घोड़ों के लिए होम्योपैथी

घोड़ों के लिए होम्योपैथी

सालों से, होम्योपैथी को एक वैकल्पिक और प्रभावी चिकित्सा माना जाता है जो कि हम दैनिक उपभोग करने वाली रासायनिक और आदत वाली दवाओं को प्रतिस्थापित कर सकते हैं। हम बाजार पर और वर्तमान में विभिन्न पशु नस्लों के लिए भी बहुत विविध होम्योपैथिक उत्पाद पा सकते हैं।

घुड़सवार उनकी प्रभावशाली शारीरिक उपस्थिति के बावजूद बहुत संवेदनशील और नाज़ुक प्राणी हैं, इस कारण से, कई प्रकृतिवादी अपने घोड़ों को बीमारी के मामले में इन उत्पादों की पेशकश करने की संभावना के बारे में सोचते हैं। Iquest-Tu क्या आपने इसे भी उठाया है?

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम सभी के बारे में विस्तार करेंगे घोड़ों के लिए होम्योपैथी हनीमैन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी के साथ, वह व्यक्ति जिसने होम्योपैथी का आविष्कार किया और इसे अपने घोड़े पर इस्तेमाल किया।

आप में रुचि भी हो सकती है: जानवरों के लिए होम्योपैथी

घोड़ों के लिए होम्योपैथी क्या है

यह मनुष्यों द्वारा उपयोग किए जाने वाले समानांतर उत्पाद नहीं है, इसके विपरीत, घोड़ों के लिए होम्योपैथी एक मान्यता प्राप्त थेरेपी है जो पतला उपभेदों, खनिजों और सब्जियों का उपयोग करती है एक प्राकृतिक और प्रभावी नुस्खा प्राप्त करें . वे किसी प्रकार की प्रतिक्रिया, विषाक्तता या साइड इफेक्ट पेश नहीं करते हैं।

बेशक, आप अपने घोड़े को किसी भी होम्योपैथिक उत्पाद के साथ आपूर्ति नहीं कर सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह उसके लिए उपयुक्त है। इससे पहले कि आपको ऐसे विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए जो इस प्रकार के उपाय के अभ्यास को जानता हो और घोड़े की विशेष रूप से बीमारी या समस्या को जानता हो।

घोड़ों के लिए होम्योपैथी क्या है

घोड़ों के लिए अनुशंसित होम्योपैथिक उपचार




अगला हम आपको पेश करने जा रहे हैं एक छोटी जेनेरिक सूची इसलिए आप होम्योपैथिक संभावनाओं को खोज सकते हैं जो प्रभावी रूप से आपके घोड़े का इलाज कर सकते हैं। याद रखें कि आपको पहले विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उत्पाद विशिष्ट मामले के लिए उपयुक्त है। होम्योपैथिक पशु चिकित्सक वे हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं:

  • एपिस मेलिफिका: यह उपाय घोड़े की त्वचा में एलर्जी प्रतिक्रियाओं और सूजन के लिए उपयुक्त है।
  • Cantharis: विशेष रूप से मार्स में मूत्र संक्रमण और सिस्टिटिस के लिए विशेष।
  • अर्नीका मोंटाना: Traumatisms के लिए आदर्श।
  • मार्ग Graveolens: Tensones का प्रभाव।
  • Symphitum: हड्डी संरचनाओं का प्रभाव।
  • Hypericum: दर्द जो तंत्रिका या कई के पथ का पालन करते हैं।
  • फास्फोरस: किसी शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप से पहले और बाद में, रक्तचाप का खतरा कम हो जाता है।
  • इग्नाटिया, आर्सेनिकम एल्बम, बेलाडोना या स्ट्रैमोनियम: इन सभी उपचारों का उपयोग घबराहट या चिंता के मामले में किया जा सकता है, लेकिन यह देखने के लिए एक पेशेवर मूल्यांकन आवश्यक होगा कि कौन सा उपाय घोड़े की मानसिक स्थिति को सर्वोत्तम रूप से अनुकूल करता है।

होम्योपैथी का विपणन किया जाता है कणिकाओं , ग्लोब्यूल, बूंदें और इंजेक्शनबेल। शारीरिक और स्थानीय समस्याओं के लिए हम पुरानी या व्यवहारिक समस्याओं के लिए 7 और 9 सीएच के बीच खुराक का उपयोग करेंगे, कमजोर 30 सीएच का उपयोग किया जाता है।

एक होम्योपैथ पशुचिकित्सा से संपर्क करने के लिए उपचार, खुराक और अवधि निर्धारित करना महत्वपूर्ण है, इसी तरह, पुरानी बीमारियों में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह उपचार व्यक्तिगत रूप से किया जाता है।

घोड़ों के लिए अनुशंसित होम्योपैथिक उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घोड़ों के लिए होम्योपैथी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादोंकुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादों
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथीभयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथीतंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
बिल्लियों के लिए होम्योपैथीबिल्लियों के लिए होम्योपैथी
» » घोड़ों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com