विभिन्न प्रकार के समुद्र तटों

रेतीला

संयुक्त राज्य अमेरिका में सैंडी समुद्र तट सबसे अधिक देखी जाती हैं। ये समुद्र तट ढीली रेत से बना है जो समुद्र या खाड़ी के पानी से मिलता है। रेतीले समुद्र तटों समय के साथ कटाव का शिकार हो सकता है, के रूप में ज्वार लगातार समुद्र तट के चेहरे बदल रहे हैं। इन प्रकार के समुद्र तट भी बड़े रेत के टीलों में हस्तक्षेप करते हैं, जो सांपों और पक्षियों जैसे जानवरों के लिए महत्वपूर्ण वातावरण हो सकते हैं।

रॉक समुद्र तट

कुछ कार्यक्षेत्रों में, बड़े भारी पत्थरों तलछट के संचय को रोकते हैं। इसका मतलब है कि महासागर सीधे चट्टानों पर स्थित है। चट्टानी समुद्र तटों अक्सर एक वाहन में नेविगेट करने के लिए मुश्किल हो जाता है और पैर पर शुरू किया जाना चाहिए, लेकिन आप पिकनिक और अन्य गतिविधियों के लिए सुंदर शॉट्स बना सकते हैं। रॉकी समुद्र तटों को विशाल चट्टानों, जाली या छोटे पत्थरों द्वारा अधिक प्रबंधनीय बनाया जा सकता है।


लावा समुद्र तट


यदि आप कभी हवाई में गए हैं, तो आप राज्य में कई काले रेत समुद्र तटों में से एक का दौरा कर सकते हैं। ये समुद्र तट असली रेत नहीं हैं, लेकिन क्षेत्र में कई ज्वालामुखी द्वारा छोड़े गए कठोर लावा से बने होते हैं। समय के साथ, इन चट्टानों को छोटे टुकड़ों में विभाजित किया गया था। काले रेत समुद्र तट लाखों छोटे लावा कणों से बने होते हैं जो एक बार ज्वालामुखीय विस्फोट का हिस्सा थे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए समुद्र तट: Andalusiaकुत्तों के लिए समुद्र तट: Andalusia
कुत्तों के लिए समुद्र तट: कैंटब्रिया और बास्क देशकुत्तों के लिए समुद्र तट: कैंटब्रिया और बास्क देश
अपने कुत्ते को लेने के लिए बार्सिलोना के समुद्र तट और आसपास के समुद्र तटअपने कुत्ते को लेने के लिए बार्सिलोना के समुद्र तट और आसपास के समुद्र तट
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगाकुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगा
कुत्तों के लिए समुद्र तट: वैलेंसियन समुदायकुत्तों के लिए समुद्र तट: वैलेंसियन समुदाय
कुत्तों के लिए समुद्र तट: अस्टुरियस और गैलिसियाकुत्तों के लिए समुद्र तट: अस्टुरियस और गैलिसिया
कुत्तों के लिए समुद्र तट: कैटलुनाकुत्तों के लिए समुद्र तट: कैटलुना
Cerdita `petunia `चील (वीडियो) में, एरिका के समुद्र तटों का आनंद लेता हैCerdita `petunia `चील (वीडियो) में, एरिका के समुद्र तटों का आनंद लेता है
सैन डिएगो में नि: शुल्क गतिविधियांसैन डिएगो में नि: शुल्क गतिविधियां
सैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समयसैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समय
» » विभिन्न प्रकार के समुद्र तटों
© 2022 TonMobis.com