।

यह छः हफ्तों के बाद होता है जब रेटिना सही तरीके से काम करना शुरू कर देती है, जब तक यह अपनी अंतिम दृष्टि तक पहुंच जाती है, तब तक लगभग तीन महीने की उम्र तक दृश्य धारणा को प्रगतिशील रूप से विकसित करना पड़ता है।

, वह सब कुछ करने के लिए सिर्फ जमीन के ऊपर आधा मीटर से अधिक देखता है (नस्ल के आधार पर, निश्चित रूप से) अपने क़द की वजह: एक बार देखने के लिए पूरी तरह से विकसित किया गया है को ध्यान में रखना चाहिए कुत्ते के नजरिए हमसे पूरी तरह से अलग है । यह जानना भी अपने दृश्य क्षेत्र बहुत बड़ा कुत्तों, अधिक पार्श्व तैनात आंखों होने, हमारा की तुलना में एक परिधीय दृष्टि है (हालांकि यह थूथन और खोपड़ी के आकार के आकार पर निर्भर करता है), लेकिन यह है कि महत्वपूर्ण है दूरी का आकलन करने और ध्यान केंद्रित करने की कम क्षमता।

कुत्तों के दृश्य तीक्ष्णता तो मनुष्य, पशु की तुलना में कम कहा वस्तु की रूपरेखा है, कम वस्तुओं की दूरी, भेद कम से कम। लेकिन दूसरी तरफ, हालांकि उसकी दृष्टि हमारा की तुलना में अधिक धुंधला है, वे सुविधा पता चलता है कि क्यों कभी कभी कुत्तों कोई चल रहा है, कारों, साइकिल चालकों का पीछा चलती बातें की पहचान करने में बेहतर हैं। .. वे जो कुछ भी चलते हैं उससे मोहित होते हैं क्योंकि वे इसे बेहतर देखते हैं।

मनुष्यों की तरह, सभी कुत्ते समान नहीं देखते हैं, कुछ मायोपिक होते हैं, दूसरों को अतिसंवेदनशील होते हैं और दूसरों की तुलना में बेहतर आंखों के साथ कुछ दौड़ भी होती है।




रंग

एक और गलती हम सोचते हैं कि कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, और सच्चाई यह है कि कुत्ते रंग में देख सकते हैं लेकिन अलग-अलग हैं।

वे ब्लूज़ और वायलेट्स को अलग कर सकते हैं।
हरे, पीले और नारंगी स्वर उन्हें पीले रंग के रूप में समझते हैं।
लाल इसे अलग नहीं करता है।
वे भूरे रंग के रंगों को अलग कर सकते हैं।

रात दृष्टि

अपने पूर्वजों भेड़िये की तरह, कुत्ते भी अंधेरे में देख सकते हैं। कुत्ते के छात्र में फैलाव के लिए एक बड़ी क्षमता होती है जो किसी भी प्रकाश को आपके रेटिना को उत्तेजित करने की अनुमति देती है। रेटिना में टेपेटम ल्यूसिडम, प्रतिबिंबित कोशिकाओं की एक परत है जो कम रोशनी की स्थिति में कुत्ते की दृष्टि को बढ़ाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के दृष्टिकोण से दुनियाकुत्ते के दृष्टिकोण से दुनिया
कुत्तों की दृष्टि कैसी हैकुत्तों की दृष्टि कैसी है
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
पांच इंद्रियों के साथ कुत्तोंपांच इंद्रियों के साथ कुत्तों
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
कुत्ता दुनिया को कैसे देखता हैकुत्ता दुनिया को कैसे देखता है
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करें
» » दृश्य
© 2022 TonMobis.com