घोड़ों में चिकित्सकीय फोड़े - लक्षण और उपचार

घोड़ों में चिकित्सकीय फोड़े - लक्षण और उपचार

खरगोशों की तरह, घोड़े संभवतः जानवर हैं जो अधिकांश दांतों की समस्याओं को सभी घरेलू जड़ी-बूटियों से पीड़ित होते हैं। या तो उनके आहार में लापरवाही से, आनुवांशिकी, आयु, या उनके व्यवहार में बदलाव से, यह है काफी बार घोड़ों में दंत फोड़े खोजें।

ExpertoAnimal इस लेख में अन्य समस्याओं से घोड़ों में दंत फोड़े को अलग करने और उनके लक्षणों और संभावित उपचारों के बारे में मूलभूत जानकारी को अलग करने के लिए एक त्वरित मार्गदर्शिका सुझाती है। के बारे में पढ़ते रहो घोड़ों में दंत फोड़े - लक्षण और उपचार :

आप में भी रुचि हो सकती है: घोड़ों में लमीनाइटिस - लक्षण, उपचार और रोकथाम
सूची

घोड़ों में दंत फोड़े के मुख्य कारण

चूंकि कई दंत टुकड़े होते हैं जो एक फोड़े (पुस संचय) के गठन में शामिल हो सकते हैं, हम दंत फोड़े पर ध्यान केंद्रित करेंगे premolars और ऊपरी मोलर्स.

4-5 साल की आयु में, कम या ज्यादा, घोड़ों के पास पहले से ही उनके पूर्ण निश्चित दांत होते हैं। इसके बाद, यह है कि जब हम हालांकि पिछली समीक्षाओं जाँच करने के लिए है कि अंतिम करने के लिए दांतों की परिवर्तन अभी भी सही है, मौलिक हैं, हमारे घोड़े की दंत स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए। तब से, हम सारांश रूप में, निम्नलिखित समस्याओं को पा सकते हैं:

  • पेरीएपिकल संक्रमण (प्रीडोलर या दाढ़ी रूट के आसपास, क्षेत्र जिसे देखा नहीं जा सकता है)।
  • वृद्धावस्था में पेरीओडोन्टल बीमारी (टाटर)।
  • ताज और / या रूट के फ्रैक्चर।
  • क्षय।

Iquest- एक और दूसरे के बीच अंतर कैसे करें?

लक्षण भिन्न हो सकते हैं, और सबसे अधिक हड़ताली premolars या मोलर्स के पेरीएपिकल संक्रमण के कारण है। इसकी जड़ें घोड़े के चेहरे पर हवा की खोपड़ी भरा दाढ़ की हड्डी साइनस गुहा में पेश किया जाता है, और संक्रमण ollar द्वारा प्रभावित क्षेत्र (हमेशा एकतरफा), एक में मवाद का संचय पीप सामग्री के उत्पादन में पैदा कर सकता है आंख के तहत क्षेत्र, अलग स्थिरता का एक बंडल, जो बाद में एक नालव्रण में विकसित कर सकते हैं (मवाद बीतने के बाहर करने के लिए खुलता है) सिर्फ आंख के नीचे चेहरे में कारण। कारण क्या कहा जाता है माध्यमिक साइनसिसिटिस एक दांत की जड़ के संक्रमण के लिए।

गंभीर पीरियडोंटल बीमारी के मामले में, हम आमतौर पर एक नोटिस करते हैं बदबू आ रही गंध हमारे घोड़े के मुंह में, प्लेट क्लस्टर सभी टुकड़ों में, विशेष रूप से प्रभावित लोगों में, और कभी-कभी, तीव्र लापरवाही में। सौभाग्य से, इस समस्या से प्रभावित टुकड़े हड्डी से कमजोर रूप से जुड़े होते हैं और उन्हें निकालने से कम जटिल होता है।

जब दांतों के फ्रैक्चर होते हैं, ताज या जड़ में, दर्द स्पष्ट से अधिक हो सकता है, हमारे घोड़े को खाने के लिए अनिच्छुक लगता है, काटने के लिए, आक्रामक ... यदि फ्रैक्चर कोरोनरी है, तो यह नग्न आंखों से देखा जाता है, और यदि यह जड़ है, तो हम इसे एक पट्टिका के माध्यम से ढूंढ सकते हैं।

घोड़ों में दंत फोड़े के मुख्य कारण

दंत abseceso की उत्पत्ति निर्धारित करने के लिए टेस्ट

periapical संक्रमण, क्षय, periodontal रोग या गंभीर के मामले में, आप सोच सकते हैं कि हमारे घोड़ा या पीप बात के निर्वहन ollar के लिए की आंख के नीचे एक "flemón" की उपस्थिति का पता लगाने के लिए पर्याप्त है। लेकिन ऐसे कई कारण हैं जो प्राथमिक साइनसिसिटिस का कारण बन सकते हैं, दांतों से संबंधित नहीं, और इससे समान लक्षण होते हैं, इसलिए उपर्युक्त कारणों में से किसी के अस्तित्व की पुष्टि करना आवश्यक है।

प्लेट बनाना

एक अच्छा संकल्प पाने के लिए आसान नहीं है क्योंकि पीप सामग्री मुश्किल अच्छा परिभाषा और कभी कभी इन हड्डी इन प्रक्रियाओं के साथ जुड़े विनाश नहीं देखा जाता है के साथ प्लेटों को पूरा करने के। इसके अलावा, हमें जो भी प्रक्रियाएं करनी होंगी, उन्हें sedation (प्लेक, फोड़ा जल निकासी, और दांत को हटाने के लिए मूल्यांकन करना चाहिए) की आवश्यकता हो सकती है।

आदर्श आदर्श रूप से संभवतः दुश्मन है, एक मध्यवर्ती समाधान है निकालें और साफ करें सही ढंग से फोड़ा, प्रत्येक 12 या 24 घंटे मवाद के सभी निशान हटाने के लिए प्रणालीगत एंटीबायोटिक चिकित्सा की स्थापना (एंटीबायोटिक नहीं आने अगर हम क्षेत्र में जैविक अवशेषों), और विरोधी भड़काऊ है, तो घोड़ा बहुत कष्टप्रद या कोई महान सूजन है। यह हमेशा एक विशेष रूप से दर्दनाक रोगविज्ञान नहीं होता है, और यही कारण है कि कभी-कभी यह पहले अनजान हो जाता है। हमें एक सप्ताह के बाद प्लेटों को दोहराना होगा, ऑस्टियोलाइसिस लाइनों (संक्रमण से मैक्सिलरी हड्डी का विनाश) की तलाश करना चाहिए।

स्तन केंद्र:

तो घोड़े की सामान्य स्थिति अच्छी है, और वहाँ कोई द्विपक्षीय मुक्ति है, हम Centesis (साइनस पंचर) द्वारा प्राप्त पीप सामग्री की संस्कृति में अलग कर सकते हैं बैक्टीरिया टाइप बैक्टरोइड्स मौखिक और fragilis, दंत मूल के फोड़े में शामिल मुख्य लोग। यह देखते हुए, यह निर्धारित करने के लिए कि हम साइनसिसिटिस से निपट रहे हैं-दंत उत्पत्ति की एक फोड़ा अपेक्षाकृत सरल है, साथ ही शेष नैदानिक ​​साक्ष्य के साथ।

स्तन एंडोस्कोपी:




यह पिछले परीक्षण की तुलना में अधिक जटिल है, बेहोश करने की क्रिया है और एक महान टीम आवश्यकता है, लेकिन लचीला कैमरा के साथ सभी संरचनाओं, या तो मौखिक रूप से या नालव्रण प्रभावित दाढ़ की हड्डी साइनस बाहर उजागर छोड़ दिया है कि कल्पना करने के लिए। कभी-कभी पेरीएपिकल संक्रमण प्रकट करने का एकमात्र तरीका है, और यह निर्धारित करना कि दांत प्रभावित होता है।

दंत abseceso की उत्पत्ति निर्धारित करने के लिए टेस्ट

दंत फोड़े का उपचार

घोड़ों (संक्रमण, टारटर, क्षय, टूटने) में दंत फोड़े की उत्पत्ति जो भी हो, केवल एक निश्चित समाधान में शामिल होता है प्रभावित दांत निकालें . अब, यह निर्धारित करना हमेशा संभव नहीं है कि कौन सा टुकड़ा शामिल है (यह अंतिम मध्यस्थ, पहला दाढ़ी हो सकता है ... और हम हमेशा यह स्थापित नहीं कर सकते कि यह क्या है)।

उन्नत periodontal रोग के मामले में, हम भाग्य हो सकता है और workpiece (बाएं ढीला लंबे समय तक टैटार की दंत चाप के साथ संलग्न कर) पट्टिका को हटाने के बिना किसी समस्या के द्वारा हटाया जा सकता है, लेकिन अन्य स्थितियों में, यह बहुत आसान है घोड़े को सजाने के लिए जरूरी है, और सावधानी से सर्जरी की योजना बनाएं।

उन्हें मौखिक गुहा, या प्रभावित स्तन में खुली खिड़की के माध्यम से हटाया जा सकता है। लेकिन जोखिम हैं आवश्यक sedation के अलावा: चेहरे नसों को प्रभावित करने के लिए, अन्य आसन्न दांतों की जड़ों को प्रभावित करने के लिए, निष्कर्षण के दौरान टूटने से बनाए गए रूट टुकड़े छोड़ने के लिए ...

iquest- क्या दंत फोड़े के इलाज की एक और संभावना है?

एक वैकल्पिक उपाय के रूप में, वहाँ है फोड़ा जल निकासी (खुले, सभी पुण्य सामग्री को हटा दें, और समशीतोष्ण नमकीन और गैर-परेशान कीटाणुनाशक उत्पादों के साथ इलाज करने के लिए एक समय खोलें)। धोने हर 12 घंटे प्रदर्शन किया जाना चाहिए और स्थापना की जानी चाहिए अवायवीय बैक्टीरिया के खिलाफ चिकित्सा इंजेक्शन व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक दवाओं, लंबे समय तक चलने।

यह कुछ संसाधनों वाले क्षेत्रों में किया जाता है, जहां घोड़ों को नाराज करने की कोई संभावना नहीं है, न ही निष्कर्षों के लिए उपकरण, लेकिन यह एक अस्थायी समाधान है . यह कुछ महीनों में सुधार हो सकता है, लेकिन समस्या को खत्म नहीं कर देगा . हालांकि, कभी-कभी, बहुत कमजोर और / या पुराने मरीज़ों में उन्हें sedation के अधीन करने के लिए, या जब जोखिम हमें प्राप्त होने वाले लाभों से अधिक है, तो यह सबसे सलाह देने योग्य उपाय हो सकता है।

दंत फोड़े का उपचार

घोड़ों में दंत फोड़े की उपस्थिति से कैसे बचें?

एक घोड़े के एक पूर्ववर्ती या ऊपरी दाढ़ी को अपने जीवन के साथ इन समस्याओं में से किसी एक को पीड़ित करना और फोड़ा पैदा करना मुश्किल है, लेकिन कुछ सलाह इसकी उपस्थिति में देरी कर सकती है।

  • 2 साल से दंत स्वास्थ्य योजना की स्थापना करें . घोड़ा दंत चिकित्सा जांच के हेरफेर के लिए उपयोग किया जाएगा और हम यह देखने में सक्षम होंगे कि दांत कैसे बदलते हैं, बनाए गए ताज का पता लगाते हैं, दंत अतिप्रवाह, फ्रैक्चर का निरीक्षण करते हैं ... पूरी तरह से विशिष्ट पशु चिकित्सक दंत चिकित्सक हैं।
  • भोजन पर बारीकी से ध्यान दें . घोड़े 14 से 16 घंटे के बीच भोजन करते हैं और हम उन्हें हमेशा ऐसा करने की अनुमति नहीं देते हैं जैसा उन्हें करना चाहिए। गुणवत्ता घास, रेशेदार की पेशकश, लेकिन भूसे का सहारा के बिना और कोस फ़ीड के बिना, विभिन्न शॉट्स में एक दिन अगर यह ही सीमित है विभाजित, कारण चबाने, जो भी इक्वाइन पेट का दर्द पैदा कर सकता है गिरावट रोकने में मदद मिलेगी।
  • तनाव और / या ऊबड़ से बचें जो अत्यधिक दांत पहनने ("शूटिंग") का कारण बन सकता है, या निराशा से लकड़ी और अन्य सामग्री को कुचलने की आवश्यकता हो सकती है। यह घुड़सवार या ब्रेक के विस्थापन का कारण बनता है जो घोड़े के पूरे दंत आर्क को बदल देता है। और फिर यह हमें अप्रत्यक्ष रूप से एरोफैगिया और इक्विइन कोलिक से जुड़े ले जा सकता है।
  • अजीब व्यवहार की उपस्थिति का निरीक्षण करें , चबाने से लार के पतन के रूप में, असामान्य चबाने आंदोलनों, इनकार काटने डाल करने के लिए या झपकी लेना, या प्रवृत्ति केवल नरम भोजन (आटा) और धीरे-धीरे वजन घटाने का चयन करने, यदि आप इसे अक्सर नहीं देखते हैं (जैसे घोड़े बक्से में हम सप्ताहांत पर सवारी करने के लिए गए थे)। अगर हम उनके सामान्य व्यवहार को नहीं जानते हैं, तो यह कहना मुश्किल होगा कि हमारे घोड़े में कौन से संकेत अजीब हैं।
  • हमारी आवधिक पशु चिकित्सा समीक्षा में दांतों की सफाई शामिल करें लड़ाई टैटार में मदद करता है, यह भी पता लगाता है असामान्य वृद्धि दांत दर्ज किया जाना चाहिए और हमें असामान्य चबाने का आंदोलनों कि कई समस्याओं को ट्रिगर कर सकते हैं से निपटने के लिए समय की अनुमति देता है।

हमें उम्मीद है कि ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख ने आपको एक के महत्व को समझने में मदद की है उचित दंत स्वच्छता घोड़ों दंत फोड़े और संबंधित है, जो के रूप में प्रतीत होता है एक दंत संक्रमण के रूप में हानिरहित कुछ, उदाहरण के लिए, एक आँख की हानि करता है, तो दाढ़ की हड्डी साइनस के संक्रमण नियंत्रण से बाहर फैली हुई है और कक्षा को प्रभावित हो सकता है की घटना को रोकने के लिए। आपका पशु चिकित्सक आप दिशा निर्देशों दंत सफाई में अपने घोड़े का प्रबंधन शुरू करने दे सकते हैं, और आप जब कि मौखिक गुहा का पूरी तरह से परीक्षा की आवश्यकता पर मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं।

घोड़ों में दंत फोड़े की उपस्थिति से कैसे बचें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घोड़ों में चिकित्सकीय फोड़े - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश के दांतों की असामान्य वृद्धिखरगोश के दांतों की असामान्य वृद्धि
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
गर्दन में कटनीस फोड़े के साथ निदान कुत्तागर्दन में कटनीस फोड़े के साथ निदान कुत्ता
इसके भागों में फोड़े के साथ Dglymataइसके भागों में फोड़े के साथ Dglymata
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचारत्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार
बाईं स्कैपुला में फोड़े के साथ लैब्राडोरबाईं स्कैपुला में फोड़े के साथ लैब्राडोर
त्वचा की विस्तृत जानकारी पर furuncles के बारे में जानेंत्वचा की विस्तृत जानकारी पर furuncles के बारे में जानें
एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
» » घोड़ों में चिकित्सकीय फोड़े - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com