घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?

घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?

इसके रूप में भी जाना जाता है पिछली ट्रेन के भालू या स्विंग का निशान , भालू की बुराई एक ऐसा व्यवहार है जो आम तौर पर मालिकों या घोड़े के रखवालों को नहीं पता कि उनके जानवर के पास यह है। ये मामले हमारे हाथों पर प्रसिद्ध संतुलन के परिणामस्वरूप अन्य स्थितियों या बीमारियों के कारण हमारे पास आते हैं। यह ब्लॉक या बॉक्स में सबसे अधिक लगातार घोड़ों के vices में से एक है।

ExpertoAnimal पर हम आपसे बात करना चाहते हैं घोड़ों पर भालू की बुराई - Iquest- यह क्या है और इसे कैसे रोकें? इसलिए जब आपको इस समस्या को देखने की बात आती है तो आपके पास कोई संदेह नहीं है और आपके घोड़े के लिए जितना संभव हो सके स्वस्थ और खुश होने के संभावित समाधान क्या हैं।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?
सूची

भालू की बुराई क्या है?

यह लोकोमोटर प्रकार का एक रूढ़िवादी या अनैच्छिक आंदोलन है जिसमें एक शामिल है गर्दन और हाथ सहित सिर की झूलते हुए (वे पिछले सदस्य हैं) और, सबसे उन्नत मामलों में, हम देख सकते हैं कि पिछड़े पैर या अंग शामिल हैं। भालू की टिक हमेशा घोड़े के साथ प्रकट होती है, और बीमारी की शुरुआत में, बॉक्स में, क्योंकि वे संतुलन बिंदु के रूप में दरवाजे का उपयोग करते हैं, लेकिन अधिक उन्नत मामलों में या युवा घोड़ों में हम इसे बिना हवा के देख सकते हैं समर्थन करते हैं।

यह एक भालू नृत्य, जैसा कि हमने पहले कहा था, यह है अस्तबल में सबसे आम घोड़ों के vices में से एक , लेकिन इसे लगातार चलने के कारण हमेशा मांसपेशियों की समस्याओं की जड़ नहीं माना जाता है। कई बार, दैनिक अभ्यास में हम बहुत तेजी से जाते हैं और सवाल नहीं करते कि हम सभी को इस जानवर के संपर्क में कैसे होना चाहिए। खेल जानवरों के मामले में हम केवल मालिक को ही ढूंढ सकते हैं, जो शायद ही कभी अपनी इक्विइन देखता है, और कभी-कभी वह यह भी नहीं जानता कि यह हो रहा है। पशु चिकित्सकों के रूप में, हमें घोड़े के साथ सबसे दैनिक संपर्क के साथ हमारे नैदानिक ​​इतिहास को पूरा करना चाहिए, इस प्रकार त्रुटियों को कम करना और हम नैतिक या व्यवहारिक व्यवहारों को नजरअंदाज नहीं करेंगे जो हमारी समस्याओं की कुंजी हो सकती हैं।

भालू की बुराई क्या है?

घोड़ों में भालू रोग की उत्पत्ति

मूल मूल रूप से सामाजिक है , लेकिन हमारे पास विचार करने के लिए कई उपप्रकार हैं जो हमें हमारे Equine की बीयर बीमारी को खत्म करने की कोशिश करने की कुंजी देंगे।

यह आमतौर पर जुड़ा हुआ है बहुत घबराहट घोड़े वे अपने बॉक्स या ब्लॉक के अंदर कई घंटे बिताते हैं और ऊब जाते हैं। चूंकि वे दिन में केवल 20 मिनट छोड़ते हैं और फिर अपने छोटे शरण में वापस आते हैं, इससे बहुत निराशा उत्पन्न हो सकती है और वे इस प्रकार के टीकों से शुरू होते हैं। यह उन जगहों पर अतिसंवेदनशीलता के कारण भी आ सकता है जहां संगीत दिन में 18 घंटे और बहुत अधिक मात्रा में होता है, जो किसी को भी प्रभावित करता है।




हम यह भी विचार किया जाना चाहिए कि यह घोड़ों ब्लॉक और / या खेत है, जहां समस्या शुरू से बदल रहे थे सकता है। यह जानवरों है कि उम्र या अन्य कारणों की वजह से, पहले और अब थे साथ हो सकता है, हम वापस लेने और उन्हें स्थानों में जगह है जहाँ वे एक सवारी क्लब की तुलना में शांत होते हैं, उनके कल्याण के बारे में सोच लगता है। कुछ घोड़े अकेले खराब सहन करते हैं और हालांकि हम इसे अपनी पूरी कोशिश करने और सही तरीके से इसका ख्याल रखने की कोशिश करते हैं, वे आवास के परिवर्तन से तनावग्रस्त या चिंतित महसूस कर सकते हैं और नतीजतन हम यह या अन्य रूढ़िवादी व्यवहार देखेंगे। ये परिवर्तन सीधे झुंड में पैतृक व्यवहार से संबंधित हैं। जबकि कुछ घोड़े बहुत संवेदनशील होते हैं।

घोड़ों में भालू की बुराई को कैसे रोकें?

लंबे समय के बाद, घोड़ों पर स्टीरियोटाइपिकल व्यवहार, उन्हें खत्म करना बहुत मुश्किल है . लेकिन समय-समय पर उन्हें पहचानने के मामले में हमें तुरंत कार्य करना चाहिए क्योंकि परिणाम खराब हो सकते हैं। भालू की बुराई के परिणामस्वरूप हम देख सकते हैं:

  • ऊर्जा पहनना
  • वजन घटाने
  • हेलमेट के असमान पहनने
  • गर्दन और हाथ की मांसपेशियों के असममित विकास
  • संयुक्त अधिभार

दोनों जब व्यवहार पहले से ही हमारे घोड़े में है और इसे प्रकट होने से रोकने के लिए और हम आपको प्रभावित करने वाले आवास या गतिविधि में बदलाव से डरते हैं, हम कुछ नीचे सूचीबद्ध हैं भालू की बुराई के लिए समाधान घोड़ों पर (अन्य सहयोगियों के रूप में अपने अनुभव इकट्ठा करना):

  • बॉक्स में भेड़ को शामिल करें : हालांकि यह हास्यास्पद लगता है, वे बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं और वे खुद को एक साथ मनोरंजन करते हैं, और दुनिया में कई घुड़सवार खेलों में यह सबसे अच्छा समाधान है।
  • इसे बॉक्स, ब्लॉक, पैडॉक या क्लब से बदलें : मुझे पता है कि कभी-कभी आप बाहरी पैडॉक में घंटों को नहीं बढ़ा सकते हैं, हम राहत के समान प्रभाव को प्राप्त करते हैं।
  • चलने और / या खेल के घंटों में वृद्धि करें विशाल गेंदों की तरह खिलौनों के साथ।
  • मूल होम्योपैथी ताकि वह अपने रास्ते आने वाले बदलावों से खुश हो। इसका उद्देश्य समस्या को कवर करना नहीं है बल्कि जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना है।

जब हम पाते हैं घोड़ों पर बुराई सहन करो हम हमेशा पशुचिकित्सक या एथोलॉजिस्ट से पूछेंगे कि हमारे घोड़े के लिए सबसे अच्छा समाधान क्या हो सकता है, क्योंकि वे अपनी पेशेवर दृष्टि और प्लस के साथ, वे इक्विइन को जानते हैं।

घोड़ों में भालू की बुराई को कैसे रोकें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें? , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खेल घोड़ों के लिए मालिशखेल घोड़ों के लिए मालिश
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
घोड़ों की देखभाल और पालन-पोषणघोड़ों की देखभाल और पालन-पोषण
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
घोड़ों की भाषाघोड़ों की भाषा
एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
» » घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com