बेरोजगारी शेयर बाजार को कैसे प्रभावित करती है?

बेरोजगारी एक व्यापक आर्थिक संकेतक है, और इस तरह हमेशा शेयर बाजार पर असर पड़ेगा। हालांकि, बेरोजगारी दर पर डेटा द्वारा शेयर बाजार को किस हद तक संचालित किया जाता है, इस संबंध में आर्थिक और राजनीतिक जीवन में एक गर्म बहस चल रही है। वास्तव में, 2008 के वित्तीय संकट के बाद, अटलांटिक पत्रिका में व्यापक रूप से बहस हुई है।

इस बात पर ध्यान दिए बिना कि बेरोजगारी का शेयर बाजार पर असर पड़ता है, इस पर निश्चित रूप से कम से कम कुछ प्रभाव नहीं पड़ता है। अर्थशास्त्री व्यापक रूप से बेरोजगारी दर को एक लापरवाही संकेतक के रूप में पढ़ने के लिए मानते हैं, जिसका अर्थ है कि जीडीपी जैसी भविष्य की आर्थिक रिपोर्ट नकारात्मक या भारी आवेदन के परिणामस्वरूप प्रभावित होगी। इसके विपरीत, अर्थव्यवस्था शुरू होने के बाद आर्थिक रीडिंग में एक लापरवाही संकेतक दिखाया गया है। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि बेरोजगारी दर शेयर बाजार के लिए एक महत्वपूर्ण संकेतक है, जबकि शेयर बाजार सकल घरेलू उत्पाद का एक प्रमुख संकेतक है, इसलिए ये व्यापक आर्थिक संकेतक निश्चित रूप से हाथ में काम करते हैं और होना चाहिए समझ में आता है और पालन करें।

इस तर्क के पीछे तर्क कि बेरोजगारी बढ़ने से शेयर बाजार गिरने का कारण बनता है। यदि कम लोगों को नियोजित किया जाता है, तो उनके पास निवेश, बचत, स्थानीय व्यवसायों और वैश्विक करों का समर्थन करने या आवश्यक सेवाओं का समर्थन करने के लिए सरकार का भुगतान करने के लिए कम पैसा होगा। यदि बेरोजगारी की दर बढ़ रही है, जैसा कि इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में है, तो इन देशों के नागरिक अनिवार्य रूप से कुल करों को कम कर देंगे। यह विशेष रूप से समस्याग्रस्त है क्योंकि कई देशों को ऋण संकट का सामना करना पड़ता है और डिफ़ॉल्ट रूप से बचने के लिए केवल कर संग्रह में वृद्धि की आवश्यकता होती है।




अगर सरकार आर्थिक रूप से अच्छी नहीं है, तो वित्तीय प्रणाली आत्मविश्वास खो जाएगी जिसके परिणामस्वरूप शेयर बाजार में आर्थिक मूल्य में भारी गिरावट आएगी, जिसके परिणामस्वरूप लोग अपने निवेश की बड़ी मात्रा में हार जाते हैं। कई लोग अनुमान लगाते हैं कि यही कारण है कि आज शेयर बाजार में गिरावट आई है। कुछ संशयवादी तर्क देते हैं कि बेरोजगारी दर, जो रिपोर्ट की गई है, एक अनुमानित अनुमान है और अर्थव्यवस्था में प्रतिबिंबित वास्तविक बेरोजगारी दर को प्रतिबिंबित नहीं करता है। फिर भी, बेरोजगारी पिछले स्टॉक लाभों और एक तार्किक कारण के लिए एक अच्छा संकेतक बन गया।

यह स्पष्ट है कि बेरोजगारी शेयर बाजार और जीडीपी पर गहरा असर डाल सकती है। इन मुद्दों के महत्व को समझते हुए, नागरिक बेरोजगारी को कम करने के लिए कार्यक्रमों को सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकारों के खिलाफ खड़े हो सकते हैं। दीर्घकालिक बेरोजगारी के परिणामस्वरूप विनाशकारी परिणामों को ध्यान में रखते हुए, सरकारों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है और सोचते हैं कि टैंक इस मुद्दे को अधिक गंभीरता से लेना शुरू कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आयोवा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंआयोवा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
ओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
कोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंकोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
नौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैंनौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैं
लेजर त्वचा resurfacing एक नए करियर की खोज में सबसे अच्छा संभव लग सकता हैलेजर त्वचा resurfacing एक नए करियर की खोज में सबसे अच्छा संभव लग सकता है
भर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्डभर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्ड
अमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकनअमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकन
जब मैं इसे रिचार्ज करने के लिए आया तो मेरे आईपॉड ने 4 बार नारंगी झपकी क्यों डाली?जब मैं इसे रिचार्ज करने के लिए आया तो मेरे आईपॉड ने 4 बार नारंगी झपकी क्यों डाली?
समझें कि श्रम बाजार 2012 और 2013 में क्यों कम हैसमझें कि श्रम बाजार 2012 और 2013 में क्यों कम है
नए मेक्सिको में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंनए मेक्सिको में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
» » बेरोजगारी शेयर बाजार को कैसे प्रभावित करती है?
© 2022 TonMobis.com