मजेदार आभासी पालतू जानवर क्या हैं? फायदे और नुकसान

तकनीकी विकास हर दिन बढ़ रहा है और बढ़ रहा है, इतने हद तक कि यह लोगों के सामान्य जीवन के विभिन्न पहलुओं में घुसपैठ हो गया है, जहां वह तकनीक के बारे में बात करने के लिए पहले असंभव था। जानवरों और पालतू जानवरों के साथ लोगों का रिश्ते उन क्षेत्रों में से एक रहा है जो तकनीक तक पहुंच गईं, आभासी पालतू जानवरों के बारे में बात करने के बिंदु पर। इस अर्थ में, अधिक से अधिक लोग तकनीकी पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए समर्पित हैं, जो उनके दिन का एक बड़ा हिस्सा समर्पित करते हैं। अगले में हम आपको क्या बताने जा रहे हैं ये आभासी पालतू जानवर क्या हैं

और क्या हैं उन्हें रखने के फायदे और नुकसान।

042414_mascota_virtual_1

आपको इस आलेख में मिलेगा []

आभासी पालतू जानवर

वे असली पालतू जानवर नहीं हैं, लेकिन एक प्रकार का सॉफ़्टवेयर जो एक जानवर को अनुकरण करता है, जो प्रायः एक मूल और विशिष्ट प्राणी होता है, जिसे व्यक्ति को वास्तव में एक पालतू जानवर की देखभाल करनी चाहिए। इस अर्थ में, आपको इसे खिलाना होगा, इसकी सफाई का ख्याल रखना होगा, इस प्राणी और अन्य गतिविधियों के साथ खेलना होगा।

वर्चुअल पालतू जानवर ऐसी चीजें नहीं हैं जो आज उभरे हैं, लेकिन 1 9 66 में पहले से ही इनकी पहली पीढ़ी शुरू हुई थी। यह के बारे में था Tamagotchi, एक अंडा दोस्त जिसके पास तीन बटन थे और एक चाबी की तरह थी, जिसे देखभाल, स्नान, खिलाया, सोना आदि था।

Tamagotchi जीवन-एंड्रॉयड

इस दिन, इन पालतू जानवरों में हैं इंटरनेट और उनकी उपस्थिति ने उल्लेखनीय रूप से सुधार किया है कि वे क्या थे। वास्तव में लोग इस पालतू जानवर के लिए आभासी दुनिया बना सकते हैं, जहां वे अधिक पैसे कमाने के लिए रोज़ाना खेलेंगे और काम करेंगे और इस प्रकार पालतू जानवरों को और अधिक चीज़ें खरीदेंगे ताकि यह बेहतर हो।




इसके अतिरिक्त, वर्तमान में हमारे पास विभिन्न आभासी पालतू अनुप्रयोग हैं, जिन्हें हम ले जा सकते हैं स्मार्टफोन, टैबलेट और कंसोल। इस प्रकार के खेलों में इतनी प्रगति हुई है कि अनुभव बहुत वास्तविक है, क्योंकि इन अनुप्रयोगों में ग्राफिक्स हैं जो हमें जीवों और उनकी मन की स्थिति के बारे में बताते हैं, जो उनके चेहरे में प्रकट होते हैं और उनके शारीरिक भाषा, यानी, यदि आप नींद में हैं, तो सब कुछ इंगित करता है कि यह मामला है।

आभासी पालतू जानवरों के फायदे

कुछ मनोवैज्ञानिकों का तर्क है कि इसका उपयोग आभासी पालतू जानवर, जो वर्तमान में वृद्धि पर है, इसके फायदे हैं, खासकर छोटे बच्चों के लिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे अवधारणाओं को दूसरे और जिम्मेदारी के प्रति सम्मान के रूप में शुरू करना शुरू करते हैं, क्योंकि वे आभासी पालतू जानवरों के लिए जिम्मेदार हैं उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

pou111111

इसके अलावा, ये एप्लिकेशन एक पालतू जानवर के साथ अपने जीवन को साझा करने के लिए, और किस हद तक वह इसका ख्याल रख सकता है, इसका विश्लेषण करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। किसी भी मामले में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वर्चुअल और असली पालतू जानवर के बीच तुलना की कोई बात नहीं है, क्योंकि प्रयास शामिल हैं।

आभासी पालतू जानवरों के नुकसान

वर्चुअल पालतू जानवर होने के सकारात्मक पक्ष होने के बावजूद, इसका भी असर होता है। इस अर्थ में, कि एक बच्चा पहले की देखभाल में है, इसे कई लोगों में से बनाता है असली भावनाओं और भावनाओं मैं एक असली पालतू जानवर के साथ प्रयोग करता हूं, जो वर्चुअल पालतू जानवर के साथ नहीं रह सकता है और नहीं रह सकता है। इस अर्थ में, एक आभासी पालतू जानवर होने से प्यार की वास्तविक संभावना और असली जानवर से स्नेह प्राप्त होता है।

अंत में, चूंकि नैतिकता का कोई कोड नहीं है जो आभासी पालतू जानवरों के व्यवहार को नियंत्रित करता है, जो उनकी आवश्यकताओं को लागू करता है, इससे इसका कारण बन सकता है नकारात्मक व्यवहार, हालांकि वर्चुअल पालतू जानवर के साथ कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि यह कुछ आभासी है, समस्या तब होगी जब वे वास्तविक जीवन में आगे बढ़ने लगें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा आभासी पालतू जानवर क्या हैं? उदाहरणएंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा आभासी पालतू जानवर क्या हैं? उदाहरण
» » मजेदार आभासी पालतू जानवर क्या हैं? फायदे और नुकसान
© 2022 TonMobis.com