त्वचा की विस्तृत जानकारी पर furuncles के बारे में जानें




एक उबाल त्वचा में गहरी स्थित एक संक्रमण है। लाल, निविदा सूजन की शुरुआत, जो पुस को उबाल सकता है। कुछ लोगों में आवर्ती फोड़े होते हैं।

एक उबाल एक विशाल अनाज की तरह दिखता है जो त्वचा के माध्यम से निकलता है। बोई आमतौर पर बालों के रोम के संक्रमण से होता है जो स्टाफिलोकोकस ऑरियस या स्टाफिलोकोकस द्वारा किया जाता है, जो बैक्टीरिया का एक तनाव है जो आम तौर पर त्वचा की सतह पर रहता है। कुछ मामलों में, आप फार्म फोड़े बुलबुले विकसित कर सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि त्वचा का एक छोटा सा कट इस जीवाणु को रोम में प्रवेश करने और संक्रमण का कारण बनने की अनुमति देता है। व्यक्तिगत बुलबुले को एक साथ समूहीकृत किया जा सकता है और एंथ्रेक्स नामक फोड़े के एक दूसरे से जुड़े नेटवर्क का निर्माण किया जा सकता है। बगल में फोड़े कभी-कभी एंटीपरर्सिपेंट डिओडोरेंट्स के कारण हो सकते हैं।

फोड़े बड़े लाल क्षेत्रों से घिरे त्वचा पर पुस से भरे निविदा, सूजन सूजन स्थित हैं। त्वचा के बाल follicles के संक्रमण हैं। वे बहुत दर्दनाक हैं, खासतौर से उन क्षेत्रों में जहां त्वचा अंतर्निहित ऊतकों, जैसे नाक, कान या उंगलियों के सीधे संपर्क में है। वे आमतौर पर किशोरों और युवा वयस्कों में होते हैं। फोड़े के लिए सबसे आम जगह चेहरे, गर्दन और जांघ हैं।

फुरुनकुलोसिस हर किसी के लिए एक पारिवारिक स्थिति है। एक अनाज या फुंसी एक गहरी सेप्टिक हालत बाल कूप जहां बाल rootis पूरी तरह से नष्ट कर दिया और उबलते की कोर के रूप में बाहर निकलता है। बुलबुले जो एनो डी फुरुनकुलोज़ है। एंथ्रेक्स एपिडर्मिस के तहत एक और करने के लिए एक कूप का एक समूह बुलबुला प्रचार सूजन है। बीच के यथार्थ त्वचा नष्ट हो जाता है और मवाद कई छेद के माध्यम से छुट्टी दे दी है।

बोईल्स और कार्बनकल्स स्टेफिलोकोकस ऑरियस के कारण होते हैं, एक बैक्टीरिया जो एक स्नेहक ग्रंथि या बाल कूप में संक्रमण का कारण बनता है। यद्यपि मानव त्वचा की सतह आमतौर पर जीवाणु संक्रमण से प्रतिरोधी होती है, एस। ऑरियस इंसुलिन या इंजेक्शन योग्य दवाओं की सुई की छड़ के कारण त्वचा के विरामों को छोड़कर सतह में एक ब्रेक के माध्यम से प्रवेश कर सकता है। फैटी क्रीम, पेट्रोलियम जेली या इसी तरह के उत्पादों द्वारा अवरुद्ध बाल follicles संक्रमण के लिए अधिक संवेदनशील हैं।

एक उबाल (फोड़ा) त्वचा का एक संक्रमण है जिसमें पूरे बाल कूप और आसन्न उपकुशल ऊतक शामिल होते हैं। लगभग हर किसी को एक निश्चित समय में कम अनुभव होता है। Staphylococcal बैक्टीरिया आमतौर पर त्वचा की सतह पर पाए जाते हैं। बाल कूप के नुकसान से बैक्टीरिया बालों के कूप ऊतकों और उपकुशल ऊतक में गहराई से प्रवेश करने की अनुमति देता है। फोड़े शरीर के किसी भी हिस्से के बालों के रोम में दिखाई दे सकते हैं, लेकिन वे चेहरे, गर्दन, बगल, नितंबों और जांघों पर अधिक आम हैं।

एक उबाल त्वचा का एक संक्रमण है जो बाल कूप और मलबे ग्रंथि में शुरू होता है। सबसे पहले, त्वचा संक्रमण के क्षेत्र में लाल हो जाती है और एक दर्दनाक नोड्यूल विकसित होता है। 4-7 दिनों के बाद, ट्यूमर सफेद हो जाता है क्योंकि पुस त्वचा के नीचे बनता है। उबलते फोड़े के लिए सबसे आम जगह चेहरे, गर्दन, बगल, कंधे और नितंबों पर होती हैं। जब यह पलक पर बना होता है, तो इसे एक स्टाई कहा जाता है। यदि एक समूह में अधिक बुलबुले दिखाई देते हैं, तो यह एंथ्रेक्स नामक एक गंभीर प्रकार का संक्रमण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्दन में कटनीस फोड़े के साथ निदान कुत्तागर्दन में कटनीस फोड़े के साथ निदान कुत्ता
कुत्तों में मुँहासाकुत्तों में मुँहासा
अपने कुत्ते की त्वचा में गले और अपूर्णताएंअपने कुत्ते की त्वचा में गले और अपूर्णताएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैं
कवक के कारण त्वचा संक्रमणकवक के कारण त्वचा संक्रमण
मुँहासे देखभाल और उपचारमुँहासे देखभाल और उपचार
असाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्वअसाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्व
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचारत्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार
मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीकेमुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
» » त्वचा की विस्तृत जानकारी पर furuncles के बारे में जानें
© 2022 TonMobis.com