एक घोड़ा कितना पुराना रहता है

एक घोड़ा कितना पुराना रहता है

घोड़ों

स्तनधारी जानवर हैं जिनके बारे में हम ज्यादा डेटा नहीं जानते हैं। वे परिवारों से संबंधित हैं, मादाएं केवल इगुआस और युवाओं, कोल्टों के लिए अंकित हैं। निश्चित रूप से, केवल कुछ पाठकों को पता है कि कांस्य युग में मनुष्यों द्वारा घोड़ों को पालतू बनाया गया था। इसलिए, animales.sitio2.xyz से हम समझाते हैं एक घोड़ा कितना पुराना रहता है विभिन्न पहलुओं के अनुसार अलग-अलग जीवन की अपेक्षा।

  • घोड़ों की उम्र

वर्तमान में, हम अपने प्रजनन के अनुसार दो प्रकार के घोड़ों को अलग कर सकते हैं। एक ओर, घोड़ों में उठाए गए हैं क़ैद और, दूसरी ओर, जो लोग रहते हैं स्वतंत्रता . दोनों मामलों में, घोड़े केवल वयस्कों पर विचार करते हैं जब वे चार वर्ष की आयु तक पहुंचते हैं।

हालांकि, कैद में रहने वाले घोड़ों के उदाहरण में, जीवन के वर्षों को लंबे समय तक बढ़ाया जा सकता है 25 और 40 के बीच साल। स्वतंत्रता में रहने वाले घोड़ों की तुलना में बहुत अधिक उम्र, क्योंकि यह दुर्लभ है कि इन स्थितियों के तहत उठाए गए घोड़ों का उदाहरण दुर्लभ है जीवन प्रत्याशा के 25 साल.

  • घोड़ों के प्रकार

    तीन प्रकार के घोड़े हैं और प्रत्येक श्रेणी की जीवन प्रत्याशा में यह अलग है:

  • भारी घोड़े या शूटिंग वे अपने बड़े आकार की वजह से बाकी से भिन्न होते हैं। वे 1.63 और 1.83 मीटर के बीच मापते हैं और वजन 700 से 1,000 किलो हो सकते हैं। इन मामलों में, जीवन प्रत्याशा है 25 से 30 साल के बीच .
  • हल्के घोड़े या गले के घोड़े जिसका ऊंचाई 1.42 और 1.63 मीटर और 550 किलो वजन के बीच पहुंचता है। ये घोड़े उनकी गति, लचीलापन और सतर्कता के लिए खड़े हैं। हालांकि, कुछ स्थितियां इन जानवरों से संबंधित हैं जिनमें से तीन की निम्नतम जीवन प्रत्याशा है: वे क्वार्टरफ़ोन कक्ष तक पहुंचते हैं।
  • बदले में, घोड़ों को लंबे समय तक जीने की संभावना अधिक होती है तुम डालो . ये लघु पाइप ढाई मीटर से अधिक है, उनके पास बाकी की तुलना में मजबूत और एक अधिक मजबूत शरीर है। आपका carátener शांत और आपके जीवन प्रत्याशा है 40 साल से अधिक पुराना , 45 पर भी पहुंचे।
  • घोड़ों की विशेषताएं




    घोड़ों उन्हें उनकी विशेषताओं से पहचाना जा सकता है, जो इसे एक अद्वितीय जानवर बनाते हैं। उनके पास 205 हड्डियां और कम से कम 36 दांत हैं, मैंने अपनी जड़ी-बूटियों की स्थिति डाली है।

    उनके व्यवहार के संबंध में, वे आमतौर पर बहुत ही सामाजिक जानवर होते हैं, इसलिए उनके लिए बचने या बचाव करने के लिए पदार्थ होना मुश्किल होता है। उनके लिए एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए, वे vocalizations और झुंड, साथ ही उनके एपलबॉम्ब और शरीर स्वच्छता का उपयोग करें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक घोड़ा कितना पुराना रहता है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें घोड़ों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
    जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
    घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
    घोड़ों की भाषाघोड़ों की भाषा
    एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
    घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
    घोड़ों के लिए होम्योपैथीघोड़ों के लिए होम्योपैथी
    घोड़ों में कोलिक के प्रकारघोड़ों में कोलिक के प्रकार
    मेरा घोड़ा उसके मल क्यों खाता है?मेरा घोड़ा उसके मल क्यों खाता है?
    घोड़े की क्या टीकों की आवश्यकता होती है?घोड़े की क्या टीकों की आवश्यकता होती है?
    » » एक घोड़ा कितना पुराना रहता है
    © 2022 TonMobis.com