त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार




कटनीस फोड़े त्वचा पर गहरे संक्रमण के एक छोटे से क्षेत्र तक ही सीमित हैं। कटनीस फोड़े आमतौर पर एक लाल और संवेदनशील क्षेत्र के रूप में शुरू होते हैं। कुछ समय बाद, क्षेत्र कठिन, दृढ़ और निविदा बन जाता है। अंत में, फोड़े का मध्यबिंदु नरम हो जाता है और संक्रमण से निपटने के लिए रक्त से बाहर निकलने वाले सफेद रक्त कोशिकाओं से लड़ने वाले संक्रमण से भरा होता है। बैक्टीरिया, सफेद रक्त कोशिकाओं, और प्रोटीन का यह संग्रह पुस के रूप में जाना जाता है। त्वचा के फोड़े के इलाज के लिए बाजार में कुछ उत्पाद उपलब्ध हैं। हालांकि, किसी को भी इन रसायनों के दुष्प्रभावों के बारे में सोचना चाहिए। प्राकृतिक और आयुर्वेदिक उत्पादों को आजमाने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि इन उत्पादों का कोई दुष्प्रभाव नहीं है।

त्वचा के फोड़े को ठीक करने में मदद करने के लिए प्राकृतिक उत्पाद, उनमें से कई आयुर्वेदिक उपचार (जीवन विज्ञान) में अभ्यास करते हैं, भारतीय उपमहाद्वीप में 1000 से अधिक वर्षों के लिए पीछा किया जाता है।

* हल्दी में जीवाणुरोधी गुण होते हैं और जीवाणु गतिविधि को दबाकर मार सकते हैं और मुँहासे के चकत्ते और जीवाणु मुँहासे संक्रमण के इलाज में प्रभावी है। कम गर्मी पर कुछ हल्दी पाउडर भुनाते हुए और पानी या मुसब्बर वेरा जेल के साथ पेस्ट बनाते हैं। रातोंरात मुँहासे सूजन पत्तियों पर लागू करें। 2 या 3 दिनों के लिए दोहराएं काफी सुधार देता है।

* नीम की पत्तियों को आश्चर्य की जड़ी बूटी (जीवाणुरोधी) कहा जाता है और हल्दी पेस्ट के रूप में बनाई जाती है और लागू भी इसी तरह के उत्साहजनक परिणाम देता है

* पानी में यूनानी घास पेस्ट (मेथी) की शीट मुँहासे के इलाज में प्रभावी है। हर रात पेस्ट को लागू करें और प्रभावित होने पर प्रभावित क्षेत्र को गर्म पानी से धो लें।

* पवित्र तुलसी (तुलसी), तुलसी के पत्तों को पानी के साथ उबालें, ठंडा करें और कपास के साथ प्रभावित क्षेत्र पर लागू किया जाता है

* लैवेंडर तेल, नारंगी छील पेस्ट, ककड़ी पेस्ट, मुसब्बर वेरा का रस पूरे मुँहासे के विकास को रोकता है

* कसा हुआ आलू पास्ता या टमाटर का पेस्ट लगाने से दर्द राहत और मुँहासे की सूजन हो सकती है

* हल्दी पाउडर और टकसाल का रस बहुत प्रभावी है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है

* प्रभावित क्षेत्र पर लागू नींबू का रस भी उपयोगी है।

* मुँहासे से प्रभावित क्षेत्र पर लहसुन पेस्ट लागू करें, मुँहासे बिना निशान छोड़े बिना सूख जाता है। लहसुन रोगाणुओं को मारता है।

सकारात्मक प्रभाव भी इसी तरह के पास्ता प्याज से प्राप्त होते हैं।

उम्मीद है, ये उपचार आपको त्वचा की फोड़े से छुटकारा पाने में मदद करेंगे। त्वचा हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली का एक महत्वपूर्ण घटक है, त्वचा को हमेशा के लिए स्वस्थ रखें, और मुक्त शरीर की फोड़े के रूप में जीवनशैली रखें। अपनी सुंदर त्वचा की सही और प्राकृतिक त्वचा देखभाल के साथ रहने के लिए खुश!

कॉपीराइट रयान मठ, सभी अधिकार सुरक्षित। यदि आप इस लेख का उपयोग अपनी वेबसाइट पर या अपने ईज़ीन में करना चाहते हैं, तो सभी यूआरएल (लिंक) सक्रिय करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्दन में कटनीस फोड़े के साथ निदान कुत्तागर्दन में कटनीस फोड़े के साथ निदान कुत्ता
इसके भागों में फोड़े के साथ Dglymataइसके भागों में फोड़े के साथ Dglymata
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
प्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ हैप्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ है
शिकन उपचार और विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल उत्पादों की तरह वास्तविक परिणामों के संयोजन के साथ काम कर…शिकन उपचार और विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल उत्पादों की तरह वास्तविक परिणामों के संयोजन के साथ काम कर…
असाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्वअसाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्व
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
सक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करेंसक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करें
» » त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com