लोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करें

लोगों और पालतू जानवरों के बीच के लिंक पर अध्ययन करें

एफ़िनिटी फाउंडेशन ने करीबी रिश्ते पर एक वैज्ञानिक अध्ययन किया है जो लोगों और साथी जानवरों के बीच मौजूद है, जो उनके बीच मौजूद गहरे संबंध के बारे में जानकारी दे रहा है।

अध्ययन के परिणाम




1. स्पेन में 46% परिवार पालतू जानवर के साथ रहते हैं। 36% में एक बिल्ली है और 54% एक कुत्ता है।
2. 54% लोग जिनके पास पालतू जानवर है, वे इसे मित्रों के साथ सामाजिक योजनाओं में भी एकीकृत करते हैं। 84% इसके साथ खेलने का समय बिताते हैं। इसके अलावा, 10 में से 9 मामलों में टेलीविजन देखने की बात आने पर पालतू जानवर भी एक और है।
3. इस अध्ययन ने प्रभावशीलता के क्षेत्र का भी विश्लेषण किया है। 76% हर दिन अपने पालतू चुंबन। 85% अपने जानवर गले लगाओ। 80% मामलों में, कुत्ता आदर्श विश्वासक बन जाता है। 10 में से 8 मालिक अपने कुत्ते की पूर्ण वफादारी पर भरोसा करते हैं।
4. बच्चे भी जानवरों के लिए एक महान प्यार महसूस करते हैं। वास्तव में, 9 से 12 वर्ष के बीच के 10 बच्चों में से 8 वीडियो गेम के बजाए अपने कुत्ते के साथ खेलना पसंद करते हैं। जब बच्चा रात में डरता है, तो उसे अपने पालतू जानवर में एक पैरहल मिलती है।
5. घर पर पालतू जानवर होने के लाभ स्वास्थ्य के संदर्भ में भी ध्यान दिए जाते हैं। विशेष रूप से, जिन लोगों के पास घर पर कुत्ता या बिल्ली है, वे डॉक्टर के लिए 15% कम जाते हैं। 40 वर्ष से अधिक उम्र के महिलाएं और घर पर जानवर होने पर भी रक्तचाप कम होता है।
छोड़े गए जानवर

पालतू जानवर जो अपने मालिकों के प्रति निष्ठा रखते हैं, कभी-कभी त्याग किए गए जानवरों के मामलों के साथ विरोधाभास करते हैं। वर्ष 2012 में 110000 कुत्तों को त्याग दिया गया। और संरक्षक द्वारा 33,000 बिल्लियों को उठाया गया। त्याग के मुख्य कारणों में से आर्थिक समस्याएं हैं जो जानवरों में संकट और असंतोष के साथ बढ़ती हैं। सौभाग्य से, उन सभी जानवरों के लिए आशा है क्योंकि उन्हें किसी अन्य परिवार द्वारा अपनाया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता हैआपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता है
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
वैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभालवैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभाल
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
स्वास्थ्य के लिए कुत्ते होने के लाभस्वास्थ्य के लिए कुत्ते होने के लाभ
» » लोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करें
© 2022 TonMobis.com