एक अमेरिकी अकिता को शिक्षित करें

एक अमेरिकी अकिता को शिक्षित करें

अमेरिकन अकिता कुछ अन्य लोगों की तरह एक वफादार और वफादार कुत्ते, अपने मानव परिवार के लिए एक स्पष्ट सुरक्षात्मक वृत्ति और desvivirse करने में सक्षम के साथ है, और जब यह उसे प्रशिक्षित करने के लिए आता पुण्य के रूप में इन विशेषताओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

हालांकि, हमें यह भी जिक्र करना चाहिए कि इस कुत्ते की प्रकृति का हिस्सा क्षेत्रीय और प्रभावशाली है, और यदि हमने एक स्थिर और संतुलित चरित्र हासिल नहीं किया है, तो अमेरिकी अकिता नर आसानी से किसी अन्य पुरुष कुत्ते के साथ टकराव में प्रवेश करेगा।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बुनियादी दिशानिर्देश दिखाते हैं जिन्हें आपको पालन करना होगा एक अमेरिकी अकिता को शिक्षित करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा
सूची

अपनी शिक्षा के आधार की योजना बनाएं

यद्यपि अकिता कुत्ते कुछ के रूप में वफादार और सुरक्षात्मक हैं, कुछ देशों में इन कुत्तों को "संभावित खतरनाक कुत्ते" की नस्लों से संबंधित माना जाता है, वास्तविकता से कुछ और नहीं है, कोई खतरनाक दौड़ नहीं है लेकिन गैर जिम्मेदार मालिक हैं . अमेरिकी अकिता जैसे मजबूत और मजबूत कुत्ते को शिक्षित करने में बड़ी कठिनाई नहीं होती है, लेकिन इसके लिए एक दृढ़ प्रतिबद्धता और एक मालिक की आवश्यकता होती है जो खुद को आसानी से पराजित नहीं करती है।

पहला नियम जिसे आप हमेशा पालन करना चाहिए अपनी अकिता को दृढ़ दिखाओ , किसी भी परिस्थिति में अपनी बांह मोड़ने के लिए देते हैं। अपने रिश्तेदारों के साथ आपको उन नियमों को सारांशित करना होगा जो सोफे पर नहीं आते हैं, सोफे पर नहीं आते हैं, टेबल से भोजन नहीं प्राप्त करते हैं) पूरे परिवार इकाई को एक ही स्थापित मानदंडों को जानना और हमेशा पालन करना चाहिए। ऐसा करने में विफलता कुत्ते में भ्रम और भूमिका की समस्या पैदा करती है।

किसी अन्य कुत्ते की तरह अमेरिकी अकिता को स्नेह और सहयोग की अबाध मात्रा की आवश्यकता होती है, लेकिन निश्चित रूप से, इस कुत्ते को चरित्र, फर्म, आधिकारिक और अनुशासित व्यक्ति के साथ एक मालिक की आवश्यकता होती है . यदि आप इन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो बेहतर रूप से अन्य आकारों या विशेषताओं के एक गोद लेने वाले कुत्ते को प्राप्त करें।

कुत्ते प्रशिक्षण का मूल स्तंभ

एक बात एक फर्म मालिक है, और एक और गुस्सा मालिक है जो उस तरह की मानवीय भावनाओं से दूर हो जाता है, जब हम कुत्ते को शिक्षित करना चाहते हैं तो इससे हमें कोई रूचि नहीं है।

कुत्ते प्रशिक्षण का मूल खंभा सकारात्मक सुदृढीकरण होना चाहिए, इसे संक्षेप में सारांशित किया जा सकता है: एक कुत्ता उसे अपनी गलतियों के लिए दंडित नहीं किया जाता है, लेकिन उसे अपनी सफलताओं के लिए पुरस्कृत किया जाता है . सकारात्मक मजबूती के आवेदन का एक अच्छा उदाहरण क्लिकर प्रशिक्षण है, हालांकि, अन्य विधियां भी हैं।

जाहिर है, हम अपने पालतू जानवर की सफलता को पुरस्कृत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं जब यह पहले से ही युवावस्था या वयस्कता में है, उचित प्रशिक्षण सकारात्मक पनडुब्बी के पहले पल से शामिल है और लगभग 4 महीने में शुरू होता है हालांकि, उम्र सीखना शेष प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए जल्द से जल्द शुरू होगा।

कुत्ते प्रशिक्षण का मूल स्तंभ

अमेरिकी अकिता का समाजीकरण

सभी पिल्लों को सामाजिककृत करने की आवश्यकता है ताकि वे हमारी कंपनी में पूरी तरह से अपने जीवन का आनंद उठा सकें, लेकिन अमेरिकी अकिता में यह आवश्यकता भी अधिक है।

यह कुत्ता पूरी तरह से बच्चों के खेल को सहन करेगा, घर में मौजूद अन्य पालतू जानवरों के साथ किसी भी समस्या के बिना सह-अस्तित्व में होगा और अपने मालिक के आदेश से पहले अपने क्षेत्रीय वृत्ति को झुकाएगा जब यह किसी अन्य पुरुष नमूने के साथ पार हो जाए। हालांकि, इस बिंदु पर पहुंचने के लिए यह है एक प्रारंभिक समाजीकरण आवश्यक है.




आपके पिल्ला को अपने मानव परिवार के सभी सदस्यों के साथ जल्द से जल्द संपर्क में होना चाहिए, और जाहिर है कि इसमें घर का सबसे छोटा हिस्सा शामिल है। अन्य जानवरों के साथ भी ऐसा ही होगा, आपको घर के अन्य पालतू जानवरों के साथ तत्काल संपर्क करना होगा और आपको अन्य जानवरों के साथ प्रारंभिक लेकिन प्रगतिशील संपर्क करना होगा। हमेशा पहला संपर्क सकारात्मक बनाने की कोशिश कर रहा है।

अमेरिकी अकिता के सामाजिककरण को माध्यमिक आवश्यकता नहीं माना जा सकता है, उनकी शिक्षा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा.

अमेरिकी अकिता को शिक्षित करने की शुरुआत

अकिता एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता है, लेकिन अपने puppyhood में, किसी भी अन्य कुत्ते की तरह, कठिनाई लंबे समय तक ध्यान की स्थिति को बनाए रखने होगा, इसलिए किसी भी योजना बना प्रशिक्षण कि लंबे सत्र भी शामिल है बाहर नियम।

5 मिनट, दिन में 3 बार और एक उचित वातावरण में और विकृतियों से मुक्त, आपकी अकिता को शिक्षित करने के लिए पर्याप्त होगा। पहला उद्देश्य कि हमें प्रशिक्षण में हासिल करना होगा निम्नलिखित हैं:

  • अपने कॉल का जवाब दें
  • बैठो, अभी भी बैठो और झूठ बोलो
  • लोगों पर कूद मत करो
  • आपको आक्रामकता दिखाए बिना अपने खिलौने और भोजन लेने की अनुमति दें

प्रशिक्षण की शुरुआत से 4 या 6 सप्ताह से, इसमें शामिल होना महत्वपूर्ण है नए आदेश , चूंकि एक निश्चित तरीके से इस कुत्ते को नई चुनौतियों से चुनौती दी जानी चाहिए ताकि ऊबने न पाए।

अमेरिकी अकिता को शिक्षित करने की शुरुआत

शारीरिक व्यायाम अकिता शिक्षा की सुविधा प्रदान करता है

अमेरिकी अकिता के पास एक मजबूत और मजबूत शरीर के साथ एक बड़ी ऊर्जा है, इसलिए इसे बहुत अनुशासन की आवश्यकता है और इसे पेश करने का सबसे अच्छा टूल है शारीरिक व्यायाम . एक अमेरिकी अकिता के लिए सही अभ्यास क्या है पता लगाएं।

तुम्हारी अकिता आपको रोज़ाना व्यायाम करने की ज़रूरत है , इससे न केवल शिक्षा और प्रशिक्षण की सुविधा मिलेगी, बल्कि आपके कुत्ते को तनाव, आक्रामकता या चिंता दिखाने के बिना स्वस्थ तरीके से अपने जीवनशैली को प्रबंधित करने में भी मदद मिलेगी।

उन्नत प्रशिक्षण

एक बार हमारे अमेरिकी अकिता कुत्ते को सभी प्रशिक्षण आदेशों को सही ढंग से समझने के बाद उन्हें होने की आवश्यकता होगी नियमित आधार पर याद रखें . प्रति दिन कुछ मिनट व्यतीत करने के लिए पर्याप्त खर्च करेंगे।

एक बार जब आप अपनी शिक्षा का आधार मान लेते हैं, तो हम इसके साथ उन्नत आदेश, मजाकिया चाल या चपलता शुरू करने के लिए अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अनुसरण करना अपने दिमाग को उत्तेजित करना . इसी तरह, हम आपके दिन के खुफिया खिलौने जैसे कि कॉंग में शामिल कर सकते हैं।

उन्नत प्रशिक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अमेरिकी अकिता को शिक्षित करें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी अकिता में खून बह रहा हैअमेरिकी अकिता में खून बह रहा है
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
अकिता इनु फर की देखभालअकिता इनु फर की देखभाल
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करेंएक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें
अमेरिकी अकिता की देखभालअमेरिकी अकिता की देखभाल
अकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती हैअकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती है
» » एक अमेरिकी अकिता को शिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com