एक ऑप्टिकल डिजिटल केबल क्या है?

पहचान

ऑप्टिकल डिजिटल केबल एक फाइबर है जो डिजिटल ऑडियो सिग्नल संचारित करने के लिए प्रकाश के दालों का उपयोग करता है। आरसीए और डिजिटल समाक्षीय समेत अन्य ऑडियो केबल्स के विपरीत, वे तार कंडक्टर के माध्यम से भेजे गए विद्युत सिग्नल की अधिक पारंपरिक विधि का उपयोग करते हैं, हल्के दालों के साथ ऑप्टिकल केबल चालू / बंद होते हैं। कई TOSLINK ऑप्टिकल केबल को कभी-कभी बुलाया जाता है, जिसका अर्थ तोशिबा लिंक है, जो तोशिबा द्वारा इसकी शुरुआत का संकेत देता है। मानक ऑप्टिकल इंटरफेस ईआईएजे का सबसे सामान्य लेबल।

अर्थ

डिजिटल केबल सिग्नल को डिजिटल केबल के चारों ओर ध्वनि प्रारूपों के लिए उपयोग करना आवश्यक है। ऑप्टिकल विकल्पों में से एक है और सामान्य रूप से अन्य मुख्य डिजिटल समाक्षीय विकल्प से थोड़ा बेहतर माना जाता है।


संबंध

ऑप्टिकल केबल के माध्यम से दो घटकों को जोड़ने पर, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक घटक में ऑप्टिकल कनेक्टर होता है। कनेक्ट करने के लिए बस प्रत्येक आउटलेट के प्लास्टिक टैब को खींचें और पावर कॉर्ड को पावर आउटलेट से कनेक्ट करें। आपको एक लाल किरण दिखाई देगी, जो कार्ड निकालने पर प्रकाश उत्सर्जित करता है। यह लाल एलईडी प्रकाश ऑडियो सिग्नल संचारित करता है।

निर्माण


फाइबर ऑप्टिक केबल्स कोर और एक बाहरी परत से बना होते हैं जिसे कोटिंग कहा जाता है। कोर की अपवर्तक सूचकांक कोटिंग की अनुक्रमणिका से बड़ी है, और जब प्रकाश पेश किया जाता है, तो प्रकाश नाभिक के शीर्ष और निचले हिस्से में एक कोण पर दिखाई देता है और जानकारी के साथ फैलता है संकेत के भीतर निहित है।

अन्य उपयोग

होम थिएटर और ऑडियो के अलावा, ऑटोमोटिव नेविगेशन और ऑडियो सिस्टम, और फैक्ट्री और ऑफिस ऑटोमेशन सहित अन्य अनुप्रयोगों के लिए डिजिटल ऑप्टिकल केबल्स का उपयोग किया जाता है।

पेशेवर और विपक्ष

ऑप्टिकल केबल इलेक्ट्रिक रेडियो के अधीन नहीं है और इसलिए तांबा तार है। हालांकि, प्रकाश में इसकी निर्भरता के कारण, केबल के आसपास, कोनों के आसपास केबल में महत्वपूर्ण घटता से ऑप्टिकल केबल बाधित हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करेंडिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करें
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
सिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करेंसिग्नल एम्पलीफायर कैसे स्थापित करें
सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करेंसिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
उपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करेंउपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करें
होम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करेंहोम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करें
रिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करेंरिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करें
एक टेलीविजन को डिजिटल में कैसे परिवर्तित करेंएक टेलीविजन को डिजिटल में कैसे परिवर्तित करें
एक टीवी में ऑडियो और वीडियो कैसे परिवर्तित करेंएक टीवी में ऑडियो और वीडियो कैसे परिवर्तित करें
» » एक ऑप्टिकल डिजिटल केबल क्या है?
© 2022 TonMobis.com